भूमिगत शहर और सरीसृपियों के आधार

सरीसृपियों | सरीसृपियों के साथ संपर्क | सरीसृपों के साथ साक्षात्कार लेजर

भूमिगत विदेशी आधार

“१९६० के दशक के अंत में, अमेरिकी समाचार पत्रों ने दान हेनरिकसन नाम के युवा पुरुषों के इतिहास के बारे में बताया, जो अपने दोस्तों के साथ पहाड़ों में लंबी पैदल यात्रा के लिए गए थे। दान ने अपनी इकाई से पीछे छोड़ दिया और अचानक दो अजीब आंकड़ों से संपर्क किया। जब युवक के पास आया, उसने देखा कि परिपत्र एक अंधेरे कमरे में है, और बड़ी आंखों और हाथों की चार अंगुलियों के साथ अज्ञात प्राणियों पर झुका हुआ है। चेतना एक बार फिर से बेकार पर्यटकों को छोड़ दिया गया है – और दूसरी बार वह प्रवेश द्वार के पास आया गुफा के लिए। मुझे यह कहना होगा कि इस बिंदु पर गुफा एक भूलभुलैया बनाने के लिए है। लगभग तुरंत उसने पुलिस को पाया – यह पता चला कि, क्योंकि मनुष्य के गायब होने से तीन दिन और दोस्तों ने मदद मांगी थी। युवक का शरीर था छोटे रक्तस्राव कटौती के साथ कवर किया गया। पीड़ित ने दावा किया कि यह सब समय जमीन के नीचे कहीं भी था – यानी, अगर हम अपहरण दान एलियंस के बारे में बात कर रहे हैं (अर्थात् ऐसे विचारों के लिए यूफोलॉजिस्ट) हैं, तो उनका आधार गुफाओं की भूलभुलैया में छिपा हुआ था। ”

“यह घटना बिशप, कैलिफ़ोर्निया शहर के पास हुई थी। कैरर एमेच्योर पत्नी आईरिस और निक मार्शल ने स्थानीय गुफा की जांच की और एक फ्लैट चिकनी दीवारों के साथ एक भूमिगत कमरा मिला जिस पर अजीब संकेतों के साथ अंकित किया गया था। कमरे में दीवारों में छेद से मंदिर प्रकाश घुसपैठ। निक और आईरिस ने इन छेदों को देखने की कोशिश की – लेकिन बढ़ते सायरन के जवाब में, और भूमिगत वाल्ट्स को छोड़ दिया गया। जोड़े ने चेतना खो दी, लेकिन इससे पहले कि यह समय के पीछे का दरवाजा खुलता है कि विशाल दरवाजा कमरे के पीछे खुलता है । आईरिस और निक गुफा के प्रवेश द्वार से पहले जाग गए और पाया कि उनके सभी उपकरण चले गए हैं। ”

संयुक्त राज्य अमेरिका भूमिगत यूएफओ अड्डों

Underground bases Dulce

डल्स, न्यू मैक्सिको के एक विशाल भूमिगत संयुक्त सीआईए / एलियन बेस नॉर्थवेस्ट है। आधार के प्रवेश द्वार जिकारिला अपाचे भारतीय आरक्षण पर माउंट आर्चुलेटा पर है। आधार को नवाजो नदी पर एक बांध से पानी और शक्ति मिलती है, और अपशिष्ट जल को नवाजो नदी में वापस कर देती है। आधार स्थापित किया गया है ताकि अमेरिकी सरकार के ऊपरी स्तर पर नियंत्रण हो, और एलियंस निचले स्तर को नियंत्रित करते हैं।

कई प्रकार के एलियंस हैं: सरीसृप, ग्रे और अन्य। हालांकि सरीसृप सिप्तोदाओं के पास अन्य दुनिया पर आधार हैं, लेकिन वे “मूल टेरियन” होने का दावा करते हैं। वे कहते हैं कि वे पृथ्वी पर प्रकट होने से पहले यहां भी थे।

‘ग्रे’ ‘एलियंस में प्रजनन की समस्याएं हैं, इसलिए वे मानव महिलाओं का अपहरण करते हैं, उन्हें कम करते हैं, और उसके बाद जल्द ही हाइब्रिड भ्रूण को हटा देते हैं। वे पुरुषों का अपहरण करते हैं और आनुवांशिक प्रयोगों में मानव शुक्राणु का उपयोग करते हैं। वे उन लोगों की निगरानी करते हैं जिन्हें उन्होंने प्रत्यारोपण के माध्यम से अपहरण कर लिया है। यू.एस. सरकार उन्हें विदेशी प्रौद्योगिकी के बदले में इन डरावनी कर्मों को जारी रखने की अनुमति देती है।

डल्स सुविधा में एक केंद्रीय ‘हब’ होता है। सुरक्षा अनुभाग। जितना गहरा आप जाते हैं, मजबूत सुरक्षा। यह एक बहु-स्तर वाला परिसर है। विभिन्न उच्च सुरक्षा स्थानों (निकास और प्रयोगशालाओं) पर ३००० से अधिक कैमरे हैं।

डल्स के नजदीक और आसपास १०० से अधिक रहस्य मौजूद हैं, आर्कुलेटा मेसा के आस-पास के कई, अन्य लोग डल्स झील के आसपास और यहां तक ​​कि लिंडरिच के रूप में पूर्व में भी।

एक डल्स बेस सुरक्षा अधिकारी बोलता है

प्रश्न: किस माध्यम से प्रतिष्ठानों का निर्माण किया गया था?

उत्तर: शटल सुरंगों की तरह अनुभाग हैं, जो एक उन्नत सुरंग मशीन द्वारा गठित किए गए थे जो सुरंग की दीवारों को चिकनी छोड़ देते हैं। उन ट्यूबों में तैयार दीवारें पॉलिश काले ग्लास जैसी समान होती हैं।

प्रश्न: मूल रूप से डल्स इंस्टॉलेशन किसके द्वारा बनाया गया था?

उत्तर: प्रकृति ने गुफाओं की शुरुआत की। सरीसृप मानव सदृश सदियों से गुफाओं और सुरंगों का इस्तेमाल किया। बाद में, रैंड कॉर्पोरेशन योजनाओं के माध्यम से, इसे बार-बार बढ़ाया गया था। मूल गुफाओं में बर्फ की गुफाओं और सल्फर स्प्रिंग्स शामिल थे जिन्हें ‘एलियंस’ उनकी जरूरतों के लिए सही पाया गया था।

प्रश्न: अन्य ने सुझाव दिया है कि डीयूएलसीई के नीचे की कुछ इकाइयां ‘बाह्य अंतरिक्ष’ मूल के नहीं हैं, और वे वास्तव में वेलोसिरेप्टर्स या स्टेननीकोसॉरस इक्वालस जैसे सौरियन या स्टेननीकोसॉरस इक्वालस से उतरे हैं – एक ‘सर्पिन’ दौड़ या दौड़ के समान दौड़ें उत्पत्ति की पुस्तक के तीसरे अध्याय में?

उत्तर: हां, कुछ सरीसृप इस ग्रह के मूल निवासी हैं। ‘एलियंस’ का सत्तारूढ़ जाति सरीसृप है। वे पृथ्वी पर एक प्राचीन जाति थे, भूमिगत रह रहे थे। सरीसृप सही तरीके से अपने आप को “मूल इलाके” मानते हैं।

उत्तर: छोटे ग्रे एलियंस कहाँ फिट होते हैं?

प्रश्न: वे के लिए काम करते हैं, और सरीसृप द्वारा नियंत्रित होते हैं। अन्य ग्रे चमड़े के प्राणी हैं जो सरीसृप के साथ लीग में नहीं हैं।

प्रश्न: क्या आपने कभी आधार पर किसी भी ‘एलियंस’ से बात की थी

उत्तर: चूंकि मैं उस आधार पर वरिष्ठ सुरक्षा तकनीशियन था, इसलिए मुझे उनके साथ दैनिक आधार पर संवाद करना पड़ा। अगर ऐसी कोई समस्या थी जिसमें सुरक्षा या वीडियो कैमरा शामिल था, तो मैं उन्हें बुलाया था। यह सरीसृप “कार्य जाति” था। कभी-कभी, ऐसा लगा कि यह कभी खत्म होने वाली समस्या नहीं थी। कई मानव श्रमिकों ने “नो बकवास” या “काम पर वापस आ जाओ” रवैया काम करने वाले जाति के जीवन को नाराज कर दिया। जब आवश्यक हो, हस्तक्षेप एक महत्वपूर्ण उपकरण बन गया। सबसे बड़ी समस्या मानव श्रमिक थे जो “विदेशी खंड” के “ऑफ सीमा” क्षेत्रों के पास मूर्खता से घूमते थे। मुझे लगता है कि यह उत्सुक होना चाहिए और आश्चर्यचकित होना कि बाधाएं क्या हैं। अक्सर किसी को बाधाओं को बाईपास करने और चारों ओर नाक देने का एक तरीका मिला। कैमरे के पास प्रवेश द्वार के पास आमतौर पर उन्हें गंभीर परेशानी में डालने से पहले उन्हें रोक दिया जाता है। कुछ बार मुझे पहले मानव कार्यकर्ता की वापसी का अनुरोध करना पड़ा।

प्रश्न – क्या आपके द्वारा उल्लिखित लोगों के अलावा ‘शटल नेटवर्क’ के अलावा अन्य साइटें हैं, और यदि हां, प्रवेश द्वार हैं?

ए – कहाँ!?! हर जगह! वे एक अंतहीन भूमिगत राजमार्ग के रूप में दुनिया को पार करते हैं। एक फ्रीवे की तरह, इसे छोड़कर भूमिगत है ।अमेरिका में भूमिगत राजमार्ग एक फ्रीवे की तरह है, सिवाय इसके कि भूमिगत है। उस वर्ल्ड वाइड नेटवर्क को “उप-वैश्विक प्रणाली” कहा जाता है। शटल ट्यूब हैं जो एक मैग-लेव और वैक्यूम विधि का उपयोग करके अविश्वसनीय गति पर ट्रेनों को गोली मारते हैं। वे एक गति पर यात्रा करते हैं जो ध्वनि की गति को उत्कृष्टता प्रदान करता है।

आपके प्रश्न का एक हिस्सा उस आधार पर प्रवेश द्वार का स्थान शामिल है। अक्सर, प्रवेश द्वार रेत खदानों, या खनन संचालन के रूप में छिड़काव किया जाता है।

प्रश्न – यूटा राज्य में कोई ‘आधार’ हैं?

ए – साल्ट लेक, झील पॉवेल क्षेत्र, डार्क कैन्यन, डौगवे मैदान, मोडेना, वर्नल। सभी वहां मौजूद हैं। अन्य भी। (नोट: डाउनटाउन साल्ट लेक सिटी में प्रमुख औद्योगिक और मॉल क्षेत्रों के नीचे उप-बेसमेंट स्तर के उत्खनन के दौरान प्राचीन ‘सुरंग’ प्रणालियों की कई अफवाहें हुई हैं। इन सुरंगों के आस-पास की विभिन्न कहानियों में शामिल हैं: खोजकर्ता जिन्होंने सुरंगों में प्रवेश किया है और कभी वापस नहीं लौटा; लेबिरिंथ में ‘छिपकली लोगों’ की रिपोर्ट; इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों पर मनुष्यों के साथ काम करने वाली ग्रे की रिपोर्ट और विशाल भवन परियोजनाओं पर पहाड़ों के नीचे भारी गुफाओं में जा रहे हैं; मनुष्यों की रिपोर्ट जो एशियाई आधारित का हिस्सा हैं ‘अगहार्टी’ साम्राज्य जो नीचे सुरंगों और गुफाओं के भीतर उपनिवेशों को बनाए रखता है – और जो सिपलीय, ग्रे, और एक समूह को अंटार्कटिका के नेउ श्वाबेनलैंड क्षेत्र के नीचे भारी भूमिगत सुविधाओं के नेटवर्क से मानव फासीवादियों को सहयोग करने वाले समूह के साथ संघर्ष में हैं; पुरुषों की रिपोर्ट सूट में उजी मशीन गन ले जाने वाले बड़े भूमिगत कक्षों के माध्यम से पीछे और पीछे पेसिंग देखा गया; प्रतीत होता है अथाह शाफ्ट की रिपोर्ट; बड़े ट्यून नेल्स ने रोशनी के साथ घुमाया जो “अर्ध-ट्रक ड्राइव करने के लिए पर्याप्त बड़े हैं”; सुरंग दीवारों के अनुभाग जो ठोस दिखते हैं, फिर भी जो कोई भी हाथ रख सकता है; कमरे जो एक अजीब हरी फॉस्फोरसेंट चमक उत्पन्न करते हैं; अपहरण जो नीचे ले गए हैं और सभी प्रकार के एलियंस का सामना करते हैं; डिस्क जो पहाड़ों से पूर्व तक उभरकर और घाटी पर आने वाली यूएफओ पर हमला कर रहे हैं; डंगऑन और ड्रेगन कट्टरपंथी जो सुरंगों में नीचे आ गए हैं और सैकड़ों मील की गोली मारने वाले मार्गों की जंगली कहानियों को बताते हैं; सीवर-ड्रेनेज नेटवर्क के माध्यम से सुरंग प्रणालियों के कनेक्शन की रिपोर्ट विशेष रूप से शहर “चौराहे” क्षेत्र के नीचे; विदेशी गतिविधि की रिपोर्ट जो डल्स न्यू मैक्सिको के कनेक्शन में वर्णित है, इसी तरह की रिपोर्ट; और एक विशाल कैवर्न नेटवर्क की रिपोर्ट जो सभी दिशाओं में राज्य की सीमा से परे पहुंचती है – एक बड़ा नेटवर्क जो न्यू मैक्सिको के साथ नेवादा के भूमिगत प्रणालियों को जोड़ता है।

Underground bases Dulce

एक प्रसिद्ध कहानी है जिसे खुले तौर पर बात नहीं की जाती है – दो संस्करण हैं दोनों सच हो सकते हैं। एक संस्करण में एक मॉर्मन मंदिर कार्यकर्ता ने डाउनटाउन साल्ट लेक सिटी में ‘स्क्वायर’ के नीचे एक भूमिगत सुरंग में प्रवेश किया और ‘छिपकली’ में भागने तक भूमिगत भूगर्भ कब्रिस्तान की एक श्रृंखला के माध्यम से कुछ दूरी के लिए यात्रा की। प्राणी ने उस पर हमला करने का प्रयास किया लेकिन आदमी बच निकला और सतह पर वापस जाने के लिए प्रबंधित किया। उन्होंने अन्य लोगों को यह बताना शुरू किया जो हुआ था और जल्द ही बाद में ‘सरकार’ क्षेत्र में पहुंची और मंदिर के उप-तामियों की ओर जाने वाली कई सुरंगों को बंद कर दिया और बंद कर दिया।

Underground bases Dulce

संभवतः कुछ गर्म बहस थी कि इस संप्रदाय को नियंत्रित करने की अनुमति कितनी है। एक समान विवाद स्पष्ट रूप से दक्षिणपश्चिम में हुआ जहां एलडीएस चर्च ने गुफाओं के विशाल नेटवर्क के ऊपरी स्तर के भीतर लिटिल कॉटनवुड कैन्यन में ग्रेनाइट माउंटेन के तहत एक बड़ी भंडारण सुविधा बनाए रखी। फासीवादी सीआईए तत्व और ग्रेज़ आए और पहाड़ के भीतर गहरे बड़े गुफाओं का नियंत्रण ले लिया और ‘वॉल्ट’ श्रमिकों को ‘निषिद्ध’ क्षेत्रों से बाहर रहने का आदेश दिया – और कहा कि “अमेरिकी सरकार” अब उनके लिए उपयोग कर रही थी “राष्ट्रीय सुरक्षा” उद्देश्यों और यह रहस्य को बनाए रखने के लिए उनका “देशभक्ति कर्तव्य” था। दूसरा संस्करण एक संरक्षक से संबंधित है जो सड़क पर और दक्षिण में चौराहे मॉल के नीचे और दक्षिण में सिनेमाघरों के क्षेत्र के पास एक सुरंग में प्रवेश करता है, जबकि मॉल के उस हिस्से में खुदाई की जा रही थी। कार्यकर्ता ने सुरंग में प्रवेश किया और लंबे समय से पहले ‘सर्प’ प्रकार के आदमी का सामना करना पड़ा, एक जल्दबाजी में वापसी की, और अपने साथी श्रमिकों को बताया कि उसने क्या देखा था। एफबीआई और / या स्थानीय पुलिस जल्द ही पहुंची और सुरंग को सील कर दिया। एक और कहानी में एक युवा व्यक्ति ने एक दोस्त के साथ, एक दोस्त के साथ, ‘मॉल’ और ‘स्क्वायर’ के पास के क्षेत्र में मैनहोल कवर को चीरने के लिए अपने पिकअप ट्रक से बंधे चेन का इस्तेमाल किया था। उन्होंने सीवर मार्गों की एक भूलभुलैया के माध्यम से नेविगेट किया और एक शाफ्ट में आया जो दूसरे के नीचे 5 छोटे ‘कमरे’ की एक श्रृंखला में उतर गया, और नीचे के कमरे से एक सुरंग दक्षिण में एक बड़े चाम और ग्रे में एलईडी के रूप में पहले से ही काम कर रहे थे एक सामूहिक या समूह मन की। इससे पता चलता है कि सरीसृप ‘सामूहिक’ या हाइव स्वयं मनुष्यों के लिए किसी भी और सभी देखभाल, चिंता या करुणा से पूरी तरह शून्य है। सरीसृश्य बलों से निपटने के दौरान, बिना शर्त आत्मसमर्पण पहली बार पेश किया जाना चाहिए, और यदि प्रत्यक्ष सैन्य कार्रवाई की तुलना में यह स्वीकार नहीं किया जाता है, विशेष रूप से कई स्थायी ‘अपहरणियों’ के प्रकाश में उचित होगा, जिन्हें ग्रे और सरीसृपों ने कैप्टिव लिया है [जो अभी भी हैं जीवित] उनके भूमिगत प्रणालियों के लिए। अधिकांश संधि जो मानव सदृश ने सरीसृप ‘नीचे’ के तहत बनाया था, तब से टूट गया है । विशेष रूप से १९७५ के दूल्हे युद्धों और १९७९ के डल्स वार्स के बाद। डल्स वार्स सिर्फ प्रोवर्बियल हिमशैल के केवल टिप थे।

प्रश्न – टॉम, क्या आपके पास विदेशी शिल्प तक पहुंच थी? क्या आप कभी उनमें से किसी के अंदर थे?

ए – हाँ, मैंने अक्सर उन्हें गैरेज में देखा, उनमें से कुछ हैं। मुख्य बेड़ा लॉस एलामोस में संग्रहीत है। हां, मैंने कई शिल्प में प्रवेश किया। दो चीजें थीं जो मेरे दिमाग में चिपक जाती हैं, फर्श की अजीब स्पॉन्जी भावना, और प्रकाश के असामान्य गुलाबी बैंगनी रंग। चालक दल ने कहा कि फर्श उड़ान में लड़ा जाता है, और प्रकाश के बैंगनी रंग में चमकदार नीले सफेद रंग में परिवर्तन होता है। औसत मानव की तुलना में, वायु शिल्प के पूरे अंदर के आकार में नीचे स्केल किया जाता है। हॉल घुमावदार और संकीर्ण थे, लेकिन कुछ कैसे, जब इसके अंदर यह दिखता है उससे बड़ा दिखाई देता है। कुछ क्षेत्रों, बाहरी वर्ग, लगभग महसूस किया और जिंदा देखा। मैं कभी एक में नहीं लिया गया था।

Underground bases Dulce

प्रश्न – क्या आप मुझे सरीसृप रेस पर अधिक जानकारी दे सकते हैं, वे छठे स्तर पर क्या करते हैं? [दुःस्वप्न हॉल नामक क्षेत्र।]

ए – कार्यकर्ता जाति दैनिक काम करती है, लेटेक्स फर्श को मोपिंग करती है, पिंजरों की सफाई करती है, भूखे लोगों और अन्य प्रजातियों को भोजन लाती है। यह एक प्रकार के लिए उचित मिश्रण तैयार करने के लिए उनका काम है और दो प्राणियों को टाइप करें जो सरीसृप रेस बनाई गई है। कामकाजी जाति प्रयोगशालाओं के साथ-साथ कंप्यूटर बैंकों में भी काम करती है। मूल रूप से बोलते हुए, सरीसृप दौड़ डल्स बेस के सभी स्तरों पर सक्रिय होती है।

एलियंस की कई अलग-अलग ‘दौड़’ हैं जो स्तर छह के पूर्व खंड पर काम करती हैं। उस खंड को आमतौर पर “एलियन सेक्शन” कहा जाता है। सरीसृप ५-६-७ स्तरों के निर्विवाद स्वामी हैं। इंसान उन स्तरों की कमान में दूसरे हैं। मुझे अक्सर एक बड़े ड्रैकोनियन ‘बॉस’ के साथ बहस करना पड़ा।

अपने नाम को मौखिक करना मुश्किल है, खारशफास्ट [उच्चारण गले मेंखाह-सश-फाहश-एसएसटी]। मैंने आमतौर पर उसे ‘करश’ कहा और उसने इससे नफरत की। मानव जाति से बात करते समय ड्रेकोनियन नेता बहुत औपचारिक होते हैं। ये प्राचीन प्राणी हमें कम दौड़ मानते हैं। करश ने मुझे “नेता कास्टेलो” कहा, लेकिन इसका उपयोग व्यंग्यात्मक तरीके से किया गया था।

हालांकि कार्यकर्ता जाति पर्याप्त अनुकूल है, जब तक आप उन्हें पहले बोलने की अनुमति देते हैं। यदि आप उन्हें संबोधित करते हैं तो वे जवाब देंगे। वे बहुत सतर्क प्राणी हैं, और अधिकांश मनुष्यों को शत्रुतापूर्ण मानते हैं। वे हमेशा आश्चर्यचकित होते हैं जब उन्होंने पाया कि कई मनुष्य खुले और भरोसेमंद थे। एलियंस के साथ घंटों के साथ कोई भाईकरण नहीं है। एक स्पष्ट व्यापार उन्मुख कारण के बिना किसी भी विदेशी जाति [हॉल या एक लिफ्ट में] से बात करना मना है। मनुष्य मनुष्यों से बात कर सकते हैं, और एलियंस एलियंस से बात कर सकते हैं, लेकिन यह जहां तक ​​यह जाता है। हालांकि, कार्य स्थल पर, यह अलग है। प्रयोगशालाओं में “नि: शुल्क भाषण” है।

लैब्स में पाया गया कैमरेडी भी कंप्यूटर बैंक अनुभाग तक पहुंचता है। उन क्षेत्रों में, हर कोई किसी से बात करता है। हालांकि, सब कुछ हॉल की दहलीज को पार करने के मिनट को बदल देता है। तत्काल, सभी वार्तालाप सख्ती से औपचारिक हो जाते हैं। जैसा कि यह था, कई बार मुझे किसी को गिरफ्तार करना पड़ा, क्योंकि वे एक विदेशी से बात करते थे। यह एक अजीब जगह है।

प्रश्न – वास्तव में आपने पहले क्या किया था कि डल्स में कुछ गलत था? मुझे लगता है कि एक जगह स्पष्ट रूप से भयानक के रूप में एक जगह के रूप में एक आइंस्टीन की आवश्यकता नहीं होगी यह जानने के लिए कि यह एक अपराध साइट है! आपको इतना समय क्यों लगा? क्या आप उस आदमी हैं जिसने सीटी को उड़ा दिया?

ए – ऐसी कई चीजें हैं जिनके बारे में आपको पता होना चाहिए। मैंने मौत की जुर्माना के तहत एक शपथ ली, कि कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैंने जो देखा या सुना है, मैं कभी भी जानकारी को खत्म नहीं करूंगा। इसके अलावा, मैंने एक छूट पर हस्ताक्षर किए जो कहता है कि अगर मैं ‘राजद्रोह’ के दोषी पाया गया था तो मैं अपने जीवन को स्वेच्छा से छोड़ दूंगा।

मैंने एलियंस के साथ काम किया। इस बात को ध्यान में रखते हुए, आपको उस जगह पर गोपनीयता और सुरक्षा का विचार प्राप्त करना चाहिए। हां, मुझे पता है कि यह सामान्य अस्पताल प्रकार की नौकरी साइट नहीं थी, लेकिन शुरुआत में मैंने पूरे पैकेज को ‘खरीदा’। मुझे एलीटर्स में इंटरकॉम द्वारा प्रतिदिन याद दिलाया गया था, कि “यह साइट पागलपन का इलाज करने के लिए उच्च जोखिम उन्नत चिकित्सा और दवा परीक्षण करती है, कृपया, कैदियों से कभी बात न करें, यह काम के वर्षों को नष्ट कर सकती है।” मैं समझदार हूं, जब डॉक्टर कहते हैं कि उनसे बात न करें, मैं नाजुक स्थिति को नष्ट करने के लिए कौन था? लेकिन एक आदमी ने मेरी आंख को पकड़ लिया। उन्होंने बार-बार कहा कि वह जॉर्ज एस था और उसे अपहरण कर लिया गया था और वह निश्चित था कि कोई व्यक्ति उसकी खोज कर रहा था। मुझे नहीं पता कि वह मेरे दिमाग में क्यों चिपक जाता है, मैंने पाया कि मैं उसका चेहरा याद कर रहा था, सोच रहा था कि उसे यकीन है कि पागल नहीं लग रहा था या पागल नहीं था, लेकिन कई कैदियों ने कहा। अगले सप्ताहांत मैंने लड़के पर एक चेक चलाने के लिए मेरे, एक पुलिस के एक दोस्त को आश्वस्त किया और कहा कि मैं उसके साथ दौड़ रहा था और उत्सुक था। मैंने आधार का उल्लेख नहीं किया। यह एक बीमार महसूस था जब कंप्यूटर ने पुष्टि की कि जॉर्ज एस गायब हो गया था। इससे भी बदतर क्या है, पुलिस ने सोचा कि वह सिर्फ एक और लड़का था जो दैनिक पीसने और विभाजित हो गया था। वह शुरुआत थी। क्या मैं व्हिस्ल को उड़ा देता हूं? नहीं। अगले सोमवार, मैंने जॉर्ज की खोज की, लेकिन वह चला गया। ऐसे कोई रिकॉर्ड नहीं थे जो समझाते थे कि उसके साथ क्या हुआ। यह एक और सुरक्षा अधिकारी था जो मेरे पास आया था कि वह और कुछ प्रयोगशाला कर्मचारी सुरंगों में से एक में बंद कर्तव्य की बैठक चाहते थे, [रिकॉर्ड से]। जिज्ञासा खत्म हो गई और मैंने ठीक कहा। उस रात, लगभग नौ पुरुषों ने दिखाया। उन्होंने कहा कि वे जानते थे कि वे मुझे उन्हें मोड़ रहे थे लेकिन वे मुझे कुछ चीजें दिखाना चाहते थे जिन्हें उन्होंने सोचा था कि मुझे देखना चाहिए। एक-एक करके उन्होंने ऐसे रिकॉर्ड दिखाए जो साबित हुए कि कई कैदियों ने लोगों को गायब कर दिया। अखबार की कतरन थीं, और यहां तक ​​कि तस्वीरें भी थीं कि उनके पास आधार में तस्करी कितनी थी। उन्हें उम्मीद की गई कि वे उन्हें हनचोस में बदलने के बिना उन्हें पीछे छोड़ दें। मैं अपने चेहरे में डर देख सकता था क्योंकि वे बात करते थे। एक आदमी ने कहा कि वह अपनी आत्मा को कुछ भी नहीं करकर अपनी आत्मा को खोने की तुलना में अपने जीवन को खो देगा। यह वह टिप्पणी थी जिसने ज्वार को बदल दिया। मैंने उन्हें जॉर्ज और चीजों के बारे में बताया जो मुझे उनके बारे में पता चला। कुछ घंटों के बाद हमने डल्स बेस का पर्दाफाश करने का प्रयास किया।

प्रश्न – नाम दुःस्वप्न हॉल वर्णनात्मक है, लेकिन निश्चित रूप से ‘नियमित’ नाम था, इसे मैनुअल में क्या कहा जाता था?

ए – मैनुअल में इसे “विवरियम” कहा जाता था। यह डल्स बेस को “सभी प्रकार के जैव-रूपों को झुकाव के लिए सुरक्षित सुविधा के रूप में वर्णित करता है।” अपनी रिपोर्ट में यह जानवरों, मछली, फाउल, सरीसृप, और मानव जाति के लिए आवास के साथ एक निजी उपनगर जैव टर्मिनल पार्क “के रूप में रिटॉल्ड है।” इस ‘पार्क’ को देखने के बाद नाइटमेयर हॉल मैनुअल की तुलना में कहीं अधिक सटीक है। दुःस्वप्न हॉल में कैदियों के लिए ‘आवास’ मैनुअल वर्णन करने वाली सुंदर तस्वीर से कम है।

प्रश्न – आपने एक सरीसृप के नेता, खारशफास्ट का उल्लेख किया है, क्या आप उसके बारे में किसी भी चीज़ को जानते हैं, जैसे वह कहां से है? क्या वह पृथ्वी से या किसी अन्य ग्रह से है?

ए – उनके नाम का अर्थ है “कानूनों का रखरखाव”। वे “जागरूकता की उम्र” तक पहुंचने के बाद उनका नाम प्राप्त करते हैं। वे मनुष्य को “जागरूक होने” में एक महत्वपूर्ण कारक के रूप में समय नहीं पहचानते हैं। उनकी “जागरूकता की उम्र” पर वे स्टेशन या स्थिति के संज्ञानात्मक हैं जिन्हें वे पूरा करने के लिए नियत हैं। उस समय उन्होंने किसी को अपना नाम चुनने या चुनने की अनुमति दी। उनके नाम में उनकी स्थिति शामिल होगी और कई व्यक्तिगत रूप से चुने गए पत्र शामिल होंगे। प्रत्येक पत्र का व्यक्तिगत अर्थ होता है, जिसे केवल विदेशी के लिए जाना जाता है और जिसने अपना नाम चुना था। चूंकि करश के नाम का अर्थ है कि कानूनों के रखरखाव का अर्थ है उसके नाम में काश [मेमोरी या रखें, ‘अकाशिक’ रिकॉर्ड के लिए आधार शब्द] और फेशस्ट [कानून, आधार शब्द तेज़ या बांधें]। रेप्टिलियन न केवल निजी लेकिन उनके जन्मजात स्थान के स्थान के गुप्त होने का चयन करते हैं। उनके लिए जन्म, या जीवन के उदय को जीवन के पवित्र संस्कारों में से एक माना जाता है। वे पृथ्वी या टेरा को उनके “होम प्लैनेट” पर विचार करते हैं, लेकिन कई रैपिड्स कई सितारा मानचित्रों पर चर्चा करते हैं। उनमें से अधिकतर सितारे आकाशगंगा के भीतर थे। उन स्टार मानचित्रों के भीतर निष्ठा के ग्रहों और ग्रहों के ग्रह हैं। पृथ्वी अपने व्यापार मार्गों में ग्रहों में से एक है। यदि किसी भी मानव ने निष्ठा के बारे में स्पष्ट प्रश्न पूछे, तो एलियंस ने प्रश्नों को ड्रैको को संदर्भित किया। बदले में ड्रैको ने सवालों को उनके पर्यवेक्षक [मी] को संदर्भित किया। मेरे पास सितारों के बारे में जानकारी नहीं थी, क्योंकि जानकारी “जानने की आवश्यकता” पर आपूर्ति की गई थी। मुझे उस जानकारी की ‘आवश्यकता’ नहीं थी।

प्रश्न – क्या कोई काम करने वाले जाति विद्रोह में शामिल हो गई? क्या आप मुझे कुछ नाम दे सकते हैं?

ए – सरीसृप जेनिटोरियल चालक दल के कुछ हमें बताते हैं कि उन्हें पता था कि हम छठे और सातवें स्तर पर चलने वाले काम को तोड़ने का प्रयास कर रहे थे। उनमें से एक, शहाल नाम के साथ, गुप्त रूप से मेरे समूह के रूप में एक ही दिमाग के साथ सरीसृप के एक छोटे समूह का गठन किया। सह्हाल ने मुझे सूचित करने का खतरा लिया। वह एक अद्वितीय स्थिति में जितना खुला था। जिस दिन मुझे इसके बारे में पता चला, मैं एक निकास सुरंग के पास एक कैमरे का निरीक्षण कर रहा था। उसने संपर्क किया, नीचे गिर गया (सबसे अधिक गवाहों के मुताबिक ऊंचाई में लंबा सरीसृप औसत ७-८ फीट। लापता-मानव रिपोर्ट में आपकी रूचि। अगर सच हो, तो चले जाओ। मैं तुम तक पहुंचूंगा। अगर यह असत्य है, तो अब मेरे जीवन को नष्ट कर दें । “

मेरा दिल लगभग मेरी छाती से बाहर निकल गया, लेकिन मैं चुपचाप चौड़े हॉल की ओर चला गया। मेरे बाकी के जीवन के लिए मैं उन शब्दों को याद रखूंगा । यह पहली बार था जब मुझे पता था कि सरीसृपियों के विचार और राय हो सकते हैं । असल में, उन्होंने एक छोटी सी प्रकार की रुचियों के साथ एक समान मोर्चा बनाया। या कम से कम, यही वह था जो हमने सोचा था। इससे पहले कि मैंने उससे सुना। जैसे ही वह छठे स्तर के कुख्यात हॉल में मेरे बगल में चला गया, मैंने सुना, “अपनी शिफ्ट के बाद, छठे स्तर पर बाहर निकलें सुरंग दर्ज करें।”  

अगले कुछ घंटे लंबे समय तक थे और विश्वासघात के विचारों से भरे हुए थे, या इससे भी बदतर, लेकिन मुझे चिंतित नहीं होना चाहिए था। मैंने मूल नौ [प्रतिरोध] पुरुषों में से एक से संपर्क किया, और बस मामले में उसे बता दिया। गॉर्डन मेरे साथ जाना चाहता था, लेकिन मैंने उसे बाहर निकलने से कुछ फीट इंतजार करने के लिए आश्वस्त किया और दिखावा कि उसे अपनी गाड़ी [इलेक्ट्रिक, एक गोल्फ कार्ट की तरह बिजली] में परेशानी हो रही है। जब मैं वहां गया, उनमें से तीन थे। सह्हाल पूर्व में फाहश्शहह और हुअँस्षा पेश किया [नाम आधार शब्द सह्हा या सहायता]। इसके साथ, मैंने जल्दी ही हॉल से गॉर्डन को पकड़ लिया और हम में से पांच बातें तीन घंटे के बारे में अंधेरे सुरंगों में चली गईं। उस दिन, शामिल प्रतिरोध समूह में बड़ा और साहसी मिला। आखिरकार, यह समाप्त हो गया जब बाहर निकलने वाली सुरंगों के माध्यम से एक सैन्य हमला शुरू किया गया था और उन्होंने किसी को अपनी सूची, मानव या सरीसृप पर निष्पादित किया था।

हमने वापस लड़ा, लेकिन काम करने वाले जाति में से कोई भी हथियार नहीं था, न ही मानव प्रयोगशाला श्रमिकों ने किया। केवल सुरक्षा बल और कुछ कंप्यूटर श्रमिकों में फ्लैश बंदूकें थीं। यह एक नरसंहार था। हर कोई चिल्ला रहा था और कवर के लिए दौड़ रहा था। हॉल और सुरंगों को जितना संभव हो उतना भरा हुआ था। हमें विश्वास है कि यह डेल्टा बल था।

प्रश्न – कुछ रिपोर्टों के अनुसार, डल्स बेस एलियंस के लिए मेजबान है जो स्तर पांच में रहते हैं। क्या यह सच है? क्या मनुष्य स्वतंत्र रूप से घूम सकते हैं या हॉल में एक-से-एक से मिल सकते हैं या किसी प्रकार का प्रोटोकॉल प्रभाव में है?

ए – जब आप आधार में प्रवेश करते हैं तो प्रोटोकॉल होता है और हर बार जब आप वहां एक विदेशी देखते हैं तो इसका पालन किया जाना चाहिए। कामकाजी जाति से, विज़िटिंग एलियंस तक, सत्तारूढ़ जाति के लिए, नियम, कानून और सख्त प्रोटोकॉल की कभी भी समाप्त होने वाली चेक सूची नहीं है। पांचवें स्तर पर घूमने का मौका कभी नहीं होता है। विदेशी आवास क्षेत्र किसी भी मानव की सीमा से दूर है।

प्रश्न – क्या सबूत उपलब्ध है जो भूमिगत आधार के आरोपों की पुष्टि कर सकता है, या क्या हम आपको विश्वास करने वाले हैं?

ए – कई लोगों ने यह पूछा है कि एक। नहीं, मैं लोगों को अंधे विश्वास के साथ विश्वास करने की उम्मीद नहीं करता, वहां मूर्त प्रमाण है जिसे कुछ लोगों द्वारा देखा, महसूस किया गया या निरीक्षण किया गया है। मैं प्रत्येक व्यक्ति को एक-एक-एक आधार पर समझाने के लिए एक व्याख्यान सर्किट पर जाने की कोई पद नहीं हूं। मैं जिंदा रहने की कोशिश कर रहा हूं। मैं बस इतना ही कर सकता हूं कि डल्स एक गुप्त सुविधा है। वे यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं कि कोई भी जगह नहीं ढूंढ सके। यदि हर कोई इसे आसानी से ढूंढ सकता है, तो यह एक गुप्त सुविधा नहीं होगी। मैंने उन चरम सुरक्षा विधियों का उपयोग किया है जिसका वे उपयोग करते हैं।

प्रश्न – मेरे सूत्रों के मुताबिक, एयरोस्पेस कंपनियों के पास तेजापापी पहाड़ों में एक गुप्त भूमिगत स्थापना है, जो एडवर्ड्स एएफबी के पास रोसामंड से दूर नहीं है। अंदरूनी सूत्रों ने ताहाचापी किस्त को चींटी पहाड़ी के रूप में संदर्भित किया। वे एंटीग्राविटी डिस्क जैसे उन्नत तकनीक के साथ प्रयोग कर रहे हैं। कुछ ने बास्केटबॉल आकार के फ्लोटिंग ऑर्ब्स को सुविधा की सुविधा देखी है, क्या आपके पास इस पर कोई और जानकारी है?

ए – कैलिफ़ोर्निया पर्वत [तहाचापी, चॉकलेट, शास्ता इत्यादि] सभी में विदेशी सुरक्षा विधियां और उपकरण हैं। बास्केटबॉल आकार के ऑर्ब्स का उपयोग मानव रहित गश्त के लिए किया जाता है। वे चुप हैं, लेकिन जब जीवित प्राणियों को फोटोग्राफ करना एक हमिंग ध्वनि है। चमक को उत्सर्जित करने वाली चमक चुंबकीय आभा है। यह [प्रकाश] दृश्यमान स्पेक्ट्रम [३९०० एंजस्ट्रॉम] में है। आप प्रकाश देख सकते हैं, लेकिन प्रकाश किसी भी चीज़ को प्रतिबिंबित नहीं करता है।

प्रश्न – एलियंस चुंबकत्व का उपयोग कैसे करते हैं? क्या वे इसे ऊर्जा स्रोत के रूप में उपयोग करते हैं? क्या हमें चुंबकत्व के बारे में जानने की ज़रूरत है?

ए – एलियंस हर चीज के लिए चुंबकत्व का उपयोग करते हैं। वे चुंबकीय विज्ञान का उपयोग अपने ऊर्जा स्रोत के लिए बुनियादी संरचना के रूप में करते हैं।क्यू – अपहरणियों ने बताया है कि एलियंस अपने शरीर और खिड़की के गिलास के माध्यम से अपहरणी को पारित कर सकते हैं। क्या यह उन्नत तकनीक द्वारा हासिल किए गए जादू की एक उपलब्धि है या यह एक मानसिक शक्ति है?

ए – एलियंस ने परमाणु पदार्थ को महारत हासिल कर लिया है। वे दीवारों के माध्यम से जा सकते हैं जैसे हम पानी से गुजरते हैं। यह जादू नहीं है, सिर्फ भौतिकी। हम वही काम करना सीख सकते हैं। इसे इच्छा पर परमाणुओं को नियंत्रित करने के साथ करना है।

प्रश्न – एलियंस की खाने की आदतें क्या हैं? क्या वे कार्निवोर हैं?

ए – सरीसृपियों की कामकाजी जाति मांस, कीड़ों और सब्जियों और फल सहित पौधों की एक बड़ी विविधता खाती है। वे अपने मांस को कच्चे और बहुत ताजा पसंद करते हैं, लेकिन दुर्लभ बीफ स्टेक जैसे कुछ पके हुए मांस का आनंद लेना सीखा है।

सरीसृपों के पास एक प्रतीक है, न कि होकी “सांप-साथ-पंख” जो मैं जनता में देखता रहता हूं। रेप्टॉयड्स अपनी पूंछ के साथ एक ड्रैगन का उपयोग अपने मुंह में [एक सर्कल] मध्य में सात बिंदु वाले सितारों के साथ करते हैं।

प्रश्न – हम कैसे जा सकते हैं, या एक विदेशी संस्कृति का पर्दाफाश कर सकते हैं जो गुप्त और छुपा है?

ए – सर्वश्रेष्ठ शॉट के लिए जाओ। इसका मतलब है कि रेप्टोइड के बाद जाना। वे सतह के पास रहते हैं, वे संपर्क करने और संपर्क से बचने की कोशिश करना चुनते हैं। वे सैनिक हैं, नौकरी कर रहे हैं और आमतौर पर प्रत्येक नौकरी साइट पर दो या तीन होते हैं। वे एक रिमोट पोस्ट ‘मैनिंग’ हैं। जब तक वे पद को खतरे में डाल रहे हैं, वे मनुष्यों को परेशान नहीं कर रहे हैं। उनमें से ज्यादातर शत्रुतापूर्ण नहीं हैं और आपको अपहरण नहीं करेंगे, वे आपको एक फ्लैश गन के साथ विस्फोट कर सकते हैं जो आपको लकवा मार सकता है [आप फ्लैश को याद नहीं करेंगे] एक या दो घंटे के लिए और भ्रम और हल्का डर पैदा कर सकता है। यह आपको थोड़ी देर के लिए [पास आउट] को काला करने का कारण बन सकता है।

Underground bases Dulce

यह किसी भी दृश्य उपकरण को छिपाने के लिए समय बचने और खरीदने का उनका तरीका है। यदि आप दोहराए गए सरीसृप दृश्यों वाले किसी भी क्षेत्र को जानते हैं, तो यह आपके लिए देखने के लिए जगह है। वे आमने-सामने मिलने के लिए भयभीत हैं, और उनकी आवाज़ें भारी और भारी एसएस के साथ व्हिस्परी हैं, लेकिन उनमें से अधिकतर अंग्रेजी [और कई अन्य भाषाओं] को समझती हैं। एक सरीसृप के साथ कुछ पहनें [कुछ हिंसक नहीं, जैसे सेंट जॉर्ज की तरह ड्रैगन को मार रहा है!] दृष्टि में। यदि आप एक देखते हैं, तो अपने हाथ खोलें, हथेली आगे, हथियार नीचे रखें। वह गैर-आक्रामकता दृष्टिकोण है। जब तक बताया न जाए, अपनी बाहों को न उठाएं। अपने हाथों या बाहों में कुछ भी न रखें। अगर वह दौड़ता नहीं है, तो उसके प्रति धीरे-धीरे चलें। उसे पहले बोलने दो। वे मनुष्यों को प्रतिकूल और शत्रुतापूर्ण और धमकी देने पर विचार करते हैं [अच्छे कारण के साथ!]। उसे कुछ भी देने की कोशिश न करें, उसे या उसके कुछ भी मत छुओ। अगर वह आप पर है, तो दो फीट का बैक अप लें, लेकिन दूर मत देखो ।  इसका मतलब यह है कि वह आपको सुगंधित पाता है। उसे सशक्त बनाने की कोशिश मत करो, वह दस या बारह पुरुषों से अधिक मजबूत है! आम तौर पर, अगर वह अब तक नहीं चला है, तो वह उत्सुक है और आपसे बात करना चाहता है। अपने डर और आतंक के अपने विचारों से लड़ें ।  पूर्ण संस्करण पढ़ने के लिए 

“एक सरीसृप लसर्टा के साथ साक्षात्कार” से

प्रश्न: आपकी दुनिया में हमें ऐसा सतही-निकट प्रवेश कहां मिल सकता है?

उत्तर: क्या आपको सच में लगता है कि मैं आपको उनकी सही लोकेशन बताऊंगा? यदि आप ऐसी प्रविष्टि खोजना चाहते हैं, तो आपको इसे स्वयं खोजना होगा।

एक छोटी सी सलाह के रूप में: यदि आप एक संकरी गुफा में या सुरंग में हैं या यहां तक ​​कि किसी ऐसी चीज में हैं जो आपको एक कृत्रिम खान शाफ्ट की तरह दिखती है और जितनी गहराई तक आप चलते हैं, दीवारें उतनी ही चिकनी दिखाई देती हैं और यदि आप गहराई से असामान्य गर्म हवा का प्रवाह महसूस करते हैं या यदि आप किसी वेंटिलेशन या एलेवेटर शाफ्ट में बहने वाली हवा की तेज आवाज सुनते हैं, तो गुफा में कहीं ग्रे धातु से बने दरवाजे के साथ एक विशेष प्रकार की कृत्रिम और चिकनी दीवार की तलाश करें।

यदि आप उस दरवाजे को खोलने में सक्षम होंगे (लेकिन मुझे इसमें संदेह है) तो आप आमतौर पर एक गोल तकनीकी कमरे में होंगे जिसमें वेंटिलेशन सिस्टम और गहराई तक लिफ्ट होंगे। यह शायद हमारी दुनिया में प्रवेश है। यदि आप इस बिंदु पर पहुंच गए हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि अब हम निश्चित रूप से आपकी उपस्थिति से अवगत हैं।

प्रश्न: क्या आप अपनी भूमिगत मातृभूमि के स्थान का वर्णन कर सकते हैं?

उत्तर: मैं ऐसा करने का प्रयास कर सकता हूं, लेकिन मैं निश्चित रूप से आपको यह नहीं बताऊंगा कि यह स्थान कहां स्थित है। मेरी मातृभूमि यहाँ के पूर्व में हमारी छोटी भूमिगत बस्तियों में से एक में स्थित है। यह पृथ्वी की सतह से लगभग 4300 मीटर की दूरी पर गुंबद के आकार की गुफा है।

लगभग ३००० वर्ष पूर्व इस गुफा को एक उपनिवेश के रूप में संगठित किया गया था; छत की संरचना का एक बड़ा हिस्सा कृत्रिम रूप से चट्टान में एकीकृत है और एक अंडाकार ग्राउंड प्लान के साथ फॉर्म को लगभग सुरुचिपूर्ण ढंग से आनुपातिक और बहुत सपाट गुंबद में फिर से तैयार किया गया था। आपके उपाय के अनुसार गुम्बद का व्यास लगभग ढाई किलोमीटर है। उच्चतम बिंदु पर गुंबद की ऊंचाई लगभग 220 मीटर है।

प्रत्येक कॉलोनी में उस उच्चतम बिंदु के नीचे एक विशेष सफेद-भूरे रंग का बेलनाकार भवन खड़ा होता है – एक प्रकार का सहायक स्तंभ जिसमें गुंबद की छत्ते की जाली वाली संरचना होती है।

इनर एशिया की मुख्य कॉलोनियों में से एक में उदाहरण के तौर पर ऐसे 9 सपोर्ट हैं, लेकिन वह कॉलोनी भी आपके 25 किलोमीटर से अधिक आकार की है। केंद्रीय भवन आम तौर पर जलवायु नियंत्रण का केंद्र होता है, और प्रकाश व्यवस्था के व्यवहार और विनियमन के लिए केंद्र होता है …

लोग सरीसृप हैं: डायनासोर या एलियंस के वंशज?

दक्षिण अमेरिका में, आश्चर्यजनक, लगभग अस्पष्टीकृत गुफा चिंकाएना इंटरकनेक्टेड अंतहीन जटिल मार्ग हैं। किंवदंती के अनुसार, चिंकारा में इंकस के सोने को रखा गया। गुफाओं की गहराई के लिए कई शताब्दियों ने पूरी तरह से अस्पष्ट साहसी लोगों को खो दिया, जिज्ञासा से प्रेरित, और लाभ के लिए प्यास। खंडर कहानियों से बच निकले कैदियों गुफाएं अज्ञात प्राणियों द्वारा आधे से डरने लगती हैं। ये “गुफा ड्रैगन”, गवाहों के अनुसार, एक आदमी, एक सांप और एक ही समय में एक छिपकली की तरह।

नागसे और काले पहाड़ कालकाझक्का

दक्षिण अमेरिका, भारत और हिमालय, किंवदंतियों और “मैन-सांप” और “मैन-विद्याकार” के बारे में कहानियों की प्राचीन संस्कृतियों में आम थी। काल्पद किंवदंतियों नागा के बारे में बताते हैं – भूमिगत पोलुलुद्य-पोलुज़मेया। भारतीय किंवदंती के अनुसार, उनकी गुफाओं में नागा अनगिनत खजाने पकड़ते हैं।

रूसी जीवविज्ञानी ए इस दौड़ के पहले प्रतिनिधियों ने मेसोज़ोइक युग में पृथ्वी पर दिखाई दिया। यह तब २७० मिलियन था। साल पहले, प्रमुख भूमिका ने ग्रह पर सरीसृपों को खेला। इसके बाद, डायनासोर का अध्ययन करने वाले कनाडाई पालीटोलॉजोलॉजिस्ट डेल रसेल ने अचानक डायनासोर की खोज की, जिसे स्टेहोनिहोजाव्रीम ने बहुत ही यादगार सर्फेंटोइडोव ए स्टीगालिना कहा।

स्पष्ट किया जाना चाहिए कि स्टीहोनहोज़ाव्र – एक छोटा, दो पैरों के छिपकली पर चले गए, लगभग ७० मिलियन दिखाई दिया। साल पहले, मेसोज़ोइक युग की गोधूलि में। उनके पास बड़े आंखों के सॉकेट और स्लॉट वाले विद्यार्थियों के साथ एक बड़ा सिर था। यह सुविधा और छिपकली “ईमानदार” बनाई गई। तीन उगाई वाले हाथ और निचले छोर मनुष्यों के समान ही हो गए थे। ऊंचाई यह लगभग १.३५ मीटर था, शरीर एक ठोस तराजू के साथ कवर किया गया था। और मस्तिष्क का आकार एप-जैसे मानव पूर्वजों के रूप में तेजी से बढ़ गया। इसलिए, कुछ स्थितियों के तहत, डेल रसेल के अनुसार, ये जानवर बुद्धिमान प्राणी बन सकते हैं।

सरीसृपियों एलियंस लोगों का अपहरण!

यूएफओ घटना का अध्ययन करने वाले विशेषज्ञों का तर्क है कि हाल के वर्षों में एलियंस, सरीसृपियों के बारे में कई रिपोर्टें हुई हैं।

इन प्राणियों की उपस्थिति का वर्णन अन्य प्रजातियों के बीच प्रमुख अमेरिकी, दक्षिण अमेरिका और यूरोप, समान हैं। वे द्विभाषी प्राणियों २ मीटर लंबा, अच्छी तरह से पेशियों की तरह दिखते हैं। उनके गुंबद वाले सिर का धनुष आगे बढ़ गया और एक सीधी रेखा होने वाले दांतों के साथ मुंह के साथ समाप्त होता है। एक लाल आईरिस के साथ बड़ी गोल आंखों में ऊर्ध्वाधर विद्यार्थियों होते हैं।

कुल मिलाकर, सरीसृपियों, यफोलॉजिस्ट कहते हैं, एक विशाल छिपकली जैसा दिखता है। हेर ग्रे-हरी त्वचा एक सांप की त्वचा की तरह छोटे पैमाने के साथ ढकी हुई है। ये जीव भी अलग-अलग शारीरिक शक्ति हैं और मनुष्यों में सम्मोहन प्रभाव भी सक्षम हैं।

मार्च १९९० में, एक प्रसिद्ध यूएफओ शोधकर्ता विलियम बी हैमिल्टन और सीआईए, विलियम कूपर के प्रतिनिधि, जिनके पास उच्च अमेरिकी सैन्य कमांडरों की वर्गीकृत सामग्री तक पहुंच थी, ने कहा कि उनके पास सरीसृपियों के साथ संघर्ष लोगों के बारे में कई तथ्य हैं। ये बैठकें हुईं अधिकांश इकाइयों में रखें। लुइसविले के पास, लुइसविले के पास, अल्बुकर्क के गहरे भूमिगत सुरंगों के दक्षिणपश्चिम क्षेत्र, टुकड़े में गुफाओं तक। एनेवाड़ा और लास वेगास के पास काले पहाड़ पृथ्वी पर रहने वाले एलियंस, जो कभी-कभी अपने लोगों को एक यूएफओ के साथ टकराव में याद करते हैं।

उपरोचन सुरंग

“हालांकि यह अविश्वसनीय लगता है, यह दिखाने के लिए बहुत सारे सबूत हैं कि प्राचीन सुरंगों का एक नेटवर्क पूरे दक्षिण अमेरिका में मौजूद है। किंवदंतियों इस सुरंग प्रणाली पर बहुत अधिक है, और मैं कह सकता हूं कि मैं कुछ सुरंगों के अंदर भी रहा हूं महाद्वीपों का यह अजीब।

इंकास का स्वर्ण

दक्षिण अमेरिका में सुरंगों की किंवदंतियों ने विजय के तुरंत बाद सामने आया जब स्पेनियों ने पाया कि इनास ने शुद्ध सोने के अपने खजाना-पवित्र अवशेषों को या तो कुज्को की इंका राजधानी के नीचे या एक गुप्त शहर में जिसे पित्ती के नाम से जाना जाता है। किसी भी तरह से, किंवदंती यह था कि एक सुरंग प्रणाली का उपयोग किया गया था।

सर क्लेमेंट्स मार्कहम, जिन्होंने पेरू का विशेष रूप से गहन ज्ञान था, का मानना ​​था कि अज़ानारो के पीछे पहाड़ों में सोने छिपा हुआ था। कॉर्डिलेरा डी अजींगारो एक जंगली सिएरा है जो विदेशियों के लिए जाना जाता है, क्वेशुआ का नाम अर्थ है, “दूर दूर रखें।” ऐसा माना जाता है कि यह एंडियन कॉर्डिलरास में सबसे पूर्वी बिंदु था जो पुराने इंका साम्राज्य पर प्रभुत्व था। हालांकि, इस कहानी के अन्य संस्करणों का कहना है कि खजाना सुरंगों की एक प्रणाली में छिपा हुआ था जो एंडीज के माध्यम से जाता है।

विजय, साहसी, खजाना शिकारी, और इतिहासकार सभी ने इस किंवदंती के बारे में सोचकर और पीछा किया है। इन सुरंगों में इंकस ने क्या अविश्वसनीय खजाना किया? और सुरंगों के रूप में, जब वे और कैसे किए गए थे, और वे कहाँ जाते हैं?

पिता पेड्रो डेल संचो अपने रिलायंस में बताते हैं कि पेरू की विजय की शुरुआती अवधि में, एक और मरने वाले भारतीय ने एक कबुलीबाजी की। पिता डेल संको ने लिखा,

“इन खजाने को प्राचीन सुरंगों में रखा गया था जो भूमि में आने पर भूमि में थे। इन भूमिगत भंडार में भी रखा गया कलाकृतियों और मूर्तियों को इंकास को पवित्र माना जाता था। जब सुरंगों को सुरंगों में रखा गया था, तो एक समारोह आयोजित किया गया था महायाजक इन संस्कारों के बाद, सुरंगों के प्रवेश द्वार को इस तरह से सील कर दिया गया था कि कोई कुछ पैरों के भीतर चल सकता है और कभी भी प्रवेश के बारे में जागरूक नहीं हो सकता था।

***

कहा जाता है, “वास्तव में, एक आदमी को सूर्य मंदिर के लिए भूमिगत पाया है, और जब वह उभरा, तो उसके हाथ में दो सुनहरे सलाखों के लिए। लेकिन उनके दिमाग को भूमिगत गुफाओं में भूरे रंग के दिनों से प्रभावित किया गया था, और वह लगभग तुरंत बाद मर गया। उस समय से कई लोग गुफा में गए हैं- फिर से वापस लौटने के लिए नहीं। मेरे आगमन से पहले केवल एक महीने या दो इस इंका गुफा में तीन प्रमुख लोगों के गायब होने से कुज्को के प्रांत के प्रांत के प्रीफेक्ट का कारण बनता है गुफा के मुंह में, ताकि इंकास के रहस्य और खजाने को हमेशा के लिए अनदेखा रहने की संभावना है। ”

एक और कहानी, जो अच्छी तरह से एक ही स्रोत से ली जा सकती है, एक खजाना शिकारी के बारे में बताती है जो सुरंगों में चली गई और कई दिनों तक भूलभुलैया के माध्यम से घूमती है।

एक सुबह, साहसी गायब होने के एक सप्ताह बाद, एक पुजारी सैंटो डोमिंगो के चर्च में द्रव्यमान आयोजित कर रहा था। पुजारी और उसकी कलीसिया चर्च की पत्थर की मंजिल के नीचे से अचानक, तेज रैपिंग सुनने के लिए आश्चर्यचकित थी। कई उपासक ने खुद को पार कर लिया और शैतान के बारे में कुरकुरा किया। पुजारी ने अपनी मंडली को शांत कर दिया, फिर मंजिल से एक बड़े पत्थर स्लैब को हटाने का निर्देश दिया (यह सूर्य का परिवर्तित मंदिर था!)। समूह को आश्चर्यचकित किया गया था कि खजाना शिकारी प्रत्येक हाथ में सोने की एक बार के साथ उभरा।

यहां तक ​​कि पेरूवियन सरकार भी वैज्ञानिक उद्देश्यों के लिए स्पष्ट रूप से इन कुज्को सुरंगों की खोज करने के कार्य में पहुंची है। पेरूवियन सीरियल डॉक्यूमेंटल डेल पेरू ने १९२३ में लीमा विश्वविद्यालय से कर्मचारियों द्वारा किए गए एक अभियान का वर्णन किया। अनुभवी स्पेलोलॉजिस्ट के साथ, पार्टी ने कुज्को में प्रवेश द्वार से शुरू होने वाली ट्रेपोज़ोइड के आकार की सुरंगों में प्रवेश किया।

उन्होंने उपरोराबरी एपर्चर के माप और तट की दिशा में उन्नत किया। कुछ दिनों के बाद, सुरंग के प्रवेश द्वार पर अभियान के सदस्यों ने एक्सप्लोरर के साथ संपर्क खो दिया, और बारह दिनों के लिए कोई संचार नहीं आया। फिर एक अकेला खोजकर्ता प्रवेश द्वार पर लौट आया। सुरंगों और घातक बाधाओं की एक भूमिगत भूलभुलैया की उनकी रिपोर्ट एक इंडियाना जोन्स फिल्म तुलना से कम लगती है। उनकी कहानी इतनी अविश्वसनीय थी कि उनके सहयोगियों ने उन्हें पागल घोषित कर दिया। सुरंगों में जीवन के और नुकसान को रोकने के लिए, पुलिस ने प्रवेश द्वार को गतिशील बना दिया।

पूर्वी बोलीविया में एक सुरंग

विश्व एक्सप्लोरर्स क्लब के कई पुराने दोस्तों के साथ, कार्ल हार्ट, स्टीव येनौस्क, और राउल फर्नांडीज समेत, मैं दक्षिण अमेरिका में सुरंगों के बारे में जानने के लिए पेरू और बोलीविया की यात्रा की।

कैमिनो डी ला चिंचना एक सुरंग थी जो एक गड्ढे के लिए दो मीटर खोलने के रूप में शुरू हुई थी जो लगभग ६ मीटर के लिए सीधे नीचे चला गया था। एक बार जब किसी ने गड्ढे के फर्श पर पहला वंश बनाया था, तो ऐसा कुछ जो रस्सी या सीढ़ी लेता है, फिर कोई खुद को एक सुरंग में खड़ा कर देगा जो एक आदमी के लिए काफी हद तक काफी हद तक काफी व्यापक था। यह सुरंग तब सबसे किले से डाउनहिल उतर गई, जो स्पष्ट रूप से उत्तर-पश्चिम दिशा में जा रही थी।

सामापता के देखभाल करने वाले के अनुसार, बोलीविया पुरातात्विकों द्वारा सुरंग का पता लगाया गया था, जिन्होंने रस्सी के साथ गड्ढे में प्रवेश किया था और सुरंग में कुछ १०० मीटर या उससे अधिक उन्नत किया था। हवा बासी हो गई और एक छोटी गुफा-इन ने सुरंग के एक हिस्से को अवरुद्ध कर दिया था।

सुरंग स्पष्ट रूप से मानव निर्मित थी, और कम से कम प्रवेश द्वार के आसपास, यह ठोस चट्टान से बाहर कटौती के बजाय गंदगी से बाहर हो गया था। मैंने समाइपता के देखभाल करने वाले से पूछा जहां इस सुरंग को जाना था। उन्होंने उत्तर की ओर इशारा किया, घाटी के पार, लगभग १५ किलोमीटर दूर पहाड़ पर। इस पहाड़ ने दांतों की एक पंक्ति में पीछे की दाढ़ी की तरह कुछ देखा।

क्या यह हजारों साल पहले खोए गए खदान का प्रवेश द्वार था? क्या यह कुज्को के पास पौराणिक सुरंगों का एक स्पर था? इस विचार से कि कोई भी कैमिनो टिक ला चिंचना में प्रवेश करके एंडीज के नीचे सुरंगों की एक विशाल भूलभुलैया में प्रवेश करने में सक्षम हो सकता है एक रोमांचक विचार था। प्रवेशकर्ता अभी भी समासुपाता में मौजूद है, अपने रहस्यों को खोजने के लिए सही उपकरणों के साथ एक बोल्ड एडवेंचरर की प्रतीक्षा कर रहा है।

साओ टोम दास लेट्रस के नीचे सुरंग

“ब्राजीलियाई सेना सुरंग में एक बार पता लगाने के लिए चला गया कि यह कहां समाप्त होता है। सुरंग के माध्यम से चार दिनों तक यात्रा करने के बाद सेना के खोजकर्ताओं की टीम अंततः एक बड़े कमरे में एक बड़े कमरे में आ गई। इस कमरे में चार सुरंगों के लिए चार खुलेपन थे, प्रत्येक जा रहा था एक अलग दिशा में। वे एक सुरंगों में से एक कमरे में पहुंचे थे। ”

“वे कुछ समय के लिए कमरे में रहे, इसका उपयोग उनके आधार के रूप में उपयोग किया और प्रत्येक अन्य तीन सुरंगों का पता लगाने का प्रयास किया, लेकिन कुछ समय के लिए प्रत्येक का पालन करने के बाद, बड़े कमरे में वापस आ गया। आखिरकार वे सतह पर लौट आए, यहां साओ में टोम दास लेट्रस। ”

अपनी विभिन्न किताबों में, जॉर्ज हंट विलियमसन ने पितिती, सुरंग प्रणालियों, लीमा के पास मारकहुसी पठार पर अजीब पत्थर संरचना समेत पेरू के कई रहस्यों के बारे में बात की, और दक्षिणी तट के साथ नाज़का लाइनें। निस्संदेह, बाद के वॉन डैनिकेन, चार्ल्स बर्लिट्ज और रॉबर्ट चार्रॉक्स जैसे लेखकों ने पेरू के रहस्यों के लिए शुरुआती गाइडबुक के रूप में अपने लेखन का उपयोग किया।

ऐसे बहुत सारे लोग हैं जो महसूस करते हैं कि कुछ असामान्य भूमिगत हो रहा है, न केवल दक्षिण अमेरिका में, बल्कि उत्तरी अमेरिका, यूरोप, एशिया, अफ्रीका और दुनिया भर में।

गुप्त भूमिगत सुरंग पिछले और वर्तमान

“पूरे अमेरिका में पुरातन मार्गों की किंवदंतियों, मील के लिए फैले भूमिगत मार्गों की नस्लीय यादें हैं। महान प्रलय के बाद पैतृक उत्तर भारतीय विशाल गुफा परिसर में रहते थे जब तक कि यह ऊपरी दुनिया में वापस लौटने के लिए सुरक्षित नहीं था।

जैसा कि हम देख सकते हैं, इनमें से कई शुरुआती अमेरिकियों को इन प्राचीन सुरंगों के बारे में पता था। क्या इन सुरंगों के पास आधुनिक सुरंगों के साथ कुछ भी करना है, हमने पिछले कुछ वर्षों में बहुत कुछ सुना है?

उन क्षेत्रों में से एक भूमिगत जटिल और सुरंगों की अफवाह है और ज्यादातर लोगों की सीमा दूर है, न्यू मैक्सिको में सफेद सैंड्स मिसाइल रेंज के आसपास का क्षेत्र है।

श्री चाइल्ड्रेस रिचर्ड डैनली के साथ अपनी बात लिखते हैं, जोडोना, एरिजोना के एक स्थानीय निवासी और पुस्तक सेडोना, पावर स्पॉट वोर्टेक्स के लेखक हैं। डैनली ने उसे बताया,

“मेरे कुछ दोस्तों ने एक सुरंग की खोज की थी जो अंधविश्वास पहाड़ों में काफी दूरी के लिए भूमिगत हो जाती है।

फिर भी जब भी उन्होंने गुफा का पता लगाने की कोशिश की, तो एक अजीब डर और डर की भावना पूरी पार्टी से आगे निकल जाएगी, और वे हमेशा वापस मुड़ेंगे। ” उन्हें एक मानसिक रूप से भेजा गया, जिसने उन्हें एक ऐसे व्यक्ति से कहा जो उन्हें डर के बिना सुरंग में ले जाएगा। “इस आदमी के साथ उनकी मार्गदर्शिका के रूप में वे सुरंग में आगे घुसने में सक्षम थे ” गहरा अंदर … “अच्छी तरह से तैयार चट्टानों से बने प्राचीन संरचनाओं और दीवारों के अवशेष पाए गए। फिर उन्होंने इस जगह पर एक सर्पिल सीढ़ी की खोज की जिसमें कट पत्थरों से बनाया गया, नीचे, नीचे, नीचे, पृथ्वी में नीचे।

“कुछ चर्चा के बाद, यह निर्णय लिया गया कि उनकी मार्गदर्शिका सीढ़ियों को वंशबद्ध करना चाहिए ।

उसने धरती के गहरे आंतों में सीढ़ी का अनुसरण किया। कुछ टोम के बाद, वह अधिक कट पत्थर के साथ एक बड़े कमरे में आया था। एक विशाल रॉक-कट सिंहासन, एक विशालकाय, या एक साथ बैठे दो लोगों के लिए काफी बड़ा, कमरे के बीच में था।

“कलाकृतियों दीवारों पर थे, हालांकि (वह नहीं था) जानते हैं कि वे क्या थे। आदमी ने सीढ़ियों को वापस कर दिया और रिपोर्ट की कि उसने क्या खोजा। दूसरों ने उसे कमरे में लौटने और कुछ कलाकृतियों को वापस लाने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया। तब टीम ने सुरंग छोड़ दी, और आज प्रवेश अभी भी एक रहस्य है। ”

एक कहानी ने एक हिमपात ने एक चरवाहे से कई साल पहले श्री बर्फ को बताया, जिसने एक छिपी हुई सुरंग के लिए डॉक्टर नोस का पालन किया था, उनका मानना ​​था कि खजाना विक्टोरियो पीक पर नहीं था, लेकिन एक और चोटी पर, हार्ड स्क्रैबल पीक पर भी सरकार की संपत्ति पर था।

जैसा कि श्री चाइल्ड्रेस बताते हैं:

“बर्फ की अविश्वसनीय कहानी तब श्री चांडलर से संबंधित है। दूसरे दिन मुझे गुफा ढलान के साथ मिला। मैं कदम नीचे गया; नीचे और नीचे। मुझे नहीं पता कि कितना दूर। मैंने शायद तेरह सौ या चौदह सौ कदम का अनुमान लगाया। निचला कदम, आखिरी व्यक्ति को नीचे गोल किया गया ताकि जब आप उस पर कदम उठाए, तो यह रोल करेगा। यह राहाइड के साथ एक धनुष और तीर से बंधा हुआ था, लेकिन रॉहाइड ने बहुत समय पहले रोट किया था। मैं वहां गया। ”

चरणों के निचले हिस्से में बर्फ ने एक बड़े कमरे का वर्णन किया जिसमें गर्म पानी की धारा के साथ चल रहा था। बर्फ कमरे से कमरे में सुरंग का पीछा किया; कभी-कभी सुरंग इतनी संकीर्ण हो जाएगी कि उसे अपने हाथों और घुटनों पर उतरना पड़ा।

मैं आगे एक बड़े कमरे में आया था। यहां उत्तर और दक्षिण में चलने वाली साइड सुरंगों का एक गुच्छा था। वे सभी प्राकृतिक थे, कुछ भी नहीं बनाया। यहां जहां उन्होंने छेड़छाड़ की, उन्होंने एक बड़ा डब्ल्यू बनाया। मैं इन सुरंगों को नीचे नहीं गया, मैं पश्चिम में चलने वाली धारा के साथ रहा ।”

“बर्फ की कहानी आकर्षक और ज्यादातर लोगों के लिए अविश्वसनीय है। वह एक भूमिगत सुरंग में १४ मील की दूरी पर चला गया। १४०० कदम या ताकि वह उपरोराबरी नदी में चला गया हो, प्रवेश द्वार के नीचे ८०० या ९०० फीट नीचे होना चाहिए। सुरंग को कम से कम एक स्थान पर पार किया गया था, जो एक दूसरे सुरंग पर एक दाहिने कोण पर चल रहा था। ”

«विल्किन्स कहानी को लगभग १८४४ से संबंधित करता है, जब एक कैथोलिक पुजारी को पुराने क्विचुआ इंडियन के मौत के लिए बुलाया जाता था। मरने वाले आदमी ने एक कहानी सुनाई,

“अद्भुत सुरंग-भूलभुलैया का समापन, पुराने कुज्को के सूर्य मंदिर के महायाजक, और जादूगरों, देर से सम्राट अतहुल्पा के शाही संघ की आंखों के नीचे जादूगर ।

“महन सुरंगों के दृष्टिकोण में से एक है, और अभी भी पुराने कुज़्को के पास स्थित है, लेकिन यह खोज से परे नकाबपोश है। यह छुपा दृष्टिकोण सीधे एक विशाल “भूमिगत” में जाता है, जो कुज़को से लीमा तक चलता है, क्योंकि कौवा उड़ता है, ३८९ मील की दूरी! फिर दक्षिण की ओर मुड़ना, महान सुरंग लगभग १८६८ आधुनिक बोलीविया के बारे में ९०० मील तक फैली हुई है । [श्री विल्किन्स द्वारा जोर)।

वह अन्य कनेक्टिंग सुरंगों के बारे में बताना जारी रखता है ।

“पूर्व बोलीविया गलियारा (आज चिली में स्थित) दक्षिण की ओर चलता है, जो यारापाका और कोबिजो के माध्यम से गुजर रहा है, जो आधुनिक चिली में हैं। फिर इसे पूर्व की ओर मुड़ना, कॉर्डिलेरा के माध्यम से या उसके नीचे से गुजरना और उत्तरी चिली के रहस्यमय अटाकामा

रेगिस्तान को स्कर्ट करना चाहिए । सुरंग का दक्षिणी छोर, इस प्रकार, अटाकामा के इस रहस्यमय नमक रेगिस्तान में कहीं कहीं खो गया है । »

एरिच वॉन डैनिकेन इन भूमिगत मार्गों के एक गुप्त प्रवेश की “खोज” की कहानी बताता है जो श्री विल्किन्स को सही साबित करता है।

वॉन डैनिकेन शुरू होता है ।

“मेरे लिए यह सदी की सबसे अविश्वसनीय, शानदार कहानी है। यह आसानी से विज्ञान कथा के क्षेत्र से सीधे आ सकता है अगर मैंने व्यक्तिगत रूप से अविश्वसनीय सत्य को नहीं देखा और फोटोग्राफ किया था । सुरंगों की एक विशाल प्रणाली, लंबाई में हजारों मील और अज्ञात रचनाकारों द्वारा निर्मित कुछ अज्ञात तिथि पर, नीचे दी गई गहरी छिपी हुई है दक्षिण अमेरिकी महाद्वीप। सैकड़ों मील भूमिगत मार्गों को पहले से ही इक्वाडोर और पेरू में समझा जा सकता है और मापा जा चुका है। यह केवल शुरुआत है, फिर भी दुनिया इसके बारे में कुछ भी नहीं जानता है। ”

श्री वॉन डैनिकन ने साहसिक का वर्णन किया:

“यह प्रवेश, एक बार्न दरवाजे के रूप में चट्टान और चौड़े में कटौती, मियालाक्विज़ा-सान एंटोनियो-यौपी द्वारा गठित त्रिभुज में मोरोना-सैंटियागो प्रांत में स्थित है। हमने अपने मशालों और हमारे हेल्मेट पर दीपक पर स्विच किया, और हमारे सामने वहां अंतराल छेद था जो गहराई में हुआ। हमने सतह के नीचे २५० फीट के पहले प्लेटफ़ॉर्म पर एक रस्सी को फिसल दिया।

वहां से हमने २५० फीट के दो और उतर दिए। फिर एक अजीब अज्ञात दौड़ के पुराने अंडरवर्ल्ड की हमारी यात्रा वास्तव में शुरू हुई। मार्ग सभी सही कोण बनाते हैं। कभी-कभी वे संकीर्ण, कभी-कभी चौड़े होते थे। दीवारें चिकनी होती हैं और अक्सर पॉलिश की जाती हैं। छत सपाट हैं और कभी-कभी देखो जैसे कि वे एक प्रकार की शीशा लगते थे। जाहिर है कि ये मार्ग प्राकृतिक कारणों से उत्पन्न नहीं हुए । वे समकालीन एयर-रेड आश्रयों की तरह दिखते हैं । ”

सुरंगों और प्रवेश द्वार

अघार्ता (अर्गार्टी) को एशिया में स्थित ग्राउंड साम्राज्य के तहत रहस्यमय कहा जाता है और भूमिगत सुरंगों के विशाल नेटवर्क से दुनिया के अन्य महाद्वीपों से जुड़ा हुआ है।

यद्यपि कुछ दुनिया को कैदस्लीएसएम के कारण नष्ट कर दिया गया है, फिर भी आज भी आज छोड़ दिए गए हैं और उपयोग में हैं। इनमें से कुछ प्रवेश और सुरंगों में से कुछ माना जाता है।

अफ़ग़ानिस्तान

ब्रिटिश एक्सप्लोरर टी। विल्किन्स के मुताबिक, इनर मंगोलिया के मंगोलियाई जनजातियों का मानना ​​है कि एक महान सुरंग प्रणाली के प्रवेश द्वार हैं जो अफगानिस्तान के अवकाश में कहीं भी एंटीडिलुवियन वंश की एक भूमिगत दुनिया की ओर जाता है, हिंदू न्यू मैनहट्टन में सुरंगों के प्रवेश द्वार हैं , न्यूयॉर्क

आंतरिक पृथ्वी सुरंगों के प्रवेश द्वार को मैनहट्टन, न्यूयॉर्क में एक त्याग किए गए लिफ्ट शाफ्ट के माध्यम से पहुंचा माना जाता है। केवल कुछ ही जानते हैं कि सटीक स्थान कहां है और मैं उनमें से एक नहीं हूं।

कनाडा

एक और प्रवेश नहानी घाटी में पाया जाता है लेकिन इस क्षेत्र में प्रवेश करने की हिम्मत करने वालों में से कई को हटा दिया गया है, इस प्रकार इस क्षेत्र को इसका नाम दिया गया है – हेडलेस पुरुषों की घाटी। कनाडा में नाहानी घाटी ओजिबवे की भूमि है, दास,

डोग्रिब्स, स्टोनी, बीवर और चिपवियर। इसमें कनाडा के मैकेंज़ी पर्वत के दक्षिणी छोर में २५० वर्ग मील शामिल हैं और नॉर्थवेस्ट कनाडा की मैकेंज़ी नदी पर फोर्ट सिम्पसन के पश्चिम में लगभग ५५० मील की दूरी पर स्थित है। हॉट स्प्रिंग्स और सल्फर गीज़र घाटी को आसपास के क्षेत्रों की तुलना में लगभग ३० डिग्री साल के दौर तक गर्म रखते हैं। निरंतर धुंध की इस भूमि को भारतीयों द्वारा बचाया जाता है।

आर्कान्सा

उत्तरी अरकंसास में, एक १२ -पुरुष स्पेलेलॉजिकल टीम ने एक प्राचीन सुरंग प्रणाली में तोड़ दिया, जो आंतरिक दुनिया के निवासियों का सामना कर रहा था।

बेट्सविले के उत्तर में, खोजकर्ताओं ने एक हरे रंग की फॉस्फोरेंस द्वारा प्रकाशित एक सुरंग पाया जहां वे उन प्राणियों की एक दौड़ से मुलाकात की जो ७ से ८ फीट लंबा खड़े थे और नीली त्वचा थीं। उन प्राणियों, जिनके पास उन्नत तकनीक है, ने खोजकर्ताओं को बताया कि वे नूह के प्रत्यक्ष वंशज हैं।

चेरोकी भारतीय भी नीले पुरुषों की इस दौड़ के बारे में बताते हैं। चेरोकी के अनुसार वे केंटकी के क्षेत्रों में भी रहते थे।

जब चेरोकी उस क्षेत्र में आया, तो उन्होंने इन नीले चमड़ी वाले पुरुषों को मार डाला। जाहिर है कि चेरोकी उनकी धारणाओं में गलत थे।

कैलिफोर्निया

दक्षिणपश्चिम कैलिफ़ोर्निया में क्रिस्टल गुफा की किंवदंती है, जो कोकोक पीक से जुड़ी एक बड़ी गुफा है। इसे अर्ल डोर द्वारा पाया गया था, एक खनिक और प्रॉस्पेक्टर जो भारतीयों द्वारा दिए गए सुराग का पालन करता था। डॉर ने तीसरे दशक में क्रिस्टल गुफा में प्रवेश किया और लगभग एक मील के लिए कोकोवेफ माउंटेन में एक मार्ग का पालन किया। यहां उन्होंने एक बड़ी गुफा में प्रवेश किया जिसे उन्होंने आठ मील की दूरी के लिए खोजा। गुफा के आधार पर बहने से एक नदी थी और इसके बैंक सोने की जमा राशि के साथ समृद्ध थे। कारणों के लिए केवल डॉर के लिए जाना जाता है, उन्होंने प्रवेश द्वार की गतिशीलता की। इस मुहरबंद प्रवेश का सटीक स्थान आज अज्ञात है

लिवोबा गुफा

लिवोबा गुफा जैपोटेका प्रांत में स्थित है, कहीं मिक्टलान के प्राचीन गांव (अंडरवर्ल्ड के गांव) के पास कहीं। लियोबाबा के गांव, अनुवादित, मौत की गुफा का मतलब है। मौत का गुफा एक आठ कक्ष भवन या मंदिर के अंतिम कक्ष में स्थित था। इस मंदिर में जमीन के ऊपर चार कमरे थे और पृथ्वी की सतह के नीचे चार और महत्वपूर्ण कक्ष थे। यह इमारत थियोज़ापोट्लान में स्थित था और सुरंग प्रवेश द्वार पहाड़ के नीचे की ओर जाता है।

पहले की अवधि में कैथोलिक पुजारी जलीय मशालों के साथ गुफाओं में उतरे। उन्होंने पाया कि उन लोगों के सामने आने वाले लोगों से पहले हड्डियों के साथ एक अंतहीन मार्ग प्रतीत होता था। जैसे ही वे पहाड़ में उन्नत होते थे, उन्हें पुश्री हवा और सांपों की गंध से हमला किया गया था। जैसे ही वे आगे बढ़ते रहे, एक मजबूत ठंडी हवा ने अपने मशालों को उड़ा दिया, जिससे उन्हें अंधेरे में छोड़ दिया और उन्हें गुफा से जल्दी वापस उड़ान भरने का कारण बन सके। गुफा से पीछे हटने में, पुजारी ने दावा किया कि उन्होंने सुना है कि भयानक शोर भीतर से आ रहा है। जब वे अंततः बाहर निकलने में कामयाब रहे, तो पुजारी ने गुफा घोषित किया और प्रवेश द्वार हमेशा के लिए मुहरबंद हो।

माल्टीज़ गुफा

इस प्रवेश द्वार, जिसे एचएएल सफलियेंटी के हाइपोगेम के रूप में जाना जाता है, माल्टा के द्वीप पर कैसल पाउला के गांव के पास स्थित है, जो माल्टा शहर को नज़रअंदाज़ करता है।

१९०२ में, कैसल पाउला में कुएं खोदने वाले कार्यकर्ताओं ने एक भूमिगत गुफा में गिर गया जो गुफाओं और सुरंगों के पूरे परिसर से जुड़ा हुआ था।

यह खोज गुफा का एक जटिल बन गई, जिनमें से तीन प्रत्येक कक्ष के लिए तीन भी निचले स्तर पर ठोस चट्टान से निकाले गए कक्षों की एक श्रृंखला थीं। भूमिगत कमरों की यह श्रृंखला। जब पहली बार पता लगाया गया, तो उन्हें पुरुषों, महिला और बच्चों के ३०,००० से अधिक कंकाल मिले। हाइपोगेम के तहत सुरंगों को बाद में ३० छात्रों ने एक क्षेत्र की यात्रा पर गुफाओं में प्रवेश करने के बाद सील कर दिया और बिना किसी निशान के गायब हो गए। सर्च पार्टियों के कई प्रयास बच्चों और मार्गदर्शिका की तलाश में व्यर्थ थे।

स्टैफोर्डशायर, इंग्लैंड

स्टैफोर्डशायर में कहीं, इंग्लैंड एक क्षेत्र मौजूद है जहां एक आदमी, एक खाई खोदने के दौरान, गंदगी के नीचे एक बड़ी लौह प्लेट की खोज की।

“हैच” बड़ा और अंडाकार था, जिसमें लोहे की अंगूठी उस पर चढ़ाई हुई थी। इस हैच ने एक प्रवेश द्वार को भूमिगत सुरंगों में ले जाया। हमारे पास एकमात्र संकेत यह है कि यह क्षेत्र वुड्स से घिरे घाटी में है और डॉ। प्लॉट द्वारा “स्टैफोर्डशायर का इतिहास” में अपनी खोज की एक रिपोर्ट मिल सकती है, जिन्होंने १७०० के उत्तरार्ध में पुस्तक लिखी थी।

दुलस, न्यू मैक्सिको बेस

डल्स में एक भूमिगत सैन्य आधार / प्रयोगशाला, न्यू मैक्सिको सुरंगों के भूमिगत नेटवर्क से जुड़ता है जो हमारे ग्रह को हनीकॉम करता है, और इस आधार के निम्न स्तर कथित रूप से आंतरिक पृथ्वी प्राणियों या एलियंस के नियंत्रण में हैं। यह आधार एक भूमिगत “ट्यूब-शटल १९४७ में ट्यूब-शटल की शुरुआत के माध्यम से लॉस एलामोस रिसर्च सुविधाओं से जुड़ा हुआ है, एक लकड़ी की कंपनी के कवर के तहत, डल्स बेस के पास एक सड़क बनाई गई थी। विषम चीजें, सूत्रों के अनुसार, कोई लकड़ी कभी नहीं थी आ गया, और सड़क को बाद में नष्ट कर दिया गया। नवाजो बांध बिजली का मुख्य स्रोत है, हालांकि एक दूसरा स्रोत एल वाडो में भी है, जो कि एक और प्रवेश द्वार भी है। यह जानकारी आपको भूमिगत परिसर का पता लगाने में मदद करनी चाहिए, अगर आप महसूस करते हैं कि निश्चित रूप से आप महसूस करते हैं डल्स गुणों पर उद्यम करने के लिए पर्याप्त बहादुर।

डल्स के पास अधिकांश झीलों को भारतीय अनुदान के माध्यम से “भारतीयों के लिए” के माध्यम से बनाया गया था। सितंबर, १९८३ को ओमनी (पीजी। ८०) के अंक में ‘उपखरीन’ का रंगीन चित्रण होता है, लॉस एलामोस परमाणु संचालित सुरंग मशीन जो चट्टान, गहरे भूमिगत के माध्यम से उछालती है, जो भी पत्थर को गर्म करके यह पिघला हुआ चट्टान में मुठभेड़ करती है, जो भूमिगत के बाद ठंडा हो गया है। नतीजा एक चिकनी, चमकदार अस्तर के साथ एक सुरंग है।) * हालांकि इस मशीन का साक्ष्य पाया गया है, हालांकि पिघला हुआ चट्टान का कोई संकेत नहीं है और १९८३ के बाद अवधारणा का उपयोग किया जा रहा है

डल्स के नजदीक और आसपास १०० से अधिक रहस्य मौजूद हैं। अर्चुलेटा मेसा के आसपास कई, दूसरों को डल्स झील के आसपास और यहां तक ​​कि लिंडरिच के रूप में भी पूर्व में। जटिल के गहरे वर्ग प्राकृतिक कैवर्न सिस्टम में कनेक्ट होते हैं। (नोट: डल्स बेस पर लिफ्ट, रोशनी, और दरवाजे सभी चुंबकीय रूप से नियंत्रित होते हैं।)

डल्स के आस-पास के क्षेत्र में बड़ी संख्या में पशु उत्परिवर्तन की संख्या थी। “डल्स बेस के शोधकर्ताओं ने डल्स की नागरिक आबादी के कई लोगों का अपहरण कर लिया है और उनके सिर और निकायों में विभिन्न प्रकार के प्रत्यारोपित उपकरणों का अपहरण कर लिया है। (नोट: लिवरमोर बर्कले लैब्स ने रक्त का उत्पादन शुरू किया १९८० के दशक के मध्य में डल्स बेस के लिए, और मानव और जानवर अब काफी धीमा हो गए हैं।

* यदि दिलचस्पी है, तो यह लिवरमोर बर्कले लैब्स चेक-आउट करने के लिए सार्थक हो सकता है।

राष्ट्रीय रिकॉन समूह से डेल्टा समूह, सभी विदेशी-जुड़े परियोजनाओं की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार है। डेल्टा प्रतीक एक काला है

एक लाल पृष्ठभूमि पर त्रिकोण। डल्स बेस का प्रतीक ग्रीक अक्षर “ताऊ” (टी) के साथ एक डेल्टा (त्रिकोण) है, और फिर पूरा प्रतीक उलटा हुआ है, इसलिए त्रिभुज नीचे अंकित है, और “ताऊ” भी उलटा हुआ है।

एक बहुत ही सक्रिय यूएफओ आधार माउंट के नीचे मौजूद है। रानी। प्राचीन लेमुरियन के रिकॉर्ड युक्त भूमिगत ” वाल्टों ” भी कहा जाता है। माउंट की आइस कैप। रणियर में गलियारे और गुफाओं की एक भूलभुलैया होती है।

अगस्त १९७० में, वैज्ञानिक माउंट के शीर्ष पर चढ़ गए। रेनियर, और इन गुफाओं और सुरंगों में प्रवेश किया। सबूत यह दर्शाते थे कि एक

छोटी झील बर्फ की टोपी के नीचे गहराई से मौजूद है। * यह संभव है कि एक माउंट के नीचे एक रास्ता मिल सके। इन सुरंगों के माध्यम से।

माउंट। लासेन

माउंट लससेन, तहामा काउंटी, कैलिफ़ोर्निया एक प्रवेश द्वार है जो एक बड़े भूमिगत शहर की ओर जाता है। माउंट के पैर के पास। लससेन एक शहर कहा जाता है

मंत्र राल्फ फील्ड्स, मंत्र ने इस प्रवेश द्वार को पाया और दावा किया कि यह पहाड़ के किनारे है, समुद्र तल से ७००० फीट से थोड़ा अधिक है, और एक रॉक आउटक्रॉपिंग के पास है।

डेथ वैली, सीए।

यह प्रवेश स्थानीय भारतीय किंवदंती द्वारा समर्थित है जो एक सुरंग की बात करता है जो मौत घाटी रेगिस्तान के नीचे चलता है और जो लोग पैनामिंट “के गुफाओं में रहते थे। प्रवेश द्वार एक पुराने त्याग किए गए शाफ्ट के नीचे, विंगेट पास के पास सीमा के निचले किनारे पर पैनलिंट पहाड़ों में है।

ये सुरंगें पहाड़ की तरफ से मेहराब के माध्यम से सतह से जुड़ती हैं जो मौत की घाटी पर दिखाई देती हैं। प्राचीन काल के दौरान, ये खिड़कियां नाव से सुलभ थीं। पैनामिंट पर्वत के डेथ वैली ओर “विंडोज़” मौत घाटी के नीचे ४,५००-५,००० फीट ऊपर हैं, और फर्नेस क्रीक रांच से हैं। इन उद्घाटन से आप नीचे दिए गए खेत के हरे और घाटी में भट्ठी क्रीक धो सकते हैं। (इसलिए, उच्च शक्ति वाले दूरबीनों या दूरबीन के साथ, आपको फर्नेस क्रीक खेत, या धोने से खोलने में सक्षम होना चाहिए।) आप डेथ वैली की ओर इमिग्रेंट कैन्यन को ड्राइव कर सकते हैं। फिर आप फर्नेस क्रीक रांच और नमक बिस्तर के बीच सड़क के बगल में पार्क कर सकते हैं। (यहां से, खिड़कियों को दूरबीन के माध्यम से दिखाई देना चाहिए।)

ब्राउन माउंटेन प्रवेश द्वार

ब्राउन माउंटेन उत्तरी कैरोलिना में मॉर्गेंटन के पास है। मॉर्गेंटन “वास्तविक राजमार्ग मार्कर के लगभग १५ मील उत्तर में है जिसे राज्य द्वारा पोस्ट किया गया है जो भूरे रंग के पहाड़ का सबसे अच्छा दृश्य प्रदान करता है। ब्राउन माउंटेन एक ऐसा क्षेत्र है जिसमें कई अजीब रोशनी देखी गई हैं।

कनाडाई यूएफओ बेस और ग्रेट लेक्स त्रिकोण

ओन्टारियो में प्रवेश द्वार पानी के नीचे शहरों का कारण बन सकता है। टोरंटो सुरंगों का नेतृत्व एक भूमिगत शहर और झील ओन्टारियो “लाइट्स” नारंगी रंग के गोले को देखा गया है और ओन्टारियो झील में डाइविंग देखा गया है। उच्चतम गतिविधि का क्षेत्र ओकविले और के बीच है

टोरंटो। लेकव्यू हाइड्रो-इलेक्ट्रिक प्लांट से कनेक्शन हो सकता है, क्योंकि इनमें से कई यूएफओ उस दिशा में शीर्षक देखे गए हैं।

टोरंटो प्रवेश: डाउनटाउन टोरंटो में संसद स्ट्रीट से भूमिगत सुरंगों के लिए एक छोटा सा उद्घाटन है। प्रवेश द्वार दो अपार्टमेंट इमारतों के बीच है, और सीवरों के माध्यम से सुरंगों की ओर जाता है। टोरंटो के नीचे भूमिगत शहर गेरार्ड स्ट्रीट और चर्च स्ट्रीट के नीचे इसका केंद्र है। इस क्षेत्र के ऊपर, अजीब चुंबकीय प्रभाव मनाया गया है। यह ध्यान दिया गया है कि गेरार्ड और चर्च सड़कों के इस कोने में टोरंटो में कहीं और की तुलना में उच्च दुर्घटना दर होती है। यह भी माना जाता है कि शक्तिशाली चुंबकीय क्षेत्रों का उपयोग करने वाले भूमिगत उपकरण विचित्र उपकरण विफलताओं के लिए ज़िम्मेदार हैं जो अक्सर इन दुर्घटनाओं का कारण होते हैं।

इन सुरंगों को स्थानीय भारतीयों द्वारा जाना जाता है और उनकी किंवदंतियों में पाया जा सकता है।

एक लोहे की खान के बाद, न्यूफाउंडलैंड प्रांत में, किसी भी अन्य की तुलना में गहराई से खोला गया था, अजीब चीजें होने लगी और खदान को बंद करना पड़ा। अब यह निंदा की गई है और ऑफ-सीमाएं हैं जिन्हें पुलिस सख्ती से लागू करती है।

खनन शहर न्यूफाउंडलैंड-क्यूबेक सीमा के पास स्थित है। देर रात में चुपके प्रवेश करने का एकमात्र तरीका प्रतीत होता है।

ब्राज़ील

आप पराना राज्य में पोंटे ग्रोस के पास ब्राजील में एक सुरंग पा सकते हैं। एक और प्रवेश द्वार रिनकोन के पास, पराना राज्य में भी है।

सांता कैटरीना राज्य में, जॉइनविले शहर के पास। एक पहाड़ है जिसमें सुरंगों का प्रवेश द्वार है। सांता कैटरीना भूमिगत से आने वाले शोर के साथ जीवित एक क्षेत्र है। ऐसी रिपोर्टें हैं कि सांता कैटरीना भूमिगत फल बगीचे में पाया जा सकता है। कॉन्सेपियाओ के पास साओ पाउलो राज्य में एक और प्रवेश भी पाया गया है। स्थानीय किंवदंती यह है कि सांता कैटरीना और पराना राज्यों को अटलांटियन सुरंगों के जाल से हनीमेड किया जाता है जो भूमिगत शहरों का कारण बनता है।

माउंट शास्ता, कैलिफ़ोर्निया, यूएसए

तेलोस का अजहरटियन शहर कथित रूप से इस पहाड़ के नीचे और नीचे मौजूद है।

होपी किंवदंतियों का कहना है कि यह पहाड़ छिपकली लोगों के तेरह घरों में से एक है, सरीसृप । कैलिफ़ोर्निया के मूल अमेरिकी भारतीय जनजातियों का दावा है कि माउंट शास्ता पुरुषों की एक अदृश्य दौड़ की आंतरिक पहाड़ी निवास स्थान है। फिर भी अधिक खाते पहाड़ का प्राचीन लेमुरियन दुनिया के लिए एक इनलेट के रूप में वर्णित करते हैं और लेमुरियन बचे हुए लोग आज भी मृत ज्वालामुखी के सुरंगों में रहते हैं।

कुछ सुझाव देते हैं कि यह लोथीनियन ब्रदरहुड के लिए एक बैठक स्थान है, जो ठोस चट्टान से गुफाओं को नक्काशीदार बनाने के लिए एक कठोर बल, विज़ मोर्टुस का उपयोग करता है, जो डल्स, न्यू मैक्सिको में उपयोग किए जाने वाले उपकरणों के समान ही लगता है।

१९०४ में, ब्रिटिश खनन कंपनी के लिए एक खोजकर्ता जे.सी. ब्राउन ने बताया कि उन्होंने पहाड़ के किनारे खोखले में एक कंकाल और दीवारों पर हाइरोग्लिफिक लेखन के साथ खोखले में पाया था। ब्राउन ने बाद में अपनी नौकरी छोड़ दी और स्टॉकटन में बस गए, जहां वह अपने जीवन को सोने की ट्रिंकेट बेचते थे कि उन्होंने माउंट में दावा किया। शास्ता गुफा।

१९३४ में, इब्राहीम मैन्सफील्ड ने कहा कि उन्हें लेमुरीनियों के एक गोत्र का सामना करना पड़ा, जिन्होंने माउंट शास्ता और ब्लफ क्रीक क्षेत्र को जोड़ने वाले सुरंगों को खोला था। सैन जोस के एक आदमी, दक्षिणी ढलान पर लंबी पैदल यात्रा करते हुए, १९७२ में, उन्होंने “एक सरीसृप मानवीय” के रूप में वर्णित किया।

पहाड़ के अन्य आगंतुकों ने विभिन्न उप-मानव संस्कृतियों को देखा, जिसमें बौने, बड़े पैर या यति प्रकार के प्राणियों और सफेद वस्त्रों में पहने दिग्गजों शामिल हैं।

१६ अगस्त, १९८७ को, पर्वत पर विश्वास करने के लिए पर्वत पर विश्वास करने के लिए एक अंतरराष्ट्रीय “हार्मोनिक अभिसरण” के हिस्से के रूप में एक साथ आए, “हार्मोनिक अभिसरण” के भाग के रूप में पहाड़ पर एक साथ आए, हजारों लोग एक साथ आए।

सफेद सैंड्स मिसाइल बेस

भूमिगत परिसर और सुरंगों के लिए नई मेक्सिको में सफेद सैंड्स मिसाइल रेंज के आसपास के क्षेत्र में अफवाह है। यह क्षेत्र महान अपाचे प्रमुख विक्टोरियो का गुप्त मुख्यालय रहा है और उनके नाम पर विक्टोरिया पीक के नाम पर रखा गया है। जो मैं समझता हूं उससे, सेना ने चोटी को बुलडोज़ किया और पहाड़ के मार्ग के प्रवेश द्वार पर एक स्टील दरवाजा रखा। मुझे पता नहीं है कि क्या यह लोगों को अंदर जाने से रोकना था या यदि यह किसी को बाहर आने से बाहर रखना था। शायद यह दोनों का एक छोटा सा था।

हार्ड स्क्रैबल और जेरोनिमो पीक भी सुरंगों, गुफाओं और गुप्त प्रवेश द्वार के साथ शहद के साथ हैं।

हार्ड स्क्रैबल प्रवेश द्वार भूमिगत नदी के लिए कदमों की एक उड़ान देता है।

मनौस, ब्राजील

मातो ग्रोसो, ब्राजील

इसके सादे के नीचे सूजी का शहर है।

इगुआ, सीमा या ब्राजील और अर्जेंटीना।

माउंट एपोमो, इटली।

हिमालयी पहाड़, तिब्बत

शाओन्शे के भूमिगत शहर के प्रवेश द्वार हिंदू भिक्षुओं द्वारा संरक्षित है।

मंगोलिया

शिंगवा का भूमिगत शहर मंगोलिया और चीन के बोर्डेसर के नीचे मौजूद है।

राम, भारत

इस सतह शहर के नीचे राम, एक लंबे समय से खोए गए भूमिगत शहर स्थित है।

बेनारेस, भारत

जबकि भोगवती के प्रवेश द्वार हिमालय में कहीं भी है, यह दावा किया गया है कि पटाला को बनेरेस, भारत में शेशना के कुएं के माध्यम से दर्ज किया जा सकता है। हेरपेडोलॉजिस्ट और लेखक शेरमेन ए मिन्टन के अनुसार, जैसा कि अपनी पुस्तक विषम सरीसृपों में कहा गया है, यह प्रवेश बहुत वास्तविक है, चालीस चरणों के साथ जो एक गोलाकार अवसाद में उतरता है, एक बंद पत्थर के दरवाजे पर समाप्त करने के लिए, जो बेस-रिलीफ कोबरा में शामिल है।

तिब्बत

एक प्रमुख रहस्यमय मंदिर भी ‘पटाला’ कहा जाता है। मंदिर के नीचे छिपे हुए एक प्राचीन कैवर्न और सुरंग प्रणाली है, जो पूरे एशियाई महाद्वीप और संभवतः परे पहुंचती है।

मिस्र, गीज़ा का पिरामिड।

राजा सुलैमान की खानों।

डेरो गुफाएं

अंधविश्वास पहाड़, एरिजोना

जांच करने के लिए एक और क्षेत्र एरिजोना में अंधविश्वास पहाड़ है। गेरोनिमो पहाड़ के चेहरे पर गायब हो जाएगा, गायब हो जाएगा और फिर न्यू मैक्सिको में फिर से दिखाई देगा। भ्रमित अपाचे प्रमुख को पकड़ने पर नरक जो नरक थे, वे रहस्यमय थे कि वह उसके आस-पास के मानव नेट से बचने में सक्षम था।

अंधविश्वास की सुरंग प्रणाली खतरनाक है, हालांकि सरीसृप-प्रकार के प्राणियों और अलौकिक ताकतों द्वारा रहने की अफवाह है। जो लोग सुरंग में प्रवेश करने का दावा करते हैं, प्राचीन संरचनाओं के अवशेषों और एक सर्पिल सीढ़ियों के बारे में बताते हैं जो पृथ्वी के आंतों में हमेशा के लिए जाते हैं। अंधविश्वास सुरंग प्रणाली के मुख्य प्रवेश द्वार कई सुरंग मार्गों से जुड़े हैं जो मध्य अमेरिका के रूप में स्पाइडर वेब आउट करते हैं।

साउथवेस्टर्न यूएसए में चार कोनों

उत्तर और दक्षिण ध्रुव।

ग्लास्टोनबरी, ब्रिटेन

सदियों से एवलॉन के रूप में जाना जाता है, ग्लास्टोनबरी को अंडरवर्ल्ड के लिए ब्रिटिश / वेल्श नाम, एनडब्ल्यूएन के प्रवेश द्वार के लिए किया जाता है।

तुर्की

तुर्की में डेरेकुयू में एक बड़े पैमाने पर भूमिगत शहर की खोज ने कम से कम दस अलग स्तरों पर गहरे मार्ग के तरीकों की एक शानदार जटिलता का खुलासा किया। कुछ अनुमानों का मानना ​​है कि कम से कम २०,००० लोगों के लिए पर्याप्त रहने की जगह थी। इस शहर में क्या उद्देश्य है या जब इसका निर्माण किया गया तो इसका क्या उद्देश्य निर्धारित करना मुश्किल है।

सरीसृपियों | सरीसृपियों के साथ संपर्क | सरीसृपों के साथ साक्षात्कार लेजर

Facebook Comments Box