इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन की जासूसी कर रहे हैं एलियंस? NASA की लाइव स्ट्रीमिंग में दिखे 10 UFO

नई दिल्ली, जुलाई 13: लंबे समय से लोगों के बीच दूसरी दुनिया के लोगों को लेकर जानने की उत्सुकता रहती है। यूएफओ को लेकर समय-समय पर कई तरह की कहानियां सामने आती रहती हैं। अब यूएफओ हंटर से जुड़ा एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन (आईएसएस) से नासा के लाइवस्ट्रीम के दौरान 10 अज्ञात उड़ने वाली वस्तुओं (यूएफओ) को उड़ते हुए दिखाई देने का दावा किया गया है। एक्सपर्ट्स का मानना है कि, एलियन स्पेस स्टेशन की जासूसी कर रहे हैं।

नासा की लाइव फीड में दिखे UFO जेफ नाम के एक शख्स ने कुछ सप्ताह पहले नासा के लाइव फीड में इन यूएफओ को देखने का दावा किया है। उसका दावा है कि आईएसएस के आसपास 10 ‘अज्ञात वस्तुएं’ मंडरा रही थीं। जेफ ने 3 जुलाई को सुबह 8.30 बजे के समय के साथ दृश्य का एक स्क्रीनशॉट साझा किया। उस समय आईएसएस दक्षिण अटलांटिक के ऊपर था। स्पॉटिंग को समझने में विफल होने पर, जेफ ने माइकल नामक एक यूट्यूबर के साथ स्क्रीनशॉट साझा किया।

नासा ने बताया स्पेस जंक हालांकि कुछ का मानना ​​था कि वे यूएफओ थे। वहीं दूसरी ओर नासा इसके ‘स्पेस-जंक’ बताया है। वहीं एक अन्य शख्स ने दावा किया कि, अंतरिक्ष में दिख रहीं ये अज्ञात वस्तुएं अरबपति एलन मस्क की कंपनी स्पेसएक्स द्वारा बनाए गए स्टारलिंक उपग्रह नेटवर्क का एक हिस्सा हैं। जिसमें सैकड़ों आर्टिफिशियल बॉडी पृथ्वी की परिक्रमा कर रही हैं। अमेरिका में पिछले दो दशकों में 120 बार रहस्यमयी यूएफओ देखे गए हैं। खुफिया एजेंसियों का मानना है कि अभी तक कोई भी ऐसा सबूत नहीं मिला है, जिससे ये साबित हो सके कि ये UFO एलियन से जुड़े हुए हैं।

अमेरिका जारी कर सकता है एलियंस पर रिपोर्ट्स अमेरिका में यूएफओ को लेकर एक ऐतिहासिक रिपोर्ट जारी करने जा रहा है। हालांकि रिपोर्ट जारी करने के लिए किसी विशेष तारीख की घोषणा नहीं की गई है। नेशनल इंटेलिजेंस निदेशक का कार्यालय कांग्रेस के समक्ष रिपोर्ट जारी करेगा। इसमें “अज्ञात हवाई घटना” (यूएपी) घटनाओं की जांच के लिए अगस्त 2020 में पेंटागन द्वारा स्थापित अमेरिकी नौसेना के नेतृत्व वाली टास्क फोर्स का काम शामिल है। हाल के वर्षों में पेंटागन ने नौसेना के एविएटर्स के कई वीडियो की प्रामाणिकता की पुष्टि की है।

Facebook Comments Box

You may also like...