नरक से कैसे बचें?

स्वर्ग और नरक के निर्माता | एंजल्स-वॉचर | अनन्त जीवन के बारे में एलियंस | नैदानिक ​​मौत का इतिहास | स्वर्ग का विवरण

The description of hell, who had been in hell illustration

नरक एक कृत्रिम रूप से बनाई गई दुनिया है, सजा का स्थान है जिसमें दुष्ट लोग मृत्यु के बाद गिरते हैं। सभ्यता के लिए, शैक्षिक उद्देश्यों के लिए नरक बनाया गया था। क्योंकि नरक का भय अभिमान, प्रतिशोध, लोभ और किसी भी अन्य बुराई से अधिक मजबूत है।

अर्ध-सामग्री की दुनिया में नरक ग्राउंड स्तर से नीचे है। यह दुनिया हमारी दुनिया की तुलना में एक अलग घनत्व है। इसलिए दुनिया एक ही स्थान पर एक साथ अस्तित्व में हो सकती है और एक दूसरे के साथ हस्तक्षेप नहीं कर सकती है। नरक जमीन के नीचे, हमारे ग्रह के भीतर है। नरक स्वर्ग जितना बड़ा नहीं है, जो हमारे सौर मंडल की बाहरी जगह में स्थित है। नरक में राक्षसों की भूमिका लोगों के लिए एक और उन्नत सभ्यता शत्रुतापूर्ण प्रदर्शन करती है।

«लंबा सफेद एलियंस» आपकी आत्मा को उत्पीड़न नहीं करना चाहता था, नरक में पीड़ितों बनना है। उन्होंने इसे अन्य सभ्यता करने का अवसर दिया। इस सभ्यता के निवासियों ने लोगों पर गुस्से को पीड़ित करने और बदला लेने के लिए वेंट किया। वे लोगों से नफरत करते हैं, क्योंकि मनुष्यों को अपने रचनाकारों के «छवि और समानता» में बनाया गया था, जिसके कारण उन्हें भूमिगत रहने और उनके अस्तित्व को छिपाने के लिए मजबूर होना पड़ता है।

नरक से बचने के लिए असंभव है, अगर व्यक्ति इसके लायक है। कुछ लोग सोचेंगे: «मुझे इसके बारे में पता नहीं था और ऐसी स्थितियों से सहमत नहीं था», लेकिन यह बहुत देर हो जाएगी। केवल जब किसी व्यक्ति के सांसारिक जीवन को नरक से बचाया जा सकता है। वह उन लोगों से पहले माफी मांग सकता है जिन्हें नाराज किया गया है, या चोरी वापस करो। आपको अपने पापों के लिए नरक में भुगतना होगा। बहुत से लोग पापी होते हैं, कुछ हद तक, और कुछ बहुत हद तक।

नरक से कैसे बचें?

एक साफ स्लेट के साथ शुरू करने के लिए, एक व्यक्ति को अपने पापों के लिए «रचनाकारों» से माफ़ी मांगनी चाहिए जो जीवन भर में किए गए थे। आपके द्वारा किए गए पापों को ईमानदारी से पछतावा करना चाहिए। यदि आप किसी पर नाराज हैं, तो आपको उसे माफ कर देना चाहिए, क्योंकि दिल में घृणा रखने के लिए भी पाप है।

बेशक, सभी पापों को याद रखना असंभव है और कई लोग ईमानदारी से पश्चाताप करने में सक्षम नहीं होंगे। इसलिए, यदि संभव हो, तो किसी से क्षमा मांगना या उनके बुरे कर्मों के परिणामों को सही करने के लिए बेहतर है। यदि यह संभव नहीं है और व्यक्ति आपके पापों को मुश्किल से याद करता है, तो उसे पता होना चाहिए कि पृथ्वी का जीवन वह हमेशा अच्छे कर्मों के साथ क्षतिपूर्ति करना संभव है। उदाहरण के लिए: आप अपने बच्चों को अच्छी तरह से शिक्षित कर सकते हैं, जरूरतमंदों की मदद कर सकते हैं, अच्छी सलाह दे सकते हैं, कुछ उपयोगी हो। कोई भी कार्रवाई, जो अन्य लोगों को लाभ लाएगी,गिना जाएगा। लेकिन अगर कोई व्यक्ति सभी को बताता है और अपने अच्छे कामों पर गर्व करता है, व्यर्थ करता है, तो अच्छे कर्मों की गिनती उसके कर्म में नहीं होती है।

«गुड डीड» व्यक्ति की पहल होना चाहिए, काम नहीं

और निश्चित रूप से, उनके पापों के पश्चाताप के बाद, आपको सही रहना चाहिए, अपने कार्यों, शब्दों, विचारों को नियंत्रित करना, बुरी आदतों से छुटकारा पाएं। आपके पास बहुत सारे प्रश्न हैं: «पाप क्या माना जाता है और क्या नहीं है?» आप इस बारे में सोच सकते हैं कि क्या अच्छा है और क्या बुरा है या यीशु, बाइबल, पवित्र नियम की शिक्षाओं को पढ़ा गया है। यदि वे बुरी चीजें करते हैं तो धार्मिक कट्टरपंथी नरक से बच नहीं पाएंगे। विश्वास, प्रार्थना, चर्च जा रही है, धार्मिक छुट्टियों का पालन उन्हें अविश्वासियों पर विशेषाधिकार नहीं देता है। कोई भी जगह जहां इंसान पछता सकता है, चर्च जाना जरूरी नहीं है। नहीं है। प्रार्थना भी कोई उपयोग नहीं। प्रार्थना मदद नहीं करती है, लेकिन फिर भी परी आपको देख रही है और आपके सभी विचार सुनती है। एक अच्छा आदमी होने के लिए मुख्य बात ।


नरक का विवरण

«मैंने खुद को सेल में पाया, और ये ४ प्राणी मेरे साथ सेल में थे। एक राक्षस ने मुझे पकड़ लिया और मुझे उठाया, और मुझे एक गिलास की तरह दीवार में फेंक दिया। और मुझे दीवार में फेंक दिया, और मेरे शरीर कि हर हड्डी बस टूट गई। और मुझे दर्द महसूस हुआ । एक ने मुझे उठाया, और दूसरा, उसके रेजर-तेज पंजे के साथ; उसने सिर्फ मेरे मांस को ठीक कर दिया। उसने बस इसे बंद कर दिया। मुझे आश्चर्य हुआ, «मैं जीवित क्यों हूं, मैं इस के माध्यम से क्यों रह रहा हूं? मुझे समझ में नहीं आता कि मैं क्यों नहीं मरता। » मेरा मांस सिर्फ रिबन में लटका हुआ है। और कोई खून नहीं था। »

Demon of Hell

«मैं लोगों की एक भीड़ की आवाज़ सुनना शुरू कर दिया। वे चिल्लाते हुए, ग्रोनिंग और रो रहे थे। लेकिन जैसा कि मैं नीचे देख रहा था, यह ज्वालामुखीय उद्घाटन की तरह दिखाई दिया। मैंने इस जलती हुई जगह के अंदर आग, धूम्रपान और लोगों को देखा। वे चिल्ला रहे थे और रो रहे थे, वे जल रहे थे, लेकिन वे जल नहीं रहे थे, वे भस्म नहीं हो रहे थे। फिर मैं इस उद्घाटन में नीचे की ओर बढ़ना शुरू कर दिया । गंध एक इलेक्ट्रिक वेल्डर की तरह सल्फर की तरह था, स्टेंच भयानक था। »

«आग के साथ मैं आग के माध्यम से देख सकता था, शरीर को देखने के लिए पर्याप्त, आग में लोग चिल्लाते हुए, दया के लिए चिल्लाते हुए, इस जगह में जलन । और मुझे पता था कि मैं वहां नहीं जाना चाहता था। दर्द जो मैंने सहन किया था वह काफी बुरा था, लेकिन उस लौ से गर्मी मैं जानता था कि मैं बदतर था। ये लोग बाहर निकलने के लिए भीख मांग रहे थे। इन बड़े जीव इस गड्ढे के किनारे के चारों ओर रेखांकित थे, और जैसे ही लोग बाहर निकलने की कोशिश कर रहे  थे, उन्हें आग में वापस लाया जाएगा और अनुमति नहीं दी जाएगी। मैंने सोचा, «ओह, यह जगह बहुत भयानक, बहुत भयानक और भयानक है । मुझे पता था कि नरक का स्थान पृथ्वी के नीचे है। «»

«जब मैं चारों ओर देखना शुरू कर दिया, मैंने देखा कि लोगों को राक्षसों द्वारा पीड़ित किया जा रहा है। वहां एक महिला थी, एक राक्षस उसे यातना दे रहा था। यह दानव उसके सिर को काट देगा और उसके लंबे भाले के साथ वह हर जगह उसे छुरा देगा। उसे परवाह नहीं थी। उसकी आंखों में, यहां शरीर में, उसके पैरों में, यहां हाथों में, उसे परवाह नहीं थी। तब वह अपने सिर को उसके शरीर पर वापस रखेगा और उसे छुरा और उसे छुरा दूंगा। वह पीड़ा की चीखों के साथ रोएगी। »

«वहां मुझे एक अस्तित्व से मिला था जो मेरे लिए वर्णन करना असंभव है। मैं केवल आपको उसकी भयानक उपस्थिति का बेहोश विचार दे सकता हूं। वह कुछ हद तक एक आदमी जैसा दिखता था, लेकिन मैंने कभी भी किसी भी इंसान की तुलना में काफी बड़ा था। उसके हाथ में एक भाला था । मैंने आग की झील भी देख ली। मेरे ठीक पहले मैं देख सकता था, जहां तक ​​आंख पहुंच सकता है, उस शाब्दिक झील की आग और ब्रिमस्टोन था । आग के विशाल बिल एक दूसरे पर रोल करेंगे, और एक दूसरे के खिलाफ बड़ी तरंगें एक दूसरे के खिलाफ डैश होगी और एक हिंसक तूफान के दौरान समुद्र की लहरों की तरह हवा में ऊंची छलांग लगीगी। लहरों के शिखा पर मैं मनुष्यों को जन्म देख सकता था, लेकिन जल्द ही आग की इस भयानक झील की सबसे कम गहराई तक ले जाया जाएगा। »

«उसके चारों ओर वह लाखों शापित आत्माओं की चीखें सुन सकते थे, लेकिन उनकी कंपनी अर्थहीन थी, क्योंकि वह समझ गया कि वह स्वयं ही थे और यह अनंत काल तक चलेगा। एक बिंदु पर, राक्षसों की एक टीम ने हड्डी से अपने मांस को खाने के लिए दिखाया, केवल यह तुरंत वापस बढ़ने के लिए ताकि वे इसे फिर से खा सके। »

«मैं एक दिशा देखी, सब काले, और मैंने जो कुछ सुना है वह चिल्लाता है, अरबों लोग इस जगह में चिल्ला रहे थे। मुझे पता था कि अरबों थे, और यह इतना जोर से था। सब कुछ डर से हावी है । अंधेरा इतना भारी था; यह सिर्फ कोई प्रकाश खाता है। लेकिन कुछ स्काईलाइन देखने के लिए पर्याप्त था। यह सब भूरा और उजाड़ था । मेरा मतलब है कि बिल्कुल एक हरा पत्ता नहीं, किसी भी प्रकार के जीवन के कुछ भी नहीं, बस पत्थर, गंदगी और काला आकाश, और स्काइलाईट में धुआं। आग वास्तव में उच्च थी, इसलिए मैं इसे देख सकता था। गर्मी इतनी तीव्र थी, आप इसका वर्णन भी कर सकते हैं। »

DESCRIPTION OF HELL


नरक का दौरा करने वाले लोगों की कहानियां

बिल विएसे द्वारा नरक में २३ मिनट

How to avoid Hell?

«यह यहाँ होने का सम्मान है। हम इसे जीने के लिए नहीं करते हैं। हम पैसे के लिए ऐसा नहीं करते हैं।

लेकिन सबसे पहले मैं कुछ चीजों को संबोधित करना चाहता हूं, प्रश्न जो आपके दिमाग में हो सकते हैं। पहला सवाल जो मेरे अंदर होगा, अगर मैं मेरी बात सुन रहा था, तो होगा, «आप कैसे जानते हैं कि यह सिर्फ एक सपना नहीं था जो आपके पास था? एक बुरा सपना?” एक जोड़े को बनाने के लिए, सबसे पहले, मैंने अपना शरीर छोड़ दिया था। मैंने अपने शरीर को देखा जब मैं लौट आया, फर्श पर झूठ बोल रहा था। तो मुझे पता है कि यह शरीर के अनुभव से बाहर था।

इससे भी लौटने में, मुझे शांत करने के लिए एक साल लग गया, और एक सामान्य व्यक्ति की तरह बन गया। मैं डर से बहुत परेशान और दर्दनाक था।

मैंने अपने शरीर को तरफ से देखा। पता नहीं, फिर मैं सिर्फ एक जेल सेल में गिरा दिया गया था, जैसे नियमित जेल सेल की तरह, जैसे आप कल्पना करते हैं, किसी न किसी विशाल पत्थर की दीवारों और दरवाजे पर सलाखों के साथ। मुझे नहीं पता था कि मैं अभी तक कहाँ था।

मुझे पता था कि यह बेहद गर्म, बहुत गर्म था। यह बहुत गर्म था, मैं विश्वास नहीं कर सका, कि मैं जिंदा था। मुझे लगा जैसे मुझे इस गर्मी से विघटित होना चाहिए था, लेकिन मैं अभी भी जिंदा था।

मैंने खुद को सेल में पाया, और ये ४ प्राणी मेरे साथ सेल में थे। मुझे नहीं पता था कि वे उस समय राक्षस थे, क्योंकि मैं वहां एक सहेजे गए व्यक्ति के रूप में गया था। मुझे समझ में नहीं आया, लेकिन उसने मुझे वापस रास्ते में समझाया। इन प्राणियों, मुझे एहसास नहीं हुआ कि वे राक्षस थे, लेकिन वे बहुत बड़े थे।

How to avoid Hell?

वैसे भी, यह सब स्केली था। इस एक ने अपने शरीर पर तराजू, विशाल दांतों के साथ विशाल जौ, और पंजे की आंखों के साथ चिपके हुए पंजे थे। वे बस बहुत बड़े थे। और दूसरे ने ऐसा नहीं देखा, लेकिन यह एक लंबी बांह और अनुपात पैरों से बाहर के साथ तेज तेज पंख था। सबकुछ विकृत और मुड़ गया था और अनुपात से बाहर, समरूपता से बाहर, कोई समरूपता, एक हाथ लंबा और एक छोटा और एक छोटा और सिर्फ अजीब दिखने वाले प्राणी, भयानक, भयानक दिखने वाली चीजें थीं।

फिर उन्होंने मेरा ध्यान बदल दिया। मुझे पता था कि इन चीजों को मुझे इस स्थान पर हमेशा के लिए यातना देने के लिए प्रेरित किया गया था।

मैं इस सेल में फर्श पर झूठ बोल रहा था और मेरे शरीर में पूरी तरह से कोई ताकत नहीं थी। मुझे आश्चर्य हुआ, «मैं शायद ही कभी क्यों जा सकता हूं, मेरे साथ क्या गलत है?” मैं सिर्फ ताकत के बारे में जागरूक था, और मैं वहां असहाय रूप से झूठ बोल रहा था। एक राक्षस ने मुझे पकड़ लिया और मुझे उठाया, और मुझे एक गिलास की तरह दीवार में फेंक दिया। उसने मुझे एक गिलास की तरह उठाया। वह था कि मैं कितना प्रकाश था, या वह कितना मजबूत था। और मुझे दीवार में फेंक दिया, और मेरे शरीर में हर हड्डी बस टूट गई। और मुझे दर्द महसूस हुआ! मैं बस वहां फर्श पर झूठ बोलना शुरू कर दिया, दया के लिए रोना, लेकिन इन प्राणियों में कोई दया नहीं है, बिल्कुल कोई दया नहीं है।

एक ने मुझे उठाया, और दूसरा, उसके रेजर-तेज पंजे के साथ; उसने सिर्फ मेरे मांस को ठीक कर दिया। उसने बस इसे बंद कर दिया। मुझे आश्चर्य हुआ, «मैं जीवित क्यों हूं, मैं इस के माध्यम से क्यों रह रहा हूं? मुझे समझ में नहीं आता कि मैं क्यों नहीं मरता। » मेरा मांस सिर्फ रिबन में लटका हुआ है। और कोई खून नहीं था।

How to avoid Hell?

मैं समझ गया कि इन राक्षसों में एक आदमी की ताकत लगभग १००० गुना थी। तो अगर मेरे पास मेरी प्राकृतिक ताकत थी, तो मैं उन्हें वैसे भी लड़ा नहीं सकता था। तो मैं पूरी तरह से अपनी दया पर था, जिसके पास कोई दया नहीं है। दानव आपके जीवन को नरक में चलाते हैं।

इन राक्षसों की गंध और नरक में गंध इतनी अत्याचारी थी; मैं आपको यह भी वर्णन नहीं कर सकता। सल्फर के मांस जलाने की एक गंध थी। इन राक्षसों की गंध एक खुले सीवर, पुट्रिड, सड़े हुए मांस, बुरे अंडे, खट्टा दूध और जो कुछ भी आप कल्पना कर सकते हैं, की तरह थी। इसे १००० में ले जाएं, और इसे अपनी नाक तक लगाएं। और आप बस इसे सांस लेते हैं। यह इतना जहरीला था कि यह आपको मार देगा, अगर आप इस शरीर में यहां थे, तो आप मर जाएंगे। और मुझे आश्चर्य हुआ, «मैं इस गंध के माध्यम से क्यों रह रहा हूं, यह बहुत भयानक है?” लेकिन फिर से आप मर नहीं जाते, आपको इसे सहन करना होगा।

मैं क्रॉल करने में कामयाब रहा, किसी भी तरह से मैं क्रॉल करने में सक्षम था और उन्होंने मुझे जाहिरा तौर पर जाने दिया। मुझे याद आया जहां दरवाजा था इसलिए मैंने इसके प्रति क्रॉल किया और मुझे अपना रास्ता महसूस हुआ, और मैं सेल के बाहर गया। मैंने एक दिशा देखी, सभी काले, और मैंने जो कुछ सुना, वह चिल्लाता था, अरबों लोग इस जगह में चिल्ला रहे थे। मुझे पता था कि अरबों थे, और यह इतना जोर से था। यदि आपने कभी पहले किसी को चीख सुनी है, तो यह बहुत परेशान है। ठीक है अगर आप अरबों लोगों को चिल्लाते हुए सुनते हैं, तो आप कल्पना नहीं कर सकते कि यह आपके दिमाग को कैसे प्रभावित करता है। आप बस इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते। आप अपने कान पकड़ते हैं क्योंकि यह इतना जोर से और घुसता है। आप चीख से दूर नहीं जा सकते। और डर जो आप पर विजय प्राप्त करता है अविश्वसनीय है। डर से हावी है।

डर, मैं तुम्हें बताता हूँ, इतना शक्तिशाली था। यह आपको पकड़ता है। जब मैं वास्तव में छोटा था तो हम कोको फ्लोरिडा सर्फिंग में थे और मेरे चारों ओर आने वाले शार्क का एक स्कूल (समूह) था। और एक ९ फुट बाघ शार्क आया और मेरे बोर्ड को आधे में थोड़ा सा आया। और उसने मुझे पैर से पकड़ लिया और मुझे नीचे खींच लिया। तो मेरा पैर इस विशाल शार्क के मुंह में था। लेकिन कुछ क्षणों के लिए, आप में आने वाला डर पूर्ण जबरदस्त है। डर भयानक था। तो मैं डर को समझता हूं, लेकिन वह डर कुछ भी नहीं था, नरक में महसूस किए गए डर की तुलना में पूर्ण कुछ भी नहीं, कोई तुलना नहीं।

मैं अब सेल के बाहर था और मैंने इस दिशा को देखा और जैसा कि मैंने इस तरह से देखा, मैं देख सकता था कि आग हि आग थी, लगभग १० मील दूर मुझसे। मुझे पता था कि यह १० मील था। और आग का एक गड्ढा, लगभग ३ मील की दूरी पर, आग की लपटें थीं जो नरक के परिदृश्य को देखने के लिए पर्याप्त स्काईलाइन को जला देती थीं।

अंधेरा इतना भारी था; यह सिर्फ कोई प्रकाश खाता है। लेकिन कुछ स्काईलाइन देखने के लिए पर्याप्त था। यह सब भूरा और उजाड़ था । मेरा मतलब है कि बिल्कुल एक हरा पत्ता नहीं, किसी भी प्रकार के जीवन के कुछ भी नहीं, बस पत्थर, गंदगी और काला आकाश, और स्काइलाईट में धुआं। आग वास्तव में उच्च थी, इसलिए मैं इसे देख सकता था।

गर्मी इतनी तीव्र थी, आप इसका वर्णन भी कर सकते हैं।

यही नरक में चल रहा है, यह बहुत गर्म है। इन सभी चीजों को आपको मारना चाहिए, लेकिन आप मर नहीं जाते । आपको इन सभी चीजों को सहन करना पड़ा। मैं चीमियों से दूर जाने और वहां से बाहर निकलने के लिए मन की शांति चाहता था। ऐसा लगता है कि जब आप रात में घर जाना चाहते हैं, जब आपके पास कोई दिन था, तो आप बस दिमाग की शांति चाहते हैं। लेकिन वहां आपने सभी चिल्लाने और सभी पीड़ाओं को सहन किया। और आप कभी भी इससे दूर नहीं जाते हैं।

फिर राक्षसों में से एक ने मुझे पकड़ लिया, और मुझे वापस सेल में दवा दी और इन सभी पीड़ाओं को फिर से शुरू किया, जिसे मैं वास्तव में बात करने से नफरत करता हूं, क्योंकि मुझे यातना को फिर से जीना पसंद नहीं है। वे मेरी खोपड़ी को कुचलने लगे। एक राक्षस ने मुझे पकड़ लिया और मेरे सिर को कुचलने की कोशिश की। मैं चिल्ला रहा था और दया के लिए भीख मांग रहा था, लेकिन कोई दया नहीं । इस समय के बारे में उन्होंने प्रत्येक ने एक हाथ और एक पैर पकड़ लिया और मेरे पैरों और मेरी बाहों को फाड़ने के बारे में थे। मैंने सोचा, «मैं इसे सहन नहीं कर सकता, मैं इसे सहन नहीं कर सकता । »

और अचानक, कुछ ने मुझे पकड़ लिया और मुझे इस सेल से बाहर खींच लिया। मैं एक विशाल गुफा की तरह एक गुफा के नीचे था, एक सुरंग ऊपर जा रहा था।

How to avoid Hell?

आग के साथ मैं आग के माध्यम से देख सकता था, शरीर को देखने के लिए पर्याप्त, आग में लोग चिल्लाते हुए, दया के लिए चिल्लाते हुए, इस जगह में जलन । और मुझे पता था कि मैं वहां नहीं जाना चाहता था। दर्द जो मैंने सहन किया था वह काफी बुरा था, लेकिन उस लौ से गर्मी मैं जानता था कि मैं बदतर था। ये लोग बाहर निकलने के लिए भीख मांग रहे थे।

इन बड़े जीव इस गड्ढे के किनारे के चारों ओर रेखांकित थे, और जैसे ही लोग बाहर निकलने की कोशिश कर रहे थे, उन्हें आग में वापस लाया जाएगा और अनुमति नहीं दी जाएगी। मैंने सोचा, «ओह, यह जगह बहुत भयानक, बहुत भयानक और भयानक है।»

मुझे पता था कि नरक का स्थान पृथ्वी के नीचे है।

राक्षसों। मैं आग के इस गड्ढे के साथ था और मैंने उन सभी राक्षसों को देखा कि सभी दीवारों के साथ रेखांकित, सभी आकारों और आकारों के आकार, विकृत, बदसूरत प्राणियों, आप कल्पना कर सकते हैं। वे मोड़, विकृत प्राणी, विशाल, छोटे वाले थे। विशाल मकड़ियों, विशाल मकड़ियों इससे बड़े थे। मैंने इस सुरंग में इस गड्ढे को चढ़ना शुरू कर दिया, और आग की लपटें छोड़ने के लिए। जल्द ही यह गहरा हो गया, लेकिन मैं दीवारों के साथ इन सभी राक्षसों को देख सकता था।

नरक में बदतर चीज, बदतर चीज, सभी पीड़ाओं से भी बदतर, क्या मैं समझ गया था कि, सबसे पहले, पृथ्वी पर यहां जीवन चल रहा था। और यहां लोगों, ज्यादातर लोगों को, यह नहीं पता था कि यह दुनिया यहां भी मौजूद थी । वे यह भी नहीं जानते कि यह एक असली दुनिया है जहां अरबों लोग पीड़ित हैं।

अचानक, अचानक अचानक, किसी ने दिखाया। मैंने कहा, «मैं यहाँ क्यों हूँ? »उसने मुझसे कहा« क्योंकि लोग विश्वास नहीं करते कि यह जगह मौजूद है। » मैं उस कथन पर चौंक गया था। उन्होंने कहा, «जाओ और लोगों को इसके बारे में बताएं»।

नरक छोड़ना। जैसा कि हमने छोड़ा, हम पृथ्वी की सतह से ऊपर गए। मैंने अपने ग्रह की रूपरेखा देखी। पृथ्वी पर वापस देखने के लिए यह भयानक है । शायद मैंने बहुत ज्यादा स्टार ट्रेक या कुछ देखा, तुम्हें पता है? मैंने सोचा कि यह पृथ्वी को देखने के लिए वास्तव में साफ होगा।

हम पृथ्वी पर गए।

हम कैलिफ़ोर्निया पर तेजी से आ रहे थे। बस असली तेजी से आ रहा है, हम इतनी जल्दी आगे बढ़ रहे थे, और हमारे घर आए। और मैंने देखा और मैं अपने घर की छत के माध्यम से सही देख सकता था। और मैं खुद को फर्श पर झूठ बोल सकता था। यह वास्तव में मुझे मजबूत मारा, ठीक है क्योंकि मैंने देखा कि मेरे शरीर वहां झूठ बोल रहे हैं और मैंने सोचा, «यह मेरा नहीं हो सकता है, मैं यहाँ हूं, यह मैं हूं ।» आप जानते हैं, आपने कभी खुद को कभी नहीं देखा है। यहाँ मैं वहां ले जा रहा था और मैंने सोचा, «यह वास्तव में नहीं है।»

मैं अपने शरीर पर आया, और कुछ मुझे अपने शरीर में वापस खींच लिया, जैसे मैं वापस चूस गया था। मैं चिल्ला रहा था। मैं पीड़ा में था। मैं इसके साथ नहीं रह सका। लेकिन, इसके बावजूद, मैं आभारी था कि मेरे पास अलग-अलग रहने और नरक से बचने का मौका है।

आप खुद से कह सकते हैं। “मै काफी अच्छा हूँ। मैं एक बहुत अच्छा इंसान हूं। मैं उस जगह के लायक नहीं हूं। »

जेनिफर पेरेज़

Jennifer Perez

«मेरा नाम जेनिफर पेरेज़ है और मैं १५ साल का हूं। मेरे पास एक दोस्त था, और हम केवल दोस्त थे, और कुछ नहीं, और वह उसे जानता था। उस रात, उसने मुझे बुलाया और पूछा कि क्या मैं उसके पास जा सकता हूं।

सबसे पहले, हम बस बात कर रहे थे, इसलिए मैंने कहा, «जब हम इंतजार कर रहे हैं, हमें पीने के लिए कुछ क्यों नहीं मिलता है?»

मैं अपने बालों को ठीक करने और लड़की की चीजें करने के लिए टॉयलेट में गया, और जब मैं बाहर आया तो मेरा कप पहले से ही परोसा गया था। इसके बाद, मुझे नहीं पता कि क्या हुआ।

लेकिन जब मैं देख सकता था, मुझे लगा कि मेरी आत्मा मेरे शरीर से बाहर आती है। मैं पहले से ही अस्पताल में था; मैंने अपने चारों ओर डॉक्टरों और नर्सों को देखा। जब मैं अपने शरीर से बाहर था, मैंने अपने शरीर को बिस्तर पर देखा। आप जानते हैं कि आप दर्पण में खुद को कैसे देखते हैं, आप एक प्रतिबिंब देखते हैं। लेकिन मैंने खुद का प्रतिबिंब नहीं देखा, मैंने अपने शरीर को वहां बिस्तर पर देखा।

एक आदमी था। और उसने मुझे बताया कि मैं नरक में जाने के लिए नियत था। फिर हम एक रोलर कोस्टर की तरह, वास्तव में तेजी से गिरना शुरू कर दिया। जैसे ही मैं गिर रहा था वह गर्म और गर्म हो रहा था। मैंने अपनी आँखें बंद कर दीं; मैं नहीं देखना चाहता था कि हम कहाँ थे।

The description of hell, who had been in hell illustration

जब हम रुक गए, मैंने अपनी आंखें खोलीं, और मैं एक महान सड़क पर खड़ा था। मुझे नहीं पता था कि यह कहां जाती है। लेकिन पहली बात यह है कि मुझे लगा कि प्यास थी। मैं वास्तव में प्यासा था । मैंने एंजेल को बताया «मैं प्यासा हूं, मैं प्यासा हूं» लेकिन ऐसा लगा कि उसने मुझे भी नहीं सुना। मैंने रोना शुरू कर दिया, और जब आँसू मेरे गालों के नीचे भाग गए, तो वे पूरी तरह से वाष्पित हो गए। बर्निंग टायर जैसे सल्फर की गंध थी। मैंने अपनी नाक को ढकने की कोशिश की, लेकिन इससे भी बदतर हो गया। मेरी सभी ५ इंद्रियां बहुत संवेदनशील थीं। जब मैंने खुद को कवर करने की कोशिश की, तो मैं सल्फर को और भी गंध कर सकता था। इसके अलावा, मेरी बाहों पर उन सभी छोटे बाल, वे गायब हो गए। मुझे सारी गर्मी महसूस हुई, यह बहुत गर्म था।

जब मैं चारों ओर देखना शुरू कर दिया, मैंने देखा कि लोगों को राक्षसों से पीड़ित किया जा रहा है। वहां एक महिला थी, एक राक्षस उसे यातना दे रहा था। यह दानव उसके सिर को काट देगा और उसके लंबे भाले के साथ वह हर जगह उसे छुरा देगा। उसे परवाह नहीं थी। उसकी आंखों में, यहां शरीर में, उसके पैरों में, यहां हाथों में, उसे परवाह नहीं थी। तब वह अपने सिर को उसके शरीर पर वापस रखेगा और उसे छुरा और उसे छुरा दूंगा। वह पीड़ा की चीखों के साथ रोएगी।

तब मैंने एक और राक्षस देखा, यह दानव २१-२३ वर्ष की उम्र के बारे में एक युवा व्यक्ति को यातना दे रहा था। इस आदमी की गर्दन के चारों ओर एक श्रृंखला थी, और आग के एक गड्ढे के सामने खड़ा था। यह दानव उसे हर जगह एक लंबे भाले के साथ, हर जगह, हर जगह, हर जगह छुरा देगा। तब दानव उसे अपने बालों से पकड़ लेगा और चेन के साथ वह इस आदमी को आग के इस गड्ढे में फेंक देगा, फिर उसे वापस ले जाओ और उसे छुरा कर दो और उसे छुरा कर दूंगा। यह लगातार चलेंगे, और हर बार वह उस गड्ढे के अंदर जाएगा, मैं उसकी चीखें नहीं सुन सका, लेकिन जब दानव उसे बाहर ले जाएगा, तो वह पीड़ा के साथ चिल्लाएगा। मैंने अपने कानों को ढकने की कोशिश की क्योंकि ध्वनि बहुत भयानक थी, लेकिन मैं अभी भी सुन सकता था। मेरी सुनवाई अधिक संवेदनशील थी।

मैंने एक और दानव को देखा, और यह राक्षस बदसूरत था, दूसरा बदसूरत था, लेकिन यह एक बदसूरत था। उनके पास कई अलग-अलग जानवरों की विशेषताएं थीं; मैं इसे शब्दों के साथ भी समझा नहीं सकता। वह चारों ओर चलेगा और लोगों को डराएगा, और लोग वास्तव में डर जाएंगे।

उसके बाद, मैंने एंजेल पर वापस देखा, और वह देख रहा था। मैंने सोचा कि वह दूसरों को यातना नहीं देना चाहता था। मैंने खुद को सोचा, «वह अभी भी यहाँ क्यों है? क्या मुझे लगता है कि मेरी बारी को यातना देने का इंतजार नहीं है? » मैं भी प्यासा था। और मैं परी को रोया, «मैं प्यासा हूँ प्यासा हूँ,» मुझे लगता है कि उसने मुझे सुना क्योंकि उसने मुझ पर देखा; और उसने कहा, «आपके पास एक और मौका है।»

तुरंत जब उसने कहा कि, मेरी सारी प्यास, मेरी सारी पीड़ा, मेरी सारी चोट, यह बस चली गई। मुझे शांतिपूर्ण लगा।

उन्होंने मुझे भविष्य भी दिखाया। उसने मुझे पृथ्वी दिखाया और चीजें कैसे होने वाली थीं, घटनाएं जो होने वाली थीं। जिस दृष्टि को मैं दिया गया था वह अब तक उत्साह तक था। उसने मुझे उत्साह नहीं दिखाया, लेकिन उसने मुझे उन चीजों को दिखाया जो इससे पहले होने जा रहे थे। प्रत्येक दिन हम करीब और करीब हो रहे हैं, और मैं आपको बता रहा हूं कि उत्साह निकट है!

जब मैं अपने शरीर पर वापस गया, तो मैं जाग गया और खुद को अस्पताल में पाया। मैंने चारों ओर देखा और मेरी बाहों में सुई देखी, मेरे दिल की जांच, ट्यूब। जल्द ही मेरे माता-पिता अंदर गए और मैंने रोना शुरू कर दिया। »

नरक में अड़तालीस घंटे

जॉन डब्ल्यू रेनॉल्ड्स, पुनर्वसन के सबसे दिलचस्प मामलों में से एक जो कभी भी मेरे ज्ञान में आया वह जॉर्ज लेनोक्स, जेफरसन काउंटी के एक कुख्यात घोड़े चोर का था। वह अपने दूसरे कार्यकाल की सेवा कर रहा था।

सेडगविक काउंटी ने उन्हें एक समान अपराध के लिए पहली बार जेल भेजा – घोड़ों को चोरी करना। १८८७ और १८८८ की सर्दियों में उन्होंने कोयला खानों में काम किया। वह स्थान जहां वह श्रमिक था वह उसके लिए खतरनाक लग रहा था।

STORIES OF PEOPLE WHO VISITED HELL

वह इस स्थिति में पूरी तरह से दो घंटे बने रहे। रात्रिभोज के समय में, गायब दोषी के लिए एक खोज स्थापित की गई थी, और वह बकवास के इस ढेर के तहत पाया गया था। जीवन विलुप्त लग रहा था। उन्हें शीर्ष पर ले जाया गया, और जेल चिकित्सक द्वारा परीक्षा में, मृत को घोषित किया गया था। उनके अवशेष अस्पताल ले गए जहां उन्हें धोया गया और कपड़े पहने हुए, हस्तक्षेप के लिए तैयारी किया गया।

जल्द ही आंखें खोली गईं, और जीवन के अन्य उपस्थितियां प्रकट हुईं। चिकित्सक को तुरंत भेजा गया था, और जब तक वह पहुंचे, कुछ तीस मिनट, मृत आदमी ने एक कप पानी के लिए बुलाया था, और चिकित्सक पहुंचने पर पीने के कार्य में था।

उन्होंने कहा:

«मेरे पास सुबह एक उपस्थिति थी कि कुछ भयानक होने वाला था। मैं अपनी भावनाओं के कारण इतनी असहज था कि मैं अपने खनन मालिक श्री ग्रासन के पास गया, और उसे बताया कि मैंने कैसा महसूस किया, और उनसे पूछा कि क्या वह नहीं आएगा और मेरे कोयले के कमरे की जांच करेगा, वह जगह जहां मैं कोयला खोद रहा था। वह आया और पूरी तरह से परीक्षा करने लग रहा था, और मुझे काम पर वापस आदेश दिया, और कहा कि कोई खतरा नहीं था, और उसने सोचा कि मैं क्रैकी जा रहा था। मैं अपने काम पर लौट आया, और एक घंटे की तरह कुछ खोद रहा था, जब अचानक, यह बहुत अंधेरा हो गया।

वहां मुझे एक अस्तित्व से मिला था जो मेरे लिए वर्णन करना असंभव है। मैं केवल आपको उसकी भयानक उपस्थिति का बेहोश विचार दे सकता हूं। वह कुछ हद तक एक आदमी जैसा दिखता था, लेकिन मैंने कभी भी किसी भी इंसान की तुलना में काफी बड़ा था। वह कम से कम दस फीट ऊंचा होना चाहिए था। उसके पीछे महान पंख थे। वह कोयले के रूप में काला था जितना मैं खोद रहा था, और पूरी तरह से नग्न स्थिति में। उसके हाथ में एक भाला था, जिसमें से संभाल लंबाई में पूरी तरह पंद्रह फीट होनी चाहिए। उसकी आँखें आग की गेंदों की तरह चमकती हैं। उसके दांत, पर्ल के रूप में सफेद, पूरी तरह से एक इंच लंबा लग रहा था। उसकी नाक, अगर आप इसे नाक कह सकते हैं, तो बहुत बड़ा, व्यापक और फ्लैट था। उसके बाल बहुत मोटे, भारी और लंबे थे। यह अपने बड़े कंधों पर लटका दिया। उसकी आवाज़ एक शेर के उगने की तरह लग रही थी, जो मैं याद कर सकता हूं। यह प्रकाश की चमक में से एक था जिसे मैंने पहली बार उसे देखा था।

मैं दृष्टि में एक ऐस्पन लीफ की तरह कांप गया। उसके भाले को उठाया गया था जैसे कि इसे मेरे माध्यम से उड़ाना था। मैं अचानक रुक गया। उस भयानक आवाज के साथ मैं अभी तक सुनना प्रतीत होता था, उसने मुझे उसका पालन किया ।

मैंने आग की झील भी देख ली। मेरे सामने मैं देख सकता था, जहां तक ​​मैं देख सकता था, आंखों तक पहुंच सकता है, आग और ब्रिमस्टोन की शाब्दिक झील एक हिंसक तूफान के दौरान समुद्र की लहरों की तरह हवा में अन्य और छलांग। लहरों के शिखा पर मैं मनुष्यों को जन्म देख सकता था, लेकिन जल्द ही आग की इस भयानक झील की सबसे कम गहराई तक ले जाया जा सकता है ।

जैसे ही मैंने अस्पताल में अपनी आंखें खोली और पाया कि मैं एक बार फिर पृथ्वी पर और पृथ्वी पर था।

मैथ्यू बॉट्सफ़ोर्ड

«मैथ्यू बॉट्सफोर्ड एक अटलांटा रेस्तरां के बाहर खड़ा था जब एक शॉट बाहर निकला था। दो पुरुष जो पहले प्रतिष्ठान क्षणों में प्रवेश से इनकार कर दिए गए थे, पहले के सबसे अधिक शीर्ष ग्राहक सेवा फ्रीकआउट में से एक होना चाहिए, इमारत के मोर्चे पर अंधाधुंध फायरिंग कर रहा था। गोलियों में से एक ने सिर में बॉट्सफ़ोर्ड मारा। वह अपनी खोपड़ी में एक गर्म सुई ड्राइविंग की तरह दर्द महसूस करता है, फिर फुटपाथ में गिर रहा है, जिस बिंदु पर सब कुछ काला हो गया। डॉक्टरों ने अंततः उन्हें २७ दिनों तक चलने वाले एक चिकित्सकीय प्रेरित कोमा में डालने से पहले अस्पताल में और अस्पताल में तीन बार उनकी मृत्यु हो गई।

हमारे बीच कौन सा बाकी का उपयोग नहीं कर सका?

उन चीजों के उनके विवरण जब उन्होंने उस कोमा में देखा, तो डरावनी से कम कुछ भी नहीं है। चीजें उसके कलाई और टखनों पर छेड़छाड़ की गईं, एक गहरे, चमकती लाल गड्ढे पर मिडएयर में निलंबित हो गईं। गड्ढे के अंदर, चार पैर वाले जीव फर्श पर घूमते थे जबकि धुएं ने नीचे की मैग्मा से बनी हो। धुआं के प्रत्येक प्लूम में बिल्कुल एक अत्याचारी आत्मा निहित है, जो अकेले पीड़ित है।

यह कुछ और बॉट्सफ़ोर्ड ने नोट किया अलगाव। उसके चारों ओर वह लाखों शापित आत्माओं की चीखें सुन सकते थे, लेकिन उनकी कंपनी व्यर्थ थी, क्योंकि वह समझ गया कि वह स्वयं ही थे और यह अनंत काल तक चलेगा।

तो अब आप पृथ्वी पर कैसे रहते हैं।

वह उस अकेलेपन को खत्म कर रहा है, हालांकि, एक बिंदु पर, राक्षसों की एक टीम ने हड्डी से अपना मांस खाने के लिए दिखाया, केवल यह तुरंत वापस बढ़ने के लिए ताकि वे इसे फिर से खा सकें।

अंत में, वह बच गया जब एक विशाल हाथ दीवार के माध्यम से पहुंचा और उसे बाहर खींच लिया। जैसा कि उसने किया, उसने किसी को यह कहते हुए सुना, «यह आपका समय नहीं है।

यह सब सूखे की दृष्टि के समान ही लगता है, जो एक नरक दर्शाता है जिसमें एक विशाल गड्ढा शामिल है, जिसके ऊपर शापित लटका की आत्माएं काले लौ के ग्लोब में निलंबित हैं, जो अनंत काल के लिए अकेले पीड़ित हैं।

“और नरक में वह अपनी आंखों को उठाता है, पीड़ित होने के नाते। । । ” लूका १६:२३

मार्क ९:४६ में, यीशु मसीह नरक के बारे में कहता है: «जहां उनकी कीड़ा नहीं, और आग बुझी नहीं है।»

मैथ्यू बॉट्सफ़ोर्ड

“मैथ्यू बॉट्सफ़ोर्ड अटलांटा के एक रेस्तरां के बाहर खड़ा था, तभी एक शॉट की घंटी बजी। दो व्यक्ति जिन्हें पहले ही प्रतिष्ठान में प्रवेश से वंचित कर दिया गया था, जो अब तक के सबसे अधिक ग्राहक सेवा सनकी में से एक होना चाहिए, इमारत के सामने अंधाधुंध फायरिंग कर रहे थे। गोलियों में से एक बॉट्सफोर्ड के सिर में लगी। उसे याद है कि उसकी खोपड़ी में गर्म सुई की तरह दर्द महसूस हुआ, फिर फुटपाथ पर गिर गया, जिस बिंदु पर सब कुछ काला हो गया। उसकी तीन मौत हो गई कई बार रास्ते में और अस्पताल में डॉक्टरों ने अंततः उन्हें 27 दिनों तक चलने वाले चिकित्सकीय रूप से प्रेरित कोमा में डाल दिया।

हम में से कौन उस तरह के आराम का इस्तेमाल नहीं कर सकता था?

उस कोमा में रहते हुए उन्होंने जो कुछ देखा, उसका उनका विवरण किसी भयानक से कम नहीं है। चीजें उसके साथ शुरू हुईं, उसकी कलाई और टखनों में जकड़ी हुई, एक गहरे, चमकते लाल गड्ढे के ऊपर हवा में लटकी हुई थी। गड्ढे के अंदर, चार पैरों वाले जीव फर्श पर घूमते रहे, जबकि नीचे मैग्मा से धुआं उठ रहा था। धुएँ के प्रत्येक पंख में बिल्कुल एक पीड़ित आत्मा थी, जो अकेले ही पीड़ित थी।

यह कुछ और है बॉट्सफ़ोर्ड ने … अलगाव पर ध्यान दिया। उसके चारों ओर वह लाखों शापित आत्माओं की चीखें सुन सकता था, लेकिन उनकी कंपनी व्यर्थ थी, क्योंकि वह समझ गया था कि वह स्वयं ही था और यह अनंत काल तक चलेगा।

तो बहुत कुछ वैसा ही जैसा आप अभी पृथ्वी पर रहते हैं।

हालाँकि, वह उस अकेलेपन को बढ़ा-चढ़ाकर पेश कर रहा है, क्योंकि एक समय, राक्षसों की एक टीम ने हड्डी से उसका मांस खाने के लिए दिखाया, केवल उसे तुरंत वापस बढ़ने के लिए ताकि वे इसे फिर से खा सकें।

अंत में, वह बख्शा गया जब एक विशाल हाथ दीवार के माध्यम से पहुंचा और उसे बाहर निकाला। जैसे ही उसने किया, उसने किसी को यह कहते सुना, “यह तुम्हारा समय नहीं है।

यह सब भयानक रूप से ड्रायथेलम के दर्शन के समान लगता है, जिसमें एक नर्क को दर्शाया गया है जिसमें एक विशाल गड्ढा शामिल है, जिसके ऊपर शापित की आत्माएं काली लौ के ग्लोब में निलंबित हैं, जो अनंत काल के लिए अकेले पीड़ित हैं।

“और नरक में वह पीड़ा में होते हुए अपनी आंखें ऊपर उठाता है। . ।” लूका 16:23

मरकुस ९:४६ में, यीशु मसीह नरक के बारे में कहते हैं: “जहां उनका कीड़ा नहीं मरता, और आग नहीं बुझती।”

रोनाल्ड रीगन

«१९७२ में मेरा जीवन टूट गया था। मुझे एक नशे की लत थी। मैं एक अपराधी था। मेरा परिवार टूट गया था। मेरी पत्नी ने दो बार तलाक के लिए दायर किया था। मेरे बच्चे मुझसे डरते थे। मैं वास्तव में नौकरी नहीं कर सका, मेरी मानसिक स्थिति भयानक थी। यह जीवन के इस फ्रेम में था कि मैंने कुछ चीजें खरीदने के लिए अपने ६ साल के बेटे को थोड़ा बाजार में ले लिया। रास्ते में, मैं एक आदमी से बाहर आ रहा था। एक तर्क उग आया और इससे पहले कि मैं इसे जानता था कि मैंने उसे मारा और उसे नीचे गिरा दिया। वह बोतलों के ढेर में गिर गया। कुछ बोतलें टूट गईं और तुरंत वह एक टूटी हुई बोतल के साथ छलांग लगी और मुझ पर छुरा शुरू कर दिया। मैंने अपनी बाएं हाथ को उड़ाने और रोकने के लिए उठाया, और बोतल ने मेरी बाइसप्स मांसपेशियों और मेरी बांह में प्रमुख धमनियों को तोड़ दिया। मैं सेकंड के मामले में मौत के लिए खून बह रहा था। लेकिन क्रोध, घृणा और क्रोध से भरा, मैं लड़ते रहा और यह खून बह रहा था।

७-११ स्टोर का मालिक आया और कहा कि अगर मैं अस्पताल नहीं पहुंच पाया, तो मैं कुछ ही मिनटों में मौत के लिए खून बहूंगा। तो उसने मुझे अस्पताल में अपनी कार में ले लिया। तब शक्ति ने मुझे छोड़ दिया और मैं अंधेरे में गिर गया। मैं एक अलग जगह पर जाग गया।

मैंने लोगों की भीड़ की आवाज़ सुनना शुरू कर दिया। वे चिल्लाते हुए, ग्रोनिंग और रो रहे थे। लेकिन जैसा कि मैं नीचे देख रहा था, यह ज्वालामुखीय उद्घाटन की तरह दिखाई दिया। मैंने इस जलती हुई जगह के अंदर आग, धूम्रपान और लोगों को देखा। वे चिल्ला रहे थे और रो रहे थे, वे जल रहे थे, लेकिन वे जल नहीं रहे थे, वे भस्म नहीं हो रहे थे। तब मैं इस उद्घाटन में नीचे की ओर बढ़ना शुरू कर दिया । गंध एक इलेक्ट्रिक वेल्डर की तरह सल्फर की तरह था, स्टेंच भयानक था।

मेरे जीवन में, मैंने लोगों को मार डाला था, मैं झगड़े में शामिल था जहां लोग मारे गए थे। मैंने हत्यारा के लिए जेल में समय दिया है। मैं एक सुधार स्कूल में और एक जेल सेल में बड़ा हुआ। मैं एक पिता द्वारा एक बच्चे के रूप में अस्वीकार्य रूप से हराया था, जिसमें गुस्सा और शराब की समस्या थी। मैं १२ साल की उम्र में एक भाग्यशाली था और मुझे लगा कि इस दुनिया में कुछ भी नहीं था जो मुझे डरा सकता था। मेरा जीवन बर्बाद हो गया था, मेरी शादी बर्बाद हो गई थी, मेरा स्वास्थ्य बर्बाद हो गया था। लेकिन अब मैं कुछ ऐसा देख रहा था जो मुझे मौत से डर गया, क्योंकि मुझे समझ में नहीं आया। और जैसा कि मैं इस गड्ढे को देख रहा हूं, आग की जगह, चीख और पीड़ा, मैं कालेपन में फीका।

जब मैंने अपनी आंखें खोलीं, तो मैं नॉक्सविले में एक अस्पताल के कमरे में था; मेरी पत्नी द्वारा बैठे टेनेसी। मेरे शरीर में कई टांके लगाए गए थे, मेरी बांह को बचाया गया था। मैंने अपनी पत्नी के चेहरे को देखा। मैं इस बारे में चिंतित नहीं था कि मैं कहाँ था, या मेरे चारों ओर कुछ भी। मैं बस इतना ही देख सकता था कि मैंने क्या देखा था। »

स्वर्ग और नरक के निर्माता | एंजल्स-वॉचर | अनन्त जीवन के बारे में एलियंस | नैदानिक ​​मौत का इतिहास | स्वर्ग का विवरण

Facebook Comments Box