नैदानिक मौत के बचे लोगों का इतिहास

स्वर्ग और नरक के निर्माता | एंजल्स-वॉचर | अनन्त जीवन के बारे में एलियंस | नरक से कैसे बचें | स्वर्ग का विवरण

लेख की सामग्री:  मैरी के। बैक्सटर / २३ मिनट नरक में बिल विएसे / मारविन फोर्ड / कैट केर / जेनिफर पेरेज़ / नरक में आठ घंटे / कोलंबियाई युवाओं के साक्ष्य / रिकार्डो सीआईडी ​​/ इयान मैककर्मैक / मैथ्यू बॉट्सफ़ोर्ड द्वारा

मैरी के बैक्सटर

The history of survivors of clinical death. MARY K. BAXTER

«… मैं स्वर्ग में था और पृथ्वी पर लौट आया, लेकिन मुझे इसकी वास्तविकता के बारे में गलत नहीं किया जा सकता है। मैं अपनी पांच इंद्रियों के बारे में जागरूक था: मैं देख सकता हूं, महसूस कर सकता हूं, सुनता हूं, गंध करता हूं, और स्वाद देता हूं। फिर भी, यह एक अलौकिक हो रहा था। मुझे एहसास हुआ कि मेरे द्वारा किए गए प्रभाव एक उद्देश्य के लिए थे।

मैं अपने घर से अलौकिक रूप से पहुंचाया गया था और खुद को स्वर्ग के द्वारों में से एक तरफ खड़ा पाया। मेरे चारों ओर जो मैंने देखा वह भारी सुंदरता लुभावनी थी । भव्यता में मेरे सामने खड़े शानदार गेट एक ठोस मोती से बना था।

मेरे गाइडिंग एंजेल ने मुझे शानदार द्वार और स्वर्ग में एस्कॉर्ट किया।

अचानक, संगीत ने पूरे वातावरण को भर दिया। यह सब मेरे आसपास था। यह मेरे ऊपर था। ऐसा लगता है कि मैं अपने बहुत ही घुसपैठ कर रहा था। सुंदर संगीत की शक्तिशाली लहर के बाद लहर और गायन परिदृश्य में बढ़ी और सबकुछ और हर किसी को लिफाफा लग रहा था।

जब मैं शहर के अंदर कदम रखा, आश्चर्य फिर से मेरी सांस ली। तुलनीय शहर में इसका परिदृश्य वर्णन से परे था। मेरे आस-पास के सबसे सुंदर, रंगीन फूल थे जो मैंने कभी देखा था। हर जगह अविश्वसनीय हरियाली और वनस्पति थी।

स्वर्ग एक असली जगह है। यह किसी की कल्पना का आकलन नहीं है।

उस अतुलनीय जगह में, संतों को सभी निराशाओं, दिल के दर्द, त्रासदियों और आपदाओं से मीठा उद्धार मिलेगा। कोई दुःख या दुःख नहीं होगा। कोई और दर्द नहीं होगा। कोई और रोना नहीं होगा ।

और भगवान अपनी आंखों से हर आंसू मिटा देंगे; कोई मौत नहीं होगी, न ही दुःख, न ही रोना। पूर्व की बातों के लिए कोई दर्द नहीं होगा, क्योंकि पूर्व की चीजें निधन हो गई हैं। (प्रकाशितवाक्य २१:४)

मैं हीरे-चमक, चमकदार, उत्तम हीरे-हीरे हर जगह देख सकता था । कुछ कंक्रीट के ब्लॉक के रूप में बड़े थे। इनमें से कुछ हीरे उन लोगों के मकानों के लिए लग रहे थे जो पृथ्वी पर आत्माकार थे।

The history of survivors of clinical death. MARY K. BAXTER

मुझे याद है कि एक ऐसे क्षेत्र के माध्यम से जाना जिसमें सबसे हरी घास कल्पना की गई थी। घास के कुछ हिस्सों में फूलों के विशाल क्लस्टर थे। फूल शानदार थे और गुलाब की तरह कुछ हद तक देखा। प्रत्येक पौधे में कम से कम एक खिलने वाला सुंदर पंखुड़ियों से युक्त होता था।

परी के साथ यात्रा, हमने एक जगह पारित की जहां सुंदर, सफेद घोड़े थे। इन घोड़ों को संगमरमर शतरंज के टुकड़ों के रूप में महान दिखते थे। उन्होंने देखा कि वे बड़ी मूर्तियां थीं जिन्हें बोल्डर से छेड़छाड़ की गई थी, लेकिन वे असली और जिंदा थे। उनके खुर विशाल थे। वे शुद्ध सफेद और बहुत शासक थे।

स्वर्ग एक व्यस्त जगह है। यह गतिविधि और उत्तेजना से भरा हुआ है ।स्वर्ग के एक क्षेत्र में मैंने सैंथली पुरुषों को देखा जो सुंदर, शानदार, सफेद वस्त्र पहने हुए थे। जिन लोगों ने मैंने स्वर्ग में देखा था, उनकी विशिष्ट विशेषताएं थीं और पृथ्वी के सभी राष्ट्रों से थीं।

दिव्य, सही आदेश और उद्देश्य स्वर्ग में होने वाली हर चीज को दर्शाता है। दोनों स्वर्गदूत और मनुष्य लगातार उत्कृष्ट, आनंददायक सेवा में लगे हुए हैं। कोई भी निष्क्रिय नहीं है। कोई भी ऊब नहीं है। जब हम नए स्वर्गीय निकायों को प्राप्त करते हैं, तो हम कभी भी थके हुए नहीं होंगे या कमजोर हो जाएंगे। हम कभी थकान नहीं जानते। हमारे अलौकिक निकाय कभी भी अपनी ताकत नहीं खोएंगे।

स्वर्ग में मैंने जो कुछ लोगों को देखा वे सुंदर थे। एक व्यक्ति के पास कोई निशान नहीं था, और वे सभी चमकदार और सुन्दर लग रहे थे।

मुझे याद है, «स्वर्ग असली है। ये लोग असली हैं। ये स्वर्गदूत वास्तविक हैं। यह सब सुंदर और असली है । »

तब परी ने कहा: आप वहां बच्चों को देख सकते हैं। जब एक मां एक बच्चा खो देती है, भले ही आपके गर्भ के फल को अपने समय से पहले डाला गया था। मुझे पता है। मैं उन बच्चों के बारे में जानता हूं जो हत्या कर रहे हैं, जबकि वे अभी भी अपनी मां के शरीर में हैं- निरस्त जीवन जो कट ऑफ और अवांछित हैं। मैं अभी भी और उन बच्चों के बारे में जानता हूं जो अपंग दोषों से पैदा हुए हैं। अवधारणा के समय से, प्रत्येक एक आत्मा है।

उनकी आत्माओं को स्वर्ग में ले जाया जाता है। स्वर्ग में वे प्यार करते हैं, और वे परिपूर्ण प्राणी बन जाते हैं। उन्हें परिपूर्ण निकाय मिलते हैं। पूरे ग्रह में प्यार होने की भावना थी, सही कल्याण की भावना थी। सब कुछ सही था। यहां और क्रिस्टल स्पष्ट पानी के सुस्त हरे घास और पूल के बीच।

हर जगह मैंने देखा, बच्चे सभी प्रकार की गतिविधियों में लगे थे। प्रत्येक बच्चे ने एक निर्दोष सफेद वस्त्र और सैंडल पहना था। सफेद वस्त्र इतने उज्ज्वल थे कि वे ग्रह पर शानदार रोशनी में चमकते थे। रंगों का एक भ्रम हर जगह बच्चों के वस्त्रों की श्वेतता को बढ़ाता है । पृथ्वी पर वापस, मैंने इस अद्भुत दुनिया के बारे में एक किताब लिखी। »

बिल विएसे द्वारा नरक में २३ मिनट

23 MINUTES IN HELL BY BILL WIESE

«यह यहाँ होने का सम्मान है। हम इसे जीने के लिए नहीं करते हैं। हम पैसे के लिए ऐसा नहीं करते हैं।

लेकिन सबसे पहले मैं कुछ चीजों को संबोधित करना चाहता हूं, प्रश्न जो आपके दिमाग में हो सकते हैं। पहला सवाल जो मेरे अंदर होगा, अगर मैं मेरी बात सुन रहा था, तो होगा, «आप कैसे जानते हैं कि यह सिर्फ एक सपना नहीं था जो आपके पास था? एक बुरा सपना?” एक जोड़े को बनाने के लिए, सबसे पहले, मैंने अपना शरीर छोड़ दिया था। मैंने अपने शरीर को देखा जब मैं लौट आया, फर्श पर झूठ बोल रहा था। तो मुझे पता है कि यह शरीर के अनुभव से बाहर था।

इससे भी लौटने में, मुझे शांत करने के लिए एक साल लग गया, और एक सामान्य व्यक्ति की तरह बन गया। मैं डर से बहुत परेशान और दर्दनाक था।

मैंने अपने शरीर को तरफ से देखा। पता नहीं, फिर मैं सिर्फ एक जेल सेल में गिरा दिया गया था, जैसे नियमित जेल सेल की तरह, जैसे आप कल्पना करते हैं, किसी न किसी विशाल पत्थर की दीवारों और दरवाजे पर सलाखों के साथ। मुझे नहीं पता था कि मैं अभी तक कहाँ था।

मुझे पता था कि यह बेहद गर्म, बहुत गर्म था। यह बहुत गर्म था, मैं विश्वास नहीं कर सका, कि मैं जिंदा था। मुझे लगा जैसे मुझे इस गर्मी से विघटित होना चाहिए था, लेकिन मैं अभी भी जिंदा था।

मैंने खुद को सल में पाया, और ये ४ प्राणी मेरे साथ सेल में थे। मुझे नहीं पता था कि वे उस समय राक्षस थे, क्योंकि मैं वहां एक सहेजे गए व्यक्ति के रूप में गया था। मुझे समझ में नहीं आया, लेकिन उसने मुझे वापस रास्ते में समझाया। इन प्राणियों, मुझे एहसास नहीं हुआ कि वे राक्षस थे, लेकिन वे बहुत बड़े थे।

वैसे भी, यह सब स्केली था। इस एक ने अपने शरीर पर तराजू, विशाल दांतों के साथ विशाल जौ, और पंजे की आंखों के साथ चिपके हुए पंजे थे। वे बस बहुत बड़े थे। और दूसरे ने ऐसा नहीं देखा, लेकिन यह एक लंबी बांह और अनुपात पैरों से बाहर के साथ तेज तेज पंख था। सबकुछ विकृत और मुड़ गया था और अनुपात से बाहर, समरूपता से बाहर, कोई समरूपता, एक हाथ लंबा और एक छोटा और एक छोटा और सिर्फ अजीब दिखने वाले प्राणी, भयानक, भयानक दिखने वाली चीजें थीं।

फिर उन्होंने मेरा ध्यान बदल दिया। मुझे पता था कि इन चीजों को मुझे इस स्थान पर हमेशा के लिए यातना देने के लिए प्रेरित किया गया था।

मैं इस सेल में फर्श पर झूठ बोल रहा था और मेरे शरीर में पूरी तरह से कोई ताकत नहीं थी। मुझे आश्चर्य हुआ, «मैं शायद ही कभी क्यों जा सकता हूं, मेरे साथ क्या गलत है?” मैं सिर्फ ताकत के बारे में जागरूक था, और मैं वहां असहाय रूप से झूठ बोल रहा था। एक राक्षस ने मुझे पकड़ लिया और मुझे उठाया, और मुझे एक गिलास की तरह दीवार में फेंक दिया। उसने मुझे एक गिलास की तरह उठाया। वह था कि मैं कितना प्रकाश था, या वह कितना मजबूत था। और मुझे दीवार में फेंक दिया, और मेरे शरीर में हर हड्डी बस टूट गई। और मुझे दर्द महसूस हुआ । मैं बस वहां फर्श पर झूठ बोलना शुरू कर दिया, दया के लिए रोना, लेकिन इन प्राणियों में कोई दया नहीं है, बिल्कुल कोई दया नहीं है।

एक ने मुझे उठाया, और दूसरा, उसके रेजर-तेज पंजे के साथ; उसने सिर्फ मेरे मांस को ठीक कर दिया। उसने बस इसे बंद कर दिया। मुझे आश्चर्य हुआ, «मैं जीवित क्यों हूं, मैं इस के माध्यम से क्यों रह रहा हूं? मुझे समझ में नहीं आता कि मैं क्यों नहीं मरता। » मेरा मांस सिर्फ रिबन में लटका हुआ है। और कोई खून नहीं था।

मैं समझ गया कि इन राक्षसों में एक आदमी की ताकत लगभग १००० गुना थी। तो अगर मेरे पास मेरी प्राकृतिक ताकत थी, तो मैं उन्हें वैसे भी लड़ा नहीं सकता था। तो मैं पूरी तरह से अपनी दया पर था, जिसके पास कोई दया नहीं है। दानव आपके जीवन को नरक में चलाते हैं।

इन राक्षसों की गंध और नरक में गंध इतनी अत्याचारी थी; मैं आपको यह भी वर्णन नहीं कर सकता। सल्फर के मांस जलाने की एक गंध थी। इन राक्षसों की गंध एक खुले सीवर, पुट्रिड, सड़े हुए मांस, बुरे अंडे, खट्टा दूध और जो कुछ भी आप कल्पना कर सकते हैं, की तरह थी। इसे 1000 में ले जाएं, और इसे अपनी नाक तक लगाएं। और आप बस इसे सांस लेते हैं। यह इतना जहरीला था कि यह आपको मार देगा, अगर आप इस शरीर में यहां थे, तो आप मर जाएंगे। और मुझे आश्चर्य हुआ, «मैं इस गंध के माध्यम से क्यों रह रहा हूं, यह बहुत भयानक है?” लेकिन फिर से आप मर नहीं जाते, आपको इसे सहन करना होगा।

मैं क्रॉल करने में कामयाब रहा, किसी भी तरह से मैं क्रॉल करने में सक्षम था और उन्होंने मुझे जाहिरा तौर पर जाने दिया। मुझे याद आया जहां दरवाजा था इसलिए मैंने इसके प्रति क्रॉल किया और मुझे अपना रास्ता महसूस हुआ, और मैं सेल के बाहर गया। मैंने एक दिशा देखी, सभी काले, और मैंने जो कुछ सुना, वह चिल्लाता था, अरबों लोग इस जगह में चिल्ला रहे थे। मुझे पता था कि अरबों थे, और यह इतना जोर से था। यदि आपने कभी पहले किसी को चीख सुनी है, तो यह बहुत परेशान है। ठीक है अगर आप अरबों लोगों को चिल्लाते हुए सुनते हैं, तो आप कल्पना नहीं कर सकते कि यह आपके दिमाग को कैसे प्रभावित करता है। आप बस इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते। आप अपने कान पकड़ते हैं क्योंकि यह इतना जोर से और घुसना है। आप चीख से दूर नहीं जा सकते। और डर जो आप पर विजय प्राप्त करता है अविश्वसनीय है। डर से हावी है।

डर, मैं तुम्हें बताता हूँ, इतना शक्तिशाली था। यह आपको पकड़ता है। जब मैं वास्तव में छोटा था तो हम कोको फ्लोरिडा सर्फिंग में थे और मेरे चारों ओर आने वाले शार्क का एक स्कूल (समूह) था। और एक ९ फुट बाघ शार्क आया और मेरे बोर्ड को आधे में थोड़ा सा आया। और उसने मुझे पैर से पकड़ लिया और मुझे नीचे खींच लिया। तो मेरा पैर इस विशाल शार्क के मुंह में था। लेकिन कुछ क्षणों के लिए, आप में आने वाला डर पूर्ण जबरदस्त है। डर भयानक था। तो मैं डर को समझता हूं, लेकिन वह डर कुछ भी नहीं था, नरक में महसूस किए गए डर की तुलना में पूर्ण कुछ भी नहीं, कोई तुलना नहीं।

मैं अब सेल के बाहर था और मैंने इस दिशा को देखा और जैसा कि मैंने इस तरह से देखा, मैं देख सकता था कि आग की आग थी, लगभग १० मील दूर मुझसे। मुझे पता था कि यह १० मील था। और आग का एक गड्ढा, लगभग ३ मील की दूरी पर, आग की लपटें थीं जो नरक के परिदृश्य को देखने के लिए पर्याप्त स्काईलाइन को जला देती थीं।

अंधेरा इतना भारी था; यह सिर्फ कोई प्रकाश खाता है। लेकिन कुछ स्काईलाइन देखने के लिए पर्याप्त था। यह सब भूरा और उजाड़ था । मेरा मतलब है कि बिल्कुल एक हरा पत्ता नहीं, किसी भी प्रकार के जीवन के कुछ भी नहीं, बस पत्थर, गंदगी और काला आकाश, और स्काइलाईट में धुआं। आग वास्तव में उच्च थी, इसलिए मैं इसे देख सकता था।

गर्मी इतनी तीव्र थी, आप इसका वर्णन भी कर सकते हैं।

The history of survivors of clinical death, Hell

यही नरक में चल रहा है, यह बहुत गर्म है। इन सभी चीजों को आपको मारना चाहिए, लेकिन आप मर नहीं जाते । आपको इन सभी चीजों को सहन करना पड़ा। मैं चीमियों से दूर जाने और वहां से बाहर निकलने के लिए मन की शांति चाहता था। ऐसा लगता है कि जब आप रात में घर जाना चाहते हैं, जब आपके पास कोई दिन था, तो आप बस दिमाग की शांति चाहते हैं। लेकिन वहां आपने सभी चिल्लाने और सभी पीड़ाओं को सहन किया। और आप कभी भी इससे दूर नहीं जाते हैं।

फिर राक्षसों में से एक ने मुझे पकड़ लिया, और मुझे वापस सेल में दवा दी और इन सभी पीड़ाओं को फिर से शुरू किया, जिसे मैं वास्तव में बात करने से नफरत करता हूं, क्योंकि मुझे यातना को फिर से जीना पसंद नहीं है। वे मेरी खोपड़ी को कुचलने लगे। एक राक्षस ने मुझे पकड़ लिया और मेरे सिर को कुचलने की कोशिश की। मैं चिल्ला रहा था और दया के लिए भीख मांग रहा था, लेकिन कोई दया नहीं! इस समय के बारे में उन्होंने प्रत्येक ने एक हाथ और एक पैर पकड़ लिया और मेरे पैरों और मेरी बाहों को फाड़ने के बारे में थे। मैंने सोचा, «मैं इसे सहन नहीं कर सकता, मैं इसे सहन नहीं कर सकता!»

और अचानक, कुछ ने मुझे पकड़ लिया और मुझे इस सेल से बाहर खींच लिया। मैं एक विशाल गुफा की तरह एक गुफा के नीचे था, एक सुरंग ऊपर जा रहा था।

आग के साथ मैं आग के माध्यम से देख सकता था, शरीर को देखने के लिए पर्याप्त, आग में लोग चिल्लाते हुए, दया के लिए चिल्लाते हुए, इस जगह में जलन! और मुझे पता था कि मैं वहां नहीं जाना चाहता था। दर्द जो मैंने सहन किया था वह काफी बुरा था, लेकिन उस लौ से गर्मी मैं जानता था कि मैं बदतर था। ये लोग बाहर निकलने के लिए भीख मांग रहे थे।

इन बड़े जीव इस गड्ढे के किनारे के चारों ओर रेखांकित थे, और जैसे ही लोग बाहर निकलने की कोशिश कर रहे थे, उन्हें आग में वापस लाया जाएगा और अनुमति नहीं दी जाएगी। मैंने सोचा, «ओह, यह जगह बहुत भयानक, बहुत भयानक और भयानक है।»

मुझे पता था कि नरक का स्थान पृथ्वी के नीचे है।

राक्षसों। मैं आग के इस गड्ढे के साथ था और मैंने उन सभी राक्षसों को देखा कि सभी दीवारों के साथ रेखांकित, सभी आकारों और आकारों के आकार, विकृत, बदसूरत प्राणियों, आप कल्पना कर सकते हैं। वे मोड़, विकृत प्राणी, विशाल, छोटे वाले थे। विशाल मकड़ियों, विशाल मकड़ियों इस बड़े थे। मैंने इस सुरंग में इस गड्ढे को चढ़ना शुरू कर दिया, और आग की लपटें छोड़ने के लिए। जल्द ही यह गहरा हो गया, लेकिन मैं दीवारों के साथ इन सभी राक्षसों को देख सकता था।

नरक में बदतर चीज, बदतर चीज, सभी पीड़ाओं से भी बदतर, क्या मैं समझ गया था कि, सबसे पहले, पृथ्वी पर यहां जीवन चल रहा था। और यहां लोगों, ज्यादातर लोगों को, यह नहीं पता था कि यह दुनिया यहां भी मौजूद थी ।  वे यह भी नहीं जानते कि यह एक असली दुनिया है जहां अरबों लोग पीड़ित हैं।

अचानक, अचानक अचानक, किसी ने दिखाया। मैंने कहा, «मैं यहाँ क्यों हूँ? »उसने मुझसे कहा« क्योंकि लोग विश्वास नहीं करते कि यह जगह मौजूद है। » मैं उस कथन पर चौंक गया था। उन्होंने कहा, «जाओ और लोगों को इसके बारे में बताएं»।

नरक छोड़ना। जैसा कि हमने छोड़ा, हम पृथ्वी की सतह से ऊपर गए। मैंने अपने ग्रह की रूपरेखा देखी। पृथ्वी पर वापस देखने के लिए यह भयानक है! शायद मैंने बहुत ज्यादा स्टार ट्रेक या कुछ देखा, तुम्हें पता है? मैंने सोचा कि यह पृथ्वी को देखने के लिए वास्तव में साफ होगा।

हम पृथ्वी पर गए।

हम कैलिफ़ोर्निया पर तेजी से आ रहे थे। बस असली तेजी से आ रहा है, हम इतनी जल्दी आगे बढ़ रहे थे, और हमारे घर आए। और मैंने देखा और मैं अपने घर की छत के माध्यम से सही देख सकता था। और मैं खुद को फर्श पर झूठ बोल सकता था। यह वास्तव में मुझे मजबूत मारा, ठीक है क्योंकि मैंने देखा कि मेरे शरीर वहां झूठ बोल रहे हैं और मैंने सोचा, «यह मेरे नहीं हो सकता है, मैं यहाँ हूं, यह मैं हूं । » आप जानते हैं, आपने कभी खुद को कभी नहीं देखा है। यहाँ मैं वहां ले जा रहा था और मैंने सोचा, «यह वास्तव में नहीं है।»

मैं अपने शरीर पर आया, और कुछ मुझे अपने शरीर में वापस खींच लिया, जैसे मैं वापस चूस गया था। मैं चिल्ला रहा था। मैं पीड़ा में था। मैं इसके साथ नहीं रह सका। लेकिन, इसके बावजूद, मैं आभारी था कि मेरे पास अलग-अलग रहने और नरक से बचने का मौका है।

आप खुद से कह सकते हैं। “मै काफी अच्छी हूँ। मैं एक बहुत अच्छा इंसान हूं। मैं उस जगह के लायक नहीं हूं। »

मार्विन फोर्ड

«मार्विन फोर्ड एक गंभीर दिल के दौरे के बाद अस्पताल में था। वह नैदानिक ​​मौत से बच गया।

… और बस इसी तरह, मैं सबसे चमकदार दृष्टि को देख रहा था जिसे मैंने अपने पूरे जीवन में कभी देखा या सपना देखा या कल्पना भी की थी! सौंदर्य, महिमा, उस शहर की भव्यता बिल्कुल लुभावनी थी । वहां से निकलने वाले सुनहरे रंग, और उस शहर से आने वाली रोशनी की किरणें सिर्फ आंखों के लिए अंधा थीं।

मैंने जैस्पर की दीवारें देखीं और इसे चित्रित करें, अंदर या बाहर कोई छाया नहीं थी। दीवारें पूरी तरह से पारदर्शी थीं क्योंकि उस शहर के अंदर से प्रकाश इतना उज्ज्वल था कि बिल्कुल कुछ भी इसका सामना नहीं कर सका। और मैंने उन दीवारों की नींव में कीमती और अर्द्ध कीमती पत्थरों की नींव में देखा।

मोती। मोती के द्वार वे दिखते हैं कि वे कम से कम १०० मील व्यास में थे ।

और मैंने दीवार से दीवार, सड़कों, ठोस सोने की सड़कों की लाखों मील की दूरी पर देखा। एक गीतकार ने लिखा क्योंकि सोने के साथ प्रशस्त नहीं किया गया था, लेकिन उन सड़कों ठोस सोने, पूरी तरह से और पूरी तरह से पारदर्शी हैं। लेकिन ओह महिमा और सुंदरता और उन सड़कों से आने वाली रोशनी की किरणें ।

और मैंने सोने, मकानों की उन सड़कों के प्रत्येक पक्ष पर देखा। मैंने विशाल मकानों को देखा; और मैंने थोड़ा बिट्टी हवेली देखी और मैंने बीच में सभी आकारों के मकानों को देखा। और एक निर्माता होने के नाते, मुझे इमारत में दिलचस्पी है और मैं एक इमारत चुन सकता हूं। मुझे परवाह नहीं है कि क्या यह एक कुत्ता घर जिसे पुनर्निर्मित किया जा रहा है, मैं इसे बाहर निकाल सकता हूं, आप जानते हैं, सड़क पर जा रहे हैं। और मैंने उस शहर में देखा, उस शहर में यह देखने के लिए कि आपके लिए उन मकानों का निर्माण क्या किया जा रहा था। और क्या आपको पता है? मैं एक नहीं मिला! वे सब खत्म हो गए थे। वे सब खत्म हो गए ।

ओह, मैं उन चीजों को देख रहा था जिन्हें मैंने कभी सपना देखा था। और वहां, कहीं भी मैं इस शहर के ऊपरी स्तर में १५०० मील वर्ग में देखूंगा, उस इंद्रधनुष के साथ या उस शहर की छत के लिए ओवल प्रकार गुंबद ।

कैट केर

The history of survivors of clinical death. KAT KERR

«… पृथ्वी और स्वर्ग दो अलग-अलग क्षेत्रों में काम करते हैं। हमारी प्राकृतिक ‘शारीरिक’ आंखें ‘आत्मा’ क्षेत्र में नहीं देख सकती हैं; लेकिन ‘आत्मा’ क्षेत्र हमारी ‘भौतिक’ दुनिया में सबकुछ देख सकता है। यह पृथ्वी ‘भौतिक’ क्षेत्र में काम करती है क्योंकि हमारे पास भौतिक निकाय हैं। हालांकि, आपके शरीर के अंदर एक भावना है, जो पृथ्वी पर स्वर्ग में समान रूप से संचालित होती है।

आप पृथ्वी की तरह चीजों को छू सकते हैं, स्वाद और गंध कर सकते हैं, केवल स्वर्ग में आपकी सभी इंद्रियों को बढ़ाया जाता है। यह वास्तव में यह बताना मुश्किल है कि आप आत्मा में हैं या आपके शरीर में हैं क्योंकि आपके पास अभी भी ये इंद्रियां हैं और आप भावनाओं का अनुभव करते हैं; आप रोबोट नहीं बनते हैं! जब आप मर जाते हैं और वहां जाते हैं, तो आप ‘अदृश्य’ नहीं बनते हैं, जो चीजों से गुजरने में सक्षम होते हैं, न ही आप स्वर्गदूतों में बदल जाते हैं।

एक भयानक शहर है और एक और क्षेत्र जिसमें मैंने देखा था कि ग्रामीण इलाकों में मील। वहां रहने वाले कई लोग इसे ‘पार्क’ के रूप में संदर्भित करते हैं। यह स्वर्ग में मेरे द्वारा देखी गई शहर से निश्चित रूप से अलग है। पार्क वह जगह है जहां आप कभी भी बनाए गए जानवरों की प्रजातियों को देख सकते हैं; उन डायनासोर सहित जो पहाड़ियों को घूमते हैं (वे सभी घास खाते हैं, या कम से कम यह मुझे लगता है कि वे इसे खा रहे थे)। सुंदर मीडोज़, पहाड़ियों, क्रीक, झरने, पेड़ और सबसे शानदार फूल हैं जिन्हें आप कभी कल्पना कर सकते हैं।

कुछ फूल रंग बदलते हैं और संगीत भी बनाते हैं। कई लोगों के पास अपने स्वयं के ‘गुप्त’ उद्यान हैं जिन्हें वे डिजाइन और करते हैं; या तो अपने स्वयं के आनंद के लिए या जब वे स्वर्ग में जाते हैं तो किसी प्रियजन के लिए एक आश्चर्य के रूप में।

शहर शानदार है। सोने की सड़कों पारदर्शी हैं। मैंने केवल इसका एक छोटा सा हिस्सा देखा है, लेकिन लोग इमारतों और दुकानों में जा रहे थे। स्वर्ग की बहुत सारी गतिविधि है!

मैंने परिवहन वाहनों की विभिन्न शैलियों को देखा, जो सभी ‘प्रकाश’ पर चलते हैं – यह ईंधन का एकमात्र स्रोत है। लोग स्वर्ग भर में कई अलग-अलग तरीकों से यात्रा करते हैं – वायु परिवहन। मैंने व्यक्तियों को समूहों में ‘सार्वजनिक’ परिवहन का उपयोग करके देखा, लेकिन मैंने निश्चित रूप से इन वाहनों को अपने आप से भी संचालित या संचालन करने वाले व्यक्तियों को देखा।

ये परिवहन कई अलग-अलग मॉडल में आते हैं। न केवल मैं जहाज देख सकता था, बल्कि दो स्वर्गदूत जो महिला को अनुरक्षण कर रहे थे। वह आश्चर्यजनक रूप से सुंदर और युवा लग रही थी, भले ही मुझे पता था कि वह बहुत पुरानी थी जब वह निधन हो गई थी। यह परिवहन (जैसा कि चित्रण में दिखाया गया है) केबल के बिना केबल कार की तरह कुछ दिखता है। एक परिवहन को बंद करने में सक्षम होने के लिए वास्तव में आश्चर्यजनक था। जो स्वर्गदूत इन परिवहन को अनुरक्षण करते हैं वे सभी कमर पर बैंगनी सैश के साथ सफेद गाउन पहनते हैं।

आपके परिवार और मित्र जो पहले से ही स्वर्ग में रहते हैं, आपको बधाई देने के लिए दौड़ेंगे। आपके आगमन पर बहुत खुशी और जश्न मनाया जाता है। आम तौर पर, आप द्वार से गुजरते हैं और तुरंत आपके घर पर ले जाते हैं जिन्हें आपके लिए प्यार से तैयार किया गया है। आर्किटेक्चर, शैली या सजावट में जो कुछ भी आप चाहते थे उसे आपको खुश करने के लिए माना जाता है। यहां तक ​​कि आपकी संपत्ति का भूनिर्माण आपके स्वाद के लिए उपयुक्त है।

यदि आपके पास पृथ्वी पर कोई पालतू जानवर था जो आपके लिए विशेष थे, तो वे भी आपके लिए इंतजार कर रहे हैं। तब समय बधाई और मित्रों और परिवार के साथ आनन्दित होने के लिए दिया जाता है।

आपको अपने परिवार और / या दोस्तों द्वारा स्वर्ग के व्यापक दौरे पर लिया जाएगा। आप सभी अद्भुत स्थानों पर जाते हैं।

बहुत सारे बच्चे हैं। शिशु हैं और उन्हें सबसे खूबसूरत जगहों में से एक में रखा गया है जिन्हें मैंने कभी स्वर्ग में देखा है। कड़वा क्योंकि यह पिछले ४० वर्षों में गर्भपात क्लिनिक्स के कारोबार के लिए स्वर्ग में सबसे अधिक आबादी वाले स्थानों में से एक है। हम सभी इन छोटे बच्चों के बड़े पैमाने पर दुर्व्यवहार के लिए कितने जवाबदेह हैं? वे मानव जीवन कालीन के नीचे बह गए हैं और अब और याद नहीं किया। स्वर्ग जानता है कि उनके कितने जीवन काट दिए गए थे, वे जानते हैं, क्योंकि उनमें से सभी वहां हैं! कोई नहीं खो गया था या त्याग दिया गया था। हां, वे जानते हैं कि उनके माता-पिता कौन हैं और वे सचेत हैं जब वे पहली बार स्वर्ग में आते हैं। वे समझ में नहीं आते कि वे क्यों नहीं चाहते थे, लेकिन वे इसे माफ कर देते हैं। ये नर्सरी उन सभी बच्चों को पकड़ती हैं जो गर्भपात या निरस्त हैं। उन्हें एंजेलिक प्राणियों द्वारा देखभाल की जाती है जो उन्हें गाते हैं क्योंकि वे उन्हें अपनी बाहों में रॉक करते हैं।

वे इतनी धीमी गति से बढ़ते हैं। एक २० साल की मां अपने बच्चे को गर्भपात कर सकती है और ५० साल बाद मर जाती है और स्वर्ग में जाती है; उसका बच्चा केवल ३ साल पुराना होगा (पृथ्वी वर्षों में)। जब वह आती है तो उसे अपना बच्चा दिया जाता है और वह इसे उठाती है। उन सभी माता-पिता के लिए कितना अद्भुत है जिन्होंने सोचा कि वे पूरी तरह से उस विशेषाधिकार को खो देते हैं ।

पुराने बच्चों और बच्चों के लिए स्वर्ग में अन्य स्थान हैं जहां वे खेल सकते हैं और सीख सकते हैं। एक स्थान उन्हें जानवरों के साथ खेल खेलने की अनुमति देता है। बच्चों के क्षेत्र में कुछ परिदृश्य पृथ्वी के विभिन्न हिस्सों के समान है, इसलिए वे स्वर्ग में होने के अनुकूल होने पर परिचित परिवेश में होंगे। यह एक बच्चा होने और स्वर्ग में रहने के लिए एक मजेदार और रोमांचक चीज है। उनके जीवन में कभी भी अस्वीकृति, दर्द, बीमारी या अकेलापन नहीं होगा। परिवार के सदस्य उन्हें अक्सर और अंततः देखने आते हैं, जब वे काफी बड़े होते हैं, तो उनके माता-पिता के आगमन का इंतजार करने के लिए उनके साथ घर भेजा जाता है। »

जेनिफर पेरेज़

JENNIFER PEREZ

मेरा नाम जेनिफर पेरेज़ है और मैं १५ साल का हूं। मेरे पास एक दोस्त था, और हम केवल दोस्त थे, और कुछ नहीं, और वह उसे जानता था। उस रात, उसने मुझे बुलाया और पूछा कि क्या मैं उसके पास जा सकता हूं।

सबसे पहले, हम बस बात कर रहे थे, इसलिए मैंने कहा, «जब हम इंतजार कर रहे हैं, हमें पीने के लिए कुछ क्यों नहीं मिलता है?»

मैं अपने बालों को ठीक करने और लड़की की चीजें करने के लिए टॉयलेट में गया, और जब मैं बाहर आया तो मेरा कप पहले से ही परोसा गया था। इसके बाद, मुझे नहीं पता कि क्या हुआ।

लेकिन जब मैं देख सकता था, मुझे लगा कि मेरी आत्मा मेरे शरीर से बाहर आती है। मैं पहले से ही अस्पताल में था; मैंने अपने चारों ओर डॉक्टरों और नर्सों को देखा। जब मैं अपने शरीर से बाहर था, मैंने अपने शरीर को बिस्तर पर देखा। आप जानते हैं कि आप दर्पण में खुद को कैसे देखते हैं, आप एक प्रतिबिंब देखते हैं। लेकिन मैंने खुद का प्रतिबिंब नहीं देखा, मैंने अपने शरीर को वहां बिस्तर पर देखा।

एक आदमी था। और उसने मुझे बताया कि मैं नरक में जाने के लिए नियत था। फिर हम एक रोलर कोस्टर की तरह, वास्तव में तेजी से गिरना शुरू कर दिया। जैसे ही मैं गिर रहा था वह गर्म और गर्म हो रहा था। मैंने अपनी आँखें बंद कर दीं; मैं नहीं देखना चाहता था कि हम कहाँ थे।

जब हम रुक गए, मैंने अपनी आंखें खोलीं, और मैं एक महान सड़क पर खड़ा था। मुझे नहीं पता था कि यह कहां जाता है। लेकिन पहली बात यह है कि मुझे लगा कि प्यास थी। मैं वास्तव में प्यासा था! मैंने एंजेल को बताया «मैं प्यासा हूं, मैं प्यासा हूं» लेकिन ऐसा लगा कि उसने मुझे भी नहीं सुना। मैंने रोना शुरू कर दिया, और जब आँसू मेरे गालों के नीचे भाग गए, तो वे पूरी तरह

The history of survivors of clinical death. JENNIFER PEREZ

से वाष्पित हो गए। बर्निंग टायर जैसे सल्फर की गंध थी। मैंने अपनी नाक को ढकने की कोशिश की, लेकिन इससे भी बदतर हो गया। मेरी सभी ५ इंद्रियां बहुत संवेदनशील थीं। जब मैंने खुद को कवर करने की कोशिश की, तो मैं सल्फर को और भी गंध कर सकता था। इसके अलावा, मेरी बाहों पर उन सभी छोटे बाल, वे गायब हो गए। मुझे सारी गर्मी महसूस हुई, यह बहुत गर्म था।

जब मैं चारों ओर देखना शुरू कर दिया, मैंने देखा कि लोगों को राक्षसों से पीड़ित किया जा रहा है। वहां एक महिला थी, एक राक्षस उसे यातना दे रहा था। यह दानव उसके सिर को काट देगा और उसके लंबे भाले के साथ वह हर जगह उसे छुरा देगा। उसे परवाह नहीं थी। उसकी आंखों में, यहां शरीर में, उसके पैरों में, यहां हाथों में, उसे परवाह नहीं थी। तब वह अपने सिर को उसके शरीर पर वापस रखेगा और उसे छुरा और उसे छुरा दूंगा। वह पीड़ा की चीखों के साथ रोएगी।

तब मैंने एक और राक्षस देखा, यह दानव २१-२३ वर्ष की उम्र के बारे में एक युवा व्यक्ति को यातना दे रहा था। इस आदमी की गर्दन के चारों ओर एक श्रृंखला थी, और आग के एक गड्ढे के सामने खड़ा था। यह दानव उसे हर जगह एक लंबे भाले के साथ, हर जगह, हर जगह, हर जगह छुरा देगा। तब दानव उसे अपने बालों से पकड़ लेगा और चेन के साथ वह इस आदमी को आग के इस गड्ढे में फेंक देगा, फिर उसे वापस ले जाओ और उसे छुरा कर दो और उसे छुरा कर दूंगा। यह लगातार चलेंगे, और हर बार वह उस गड्ढे के अंदर जाएगा, मैं उसकी चीखें नहीं सुन सका, लेकिन जब दानव उसे बाहर ले जाएगा, तो वह पीड़ा के साथ चिल्लाएगा। मैंने अपने कानों को ढकने की कोशिश की क्योंकि ध्वनि बहुत भयानक थी, लेकिन मैं अभी भी सुन सकता था। मेरी सुनवाई अधिक संवेदनशील थी।

मैंने एक और दानव को देखा, और यह राक्षस बदसूरत था, दूसरा २ बदसूरत था, लेकिन यह एक बदसूरत था। उनके पास कई अलग-अलग जानवरों की विशेषताएं थीं । मैं इसे शब्दों के साथ भी समझा नहीं सकता। वह चारों ओर चलेगा और लोगों को डराएगा, और लोग वास्तव में डर जाएंगे।

उसके बाद, मैंने एंजेल पर वापस देखा, और वह देख रहा था। मैंने सोचा कि वह दूसरों को यातना नहीं देना चाहता था। मैंने खुद को सोचा, «वह अभी भी यहाँ क्यों है? क्या मुझे लगता है कि मेरी बारी को यातना देने का इंतजार नहीं है? » मैं भी प्यासा था। और मैं परी को रोया, «मैं प्यासा हूँ प्यासा हूँ,» मुझे लगता है कि उसने मुझे सुना क्योंकि उसने मुझ पर देखा; और उसने कहा, «आपके पास एक और मौका है।»

तुरंत जब उसने कहा कि, मेरी सारी प्यास, मेरी सारी पीड़ा, मेरी सारी चोट, यह बस चली गई। मुझे शांतिपूर्ण लगा।

उन्होंने मुझे भविष्य भी दिखाया। उसने मुझे पृथ्वी दिखाया और चीजें कैसे होने वाली थीं, घटनाएं जो होने वाली थीं। जिस दृष्टि को मैं दिया गया था वह अब तक उत्साह तक था। उसने मुझे उत्साह नहीं दिखाया, लेकिन उसने मुझे उन चीजों को दिखाया जो इससे पहले होने जा रहे थे। प्रत्येक दिन हम करीब और करीब हो रहे हैं, और मैं आपको बता रहा हूं कि उत्साह निकट है ।

जब मैं अपने शरीर पर वापस गया, तो मैं जाग गया और खुद को अस्पताल में पाया। मैंने चारों ओर देखा और मेरी बाहों में सुई देखी, मेरे दिल की जांच, ट्यूब। जल्द ही मेरे माता-पिता अंदर गए और मैंने रोना शुरू कर दिया।

नरक में अड़तालीस घंटे

जॉन डब्ल्यू रेनॉल्ड्स, पुनर्वसन के सबसे दिलचस्प मामलों में से एक जो कभी भी मेरे ज्ञान में आया वह जॉर्ज लेनोक्स, जेफरसन काउंटी के एक कुख्यात घोड़े चोर का था। वह अपने दूसरे कार्यकाल की सेवा कर रहा था।

सेडगविक काउंटी ने उन्हें एक समान अपराध के लिए पहली बार जेल भेजा – घोड़ों को चोरी करना। १८८७ और १८८८ की सर्दियों में उन्होंने कोयला खानों में काम किया। वह स्थान जहां वह श्रमिक था वह उसके लिए खतरनाक लग रहा था।

वह इस स्थिति में पूरी तरह से दो घंटे बने रहे। रात्रिभोज के समय में, गायब दोषी के लिए एक खोज स्थापित की गई थी, और वह बकवास के इस ढेर के तहत पाया गया था। जीवन विलुप्त लग रहा था। उन्हें शीर्ष पर ले जाया गया, और जेल चिकित्सक द्वारा परीक्षा में, मृत को घोषित किया गया था। उनके अवशेष अस्पताल ले गए जहां उन्हें धोया गया और कपड़े पहने हुए, हस्तक्षेप के लिए तैयारी किया गया।

जल्द ही आंखें खोली गईं, और जीवन के अन्य उपस्थितियां प्रकट हुईं। चिकित्सक को तुरंत भेजा गया था, और जब तक वह पहुंचे, कुछ तीस मिनट, मृत आदमी ने एक कप पानी के लिए बुलाया था, और चिकित्सक पहुंचने पर पीने के कार्य में था।

उन्होंने कहा:

The history of survivors of clinical death. FORTY-EIGHT HOURS IN HELL

«मेरे पास सुबह एक उपस्थिति थी कि कुछ भयानक होने वाला था। मैं अपनी भावनाओं के कारण इतनी असहज था कि मैं अपने खनन मालिक श्री ग्रासन के पास गया, और उसे बताया कि मैंने कैसा महसूस किया, और उनसे पूछा कि क्या वह नहीं आएगा और मेरे कोयले के कमरे की जांच करेगा, वह जगह जहां मैं कोयला खोद रहा था। वह आया और पूरी तरह से परीक्षा करने लग रहा था, और मुझे काम पर वापस आदेश दिया, और कहा कि कोई खतरा नहीं था, और उसने सोचा कि मैं क्रैकी जा रहा था। मैं अपने काम पर लौट आया, और एक घंटे की तरह कुछ खोद रहा था, जब अचानक, यह बहुत अंधेरा हो गया।

वहां मुझे एक अस्तित्व से मिला था जो मेरे लिए वर्णन करना असंभव है। मैं केवल आपको उसकी भयानक उपस्थिति का बेहोश विचार दे सकता हूं। वह कुछ हद तक एक आदमी जैसा दिखता था, लेकिन मैंने कभी भी किसी भी इंसान की तुलना में काफी बड़ा था। वह कम से कम दस फीट ऊंचा होना चाहिए था। उसके पीछे महान पंख थे। वह कोयले के रूप में काला था जितना मैं खोद रहा था, और पूरी तरह से नग्न स्थिति में। उसके हाथ में एक भाला था, जिसमें से संभाल लंबाई में पूरी तरह पंद्रह फीट होनी चाहिए। उसकी आँखें आग की गेंदों की तरह चमकती हैं। उसके दांत, पर्ल के रूप में सफेद, पूरी तरह से एक इंच लंबा लग रहा था। उसकी नाक, अगर आप इसे नाक कह सकते हैं, तो बहुत बड़ा, व्यापक और फ्लैट था। उसके बाल बहुत मोटे, भारी और लंबे थे। यह अपने बड़े कंधों पर लटका दिया। उसकी आवाज़ एक शेर के उगने की तरह लग रही थी, जो मैं याद कर सकता हूं। यह प्रकाश की चमक में से एक था जिसे मैंने पहली बार उसे देखा था।

मैं दृष्टि में एक ऐस्पन लीफ की तरह कांप गया। उसके भाले को उठाया गया था जैसे कि इसे मेरे माध्यम से उड़ाना था। मैं अचानक रुक गया। उस भयानक आवाज के साथ मैं अभी तक सुनना प्रतीत होता था, उसने मुझे उसका पालन किया।

मैंने आग की झील भी देख ली। मेरे सामने मैं देख सकता था, जहां तक ​​मैं देख सकता था, आंखों तक पहुंच सकता है, आग और ब्रिमस्टोन की शाब्दिक झील एक हिंसक तूफान के दौरान समुद्र की लहरों की तरह हवा में अन्य और छलांग। लहरों के शिखा पर मैं मनुष्यों को जन्म देख सकता था, लेकिन जल्द ही आग की इस भयानक झील की सबसे कम गहराई तक ले जाया जा सकता है ।

जैसे ही मैंने अस्पताल में अपनी आंखें खोली और पाया कि मैं एक बार फिर पृथ्वी पर और पृथ्वी पर था।

कोलंबियाई युवाओं का साक्ष्य

COLUMBIAN YOUTHS TESTIMONIES

एक समूह के रूप में सात कोलंबियाई युवाओं को स्वर्ग में ले जाया गया।

«हम अपने घर पर थे, जब कमरा प्रकाश से भरा था। यह इतना शक्तिशाली था कि उसने पूरे कमरे को जला दिया। आवाज ने हमें बताया, “अब मैं आपको हेवन दिखाऊंगा!” हमने एक-दूसरे को हाथ रखा। मैंने नीचे देखा और देखा कि हम अपने शरीर से बाहर जा रहे थे। हम कहीं भी महान गति के साथ उड़ रहे थे।

फिर, हमने खुद को एक विशाल दीवार के सामने पाया। दरवाजे की एक जोड़ी के साथ एक द्वार था जो स्वर्ग के प्रवेश द्वार था। हम आश्चर्यचकित थे कि हमारे साथ क्या हो रहा था। हमारे साथ दो स्वर्गदूत थे।

स्वर्गदूतों ने हमसे बात करना शुरू कर दिया। उनकी भाषा हमारे से बहुत अलग थी, न ही यह किसी भी सांसारिक भाषा की तरह था। ये स्वर्गदूत हमें स्वागत कर रहे थे और उन्होंने उन विशाल दरवाजे खोले। हमने कई अलग-अलग चीजों के साथ एक अद्भुत जगह देखी। जब हम अंदर आए, तो एक पूर्ण शांति ने हमारे दिल को भर दिया।

मैंने जो पहली बात देखी एक हिरण थी, इसलिए मैंने अपने दोस्तों में से एक से पूछा, “सैंड्रा, क्या आप एक ही चीज़ को देख रहे हैं?” वह मुस्कुरा रही थी और कहा: “हाँ एसाव, मैं एक हिरण को देख रहा हूँ!” तब मुझे पता था कि सब कुछ असली था, हम वास्तव में थे।

हम वहां गए जहां हिरण था, इसके पीछे एक बिल्कुल बड़ा पेड़ खड़ा था! पेड़ के पीछे क्रिस्टलीय पानी की नदी थी। यह बहुत स्पष्ट और सुंदर था, जैसे हमने पृथ्वी पर पहले कभी नहीं देखा था। हम बस उस जगह में रहना चाहते थे।

हमने उनसे कहा, “हमें इस जगह से बाहर न लें! हम हमेशा के लिए यहां रहना चाहते हैं! हम वापस पृथ्वी पर नहीं जाना चाहते हैं! ” उन्होंने हमें जवाब दिया, “यह आवश्यक है कि आप जो कुछ भी देखी गई सभी चीजों की गवाही देने के लिए वापस जाएं।”

हमने नदी छोड़ दी और हर जगह पर हम पा सकते थे, हम सबकुछ छूना और अनुभव करना चाहते थे। हम सब कुछ हमारे साथ घर वापस लाना चाहते थे, क्योंकि हम स्वर्ग में चीजों पर बहुत चकित थे। उन्हें बस शब्दों के साथ पर्याप्त रूप से समझाया नहीं जा सकता है।

एरियल: «… हम एक नदी के पास गए, और अंदर बहुत सारी मछलियों को देखा। सब कुछ इतना आश्चर्यजनक था कि मेरे दोस्त और मैंने पानी के अंदर जाने का फैसला किया। हमने उस पानी के नीचे तैरना शुरू कर दिया। मैंने मछली को पकड़ लिया और इसे पानी से बाहर ले लिया। इतना अद्भुत क्या था। मैंने मछली को वापस पानी में डाल दिया। तब मैं उस दूरी में देख सकता था कि सफेद घोड़े थे। मैं घोड़ों के पास चला गया और उन्हें पैट करना शुरू कर दिया।

जब मैंने सवारी करना शुरू किया, तो मुझे ऐसा कुछ महसूस हुआ जो मैंने पृथ्वी पर पहले कभी महसूस नहीं किया था। मैंने शांति, स्वतंत्रता, प्यार, पवित्रता का अनुभव करना शुरू किया जो एक व्यक्ति को उस खूबसूरत जगह में हो सकता है। मैंने उन सब कुछ का आनंद लेना शुरू किया जो मेरी आँखें देख सकती थीं। मैं बस उस सुंदर स्वर्ग में सबकुछ का आनंद लेना चाहता था ।

फिर उन्होंने हमें ऐसे स्थान पर ले लिया जिसमें कई बच्चे थे। मैंने पूछा, “क्या ये बच्चे पृथ्वी पर पैदा होने जा रहे हैं?”। परी ने उत्तर दिया, “नहीं, ये बच्चे वे हैं जिन्हें पृथ्वी पर निरस्त कर दिया गया था”। यह सुनकर, मुझे मेरे अंदर कुछ महसूस हुआ जिसने मुझे हिला दिया।

मुझे कुछ याद आया जो मैंने अतीत में किया था। उस समय, मैं एक महिला के साथ एक रिश्ते में था और वह गर्भवती हो गई। जब उसने मुझे बताया कि वह गर्भवती थी, तो मुझे नहीं पता था कि मुझे क्या करना है तो मैंने उसे निर्णय लेने के लिए कुछ समय के लिए पूछा। समय बीत गया और जब मैं अपने फैसले को बताने के लिए उसके पास गया, तो यह पहले से ही बहुत देर हो चुकी थी क्योंकि उसके पास पहले से ही गर्भपात था। ” फिर हम अपने शरीर में पृथ्वी पर लौट आए।

COLUMBIAN YOUTHS TESTIMONIES

रिकार्डो सीआईडी ​​द्वारा

“… एक रात मेरे पास एक सपना था कि स्वर्गदूत मुझे आकाश में ले जाने के लिए आते हैं।

द एंजेल ने कहा: “तुम स्वर्ग को देखने के लिए ले जाऊं । मैं वह नहीं हूं जो आपको स्वर्ग तक पहुंचाएगा, क्योंकि मैं तुम्हारा अभिभावक परी हूं जिसने आपको इस धरती पर रहते हुए हर दिन संरक्षित किया है।

दो स्वर्गदूत स्वर्ग से आपको आधी रात के समय में स्वर्ग में ले जाएंगे। ” जैसा कि मैंने एक कमरे में रखा, हम कुत्ते के भौंकने को सुनने में सक्षम थे।

The history of survivors of clinical death. BY RICARDO CID

मेरे घर की पहली मंजिल पर आधी रात को उज्ज्वल सफेद चमकते जम्पसूईट्स में दो पुरुषों ने दिखाई दिया और दूसरी मंजिल तक आया जहां मैं रह रहा था। ये स्वर्गदूत सुंदर थे। उनके पास सफेद बाल थे, बर्फ और नीली आंखों की तुलना में सफेद । उनकी त्वचा एक बच्चे के रूप में नरम थी, फिर भी उनके शरीर बॉडीबिल्डर की तरह पेशी थे। ये स्वर्गदूत शक्तिशाली हैं । स्वर्गदूतों में से एक ने मुझे अपने शरीर को छोड़ने के लिए प्रेरित करना शुरू कर दिया। मैंने अपना शरीर छोड़ा। मैं एन्जिल्स के साथ बिजली की गति पर वातावरण के माध्यम से पार किया।

जैसे ही मैंने उस रात अपने शरीर को छोड़ दिया और मैं गति की अविश्वसनीय दर पर उड़ रहा था । मैं ग्रह पृथ्वी को देखने और देखने में सक्षम था। फिर मैं चंद्रमा के ठीक बगल में गुजर गया, यह शानदार चंद्रमा जो पृथ्वी पर रात के आकाश को उज्ज्वल करता है।

फिर, मैं अपनी आंखों के साथ विशाल सूरज को देखने में सक्षम था । मैं उन आग को देखने में सक्षम था जो सूरज से विस्फोट और पृथ्वी को गर्म करते थे। फिर हमने जारी रखा और मैंने उनके द्वारा पारित कई सितारों को देखा ।

The history of survivors of clinical death. BY RICARDO CID

हमने गति की एक महान दर पर यात्रा जारी रखी।

उन्होंने विभाजित किया, एक दाईं ओर और एक बाईं ओर। यह स्वर्ग का एक खुला तरीका था! स्वर्गदूतों ने मुझे उनके सामने रखा और मुझे बताया, “आपको यहां इंतजार करना होगा!”

बाद में, एक और परी आया और मुझे खगोलीय शहर में ले गया। शहर शुद्ध पारदर्शी सोने से बना था और प्रवेश द्वार के दरवाजे मोती से बने थे। फर्श उपस्थिति में क्रिस्टल थे। मैंने पृथ्वी पर ऐसा कुछ भी नहीं देखा था और न ही एक इंसान इसे बना सकता था। मैं शहर के बाहर था और प्रवेश द्वार चौड़े खुले थे। और वे दरवाजे अभी भी खुले हैं। मैं अंदर और दीवारों पर देख सकता था कि रूबी और नीलमणि और मोती थे जो शानदार थे। हमने शहर में प्रवेश किया।

उसने कहा: «लोगों को बताओ कि स्वर्ग असली है!”

हम शहर के चारों ओर चले गए, जहां सब कुछ सोने और कीमती पत्थरों से बना था। सब कुछ पारदर्शी था और प्रकाश छोड़ दिया।

बाद में, जब मुझे पृथ्वी पर वापस जाना पड़ा, मैंने बताया, “पृथ्वी पर कौन मुझ पर विश्वास करेगा, मुझे रहने दो । कोई भी इस रहस्योद्घाटन पर विश्वास नहीं करेगा, कोई भी विश्वास नहीं करेगा । उस पल में, जब मैंने अपनी बाहों को उठाया तो मुझे लगा कि कोई मुझे स्वर्ग से बाहर निकालता है और मुझे गति की जबरदस्त दर पर भेजता है । ”

इयान मैककॉर्मैक

«१९८० में जब मैं २४ साल का था तो मैं एक साहस पर सेट किया जो मेरे जीवन को बदल देगा।

मैं द्वीप पुनर्मिलन (सेंट लियू) पर स्कूबा डाइविंग था।

वह दिन एक हिंसक तूफान था। मैं अपने दोस्त साइमन में बदल गया और पूछा “क्या आप निश्चित हैं? क्या आपने तूफान देखा है? ” अंत में उसने मुझे इसमें बात की।

हमने इनकार किया। मैं क्रेफ़िश की तलाश में था जब मैंने एक स्क्विड की तरह दिखने वाले पानी में कुछ अजीब समुद्री जीव देखा था। उत्सुक, मैं इसके करीब तैरता हूं और वास्तव में मेरे हाथ तक पहुंच गया और इसे पकड़ लिया। मेरे पास मेरे दस्ताने थे और यह एक जेलीफ़िश की तरह मेरी उंगलियों के माध्यम से निचोड़ा गया था। जैसा कि यह दूर तैरता हुआ मैंने इसे देखा, चिंतित, क्योंकि यह एक बहुत ही अजीब दिख रही जेलीफ़िश थी। मैं चट्टान पर बाहर निकला।

The history of survivors of clinical death. IAN MCCORMACK

दो फीट पानी वास्तविक रीफ को कवर किया। मैं वहां अपने फ्लिपर्स में खड़ा था और मेरी बांह को देखा, जो सचमुच एक गुब्बारे की तरह सूजन था जैसे त्वचा के शीर्ष पर घावों की तरह घावों की तरह। ऐसा लगता है कि मैं इसे एक स्टोव पर जला दूंगा, जहां तम्बू को खींच लिया गया था। मेरे दोस्त ने मुझे अस्पताल के लिए तत्काल जाने के लिए कहा। हम नाव में आ गए। मैं सांस लेने के लिए कठिन हो रहा था ।

उसने मुझे सड़क पर लाया और कहा कि जैसे ही मैं बाकी गोताखोरों को पानी से बाहर ले जाता हूं। मैं बुरा, भयानक महसूस किया। मैंने मुश्किल से इसे रेस्तरां के पास कारों के लिए बनाया और लोगों से मुझे अस्पताल ले जाने के लिए कहा। एक व्यक्ति मुझे पैसे के लिए सवारी देने के लिए सहमत हो गया। लेकिन एक तरह से मैंने स्वीकार किया कि मेरे पास कोई पैसा नहीं था। और फिर उसने मुझे सड़क पर छोड़ दिया।

मैं वहां लेट गया और मुझे छोड़ने की तरह लगा। मैंने सोचा, “अस्पताल जाने की कोशिश करने का भी क्या बात है? यदि आपका नंबर ऊपर जाने देता है, तो बस मरो। ”

मैं कुछ रोशनी देख सकता था। मेरे आश्चर्य करने के लिए सुरक्षा गार्ड जो अपने फ्लैशलाइट्स के साथ राउंड कर रहे थे, मुझे गंदगी में ग्रोवलिंग को देखा। एक आदमी खत्म हो गया। मैंने देखा और उसे मेरे पीने वाले दोस्तों में से एक होने के लिए पहचाना। वह डैनियल, एक विशाल प्यारा आदमी नामक एक बड़ा काला लड़का था। वह मेरे पास आया और पूछा, «आपके साथ क्या गलत है, क्या आप नशे में हैं, क्या आप पत्थर मारते हैं, आपके साथ क्या गलत है?” मैंने उसे अपनी बांह दिखाने के लिए अपनी स्वेटशर्ट खींच लिया और वह सभी फफोले और सूजन-नेस को देख सकता था। उसने मुझे अपनी बाहों में फेंक दिया और भाग गया।

मेरे शरीर को हिला देना शुरू हो गया। मुझे ठंड लग गई। तब मेरे लिए एम्बुलेंस आया और मुझे अस्पताल ले गया। ऐसा लगता है कि डर ने मुझे छोड़ दिया, जो आ रहा था उसका डर। मैं अभी भी मर रहा था, मुझे पता था कि, लेकिन मैं इसके बारे में शांति पर था। अस्पताल में मैं एक ड्रिप पर रखा गया था। मैं पूरी तरह से लकवा था। मेरा दिल एक बिंदु पर जा रहा था जहां यह अब और काम नहीं कर रहा था। मुझे पता था कि एक रिहाई थी, जीवित रहने के लिए लड़ाई खत्म हो गई थी।

The history of survivors of clinical death. IAN MCCORMACK

खैर, मुझे पता था कि मेरी आत्मा छोड़ गई थी, मैं कहीं चली गई थी, और फिर भी मुझे नहीं पता था कि मैं मर चुका हूं। मेरे पास सनसनीखेज और भावना थी कि मेरे पास शरीर था, लेकिन मेरे पास छूने के लिए कुछ भी भौतिक नहीं था। मैं एक आध्यात्मिक अस्तित्व था, और मेरा भौतिक शरीर मर गया था, लेकिन मैं बहुत जिंदा था, और बहुत जानता था कि मेरे पास हथियार और पैर और सिर था, लेकिन मैं अब उन्हें छू सकता था।

फिर मेरे ऊपर एक शानदार प्रकाश चमक गया और सचमुच मुझे अंधेरे से बाहर निकाला। मैंने खुद को जमीन से उठाने और इस शानदार सफेद रोशनी में चढ़ना शुरू कर दिया। सुरंग में प्रवेश करने पर मैं देख सकता था कि प्रकाश का स्रोत सुरंग के अंत से निकल रहा था। यह अविश्वसनीय रूप से उज्ज्वल लग रहा था, जैसे कि यह ब्रह्मांड का केंद्र था।

मेरा अगला विचार था “मुझे आश्चर्य है कि मेरा शरीर कैसा दिखता है?” तो मैंने अपने अधिकार को देखा और मेरे आश्चर्य के लिए मेरी बांह और हाथ था लेकिन मैं सीधे उनके माध्यम से देख सकता था। मैं एक आत्मा की तरह पारदर्शी था, केवल मेरा शरीर उसी प्रकाश से भरा था जो सुरंग के अंत से मेरे ऊपर चमक रहा था। ऐसा लगता है जैसे मैं प्रकाश से भरा था। यह इतना रोमांचक था कि मुझे पता था कि मैं जो देख रहा था वह मेरे पूरे जीवन में सबसे भयानक अनुभव होगा।

मेरा लक्ष्य प्रकाश के सबसे चमकीले हिस्से के लिए है। जब मैं सुरंग के अंत तक पहुंचा तो मैंने एक नई दुनिया देखी। मुझे लगा जैसे मैं स्वर्ग के किनारे पर खड़ा था, जिसमें अनंत काल में झलक हो।

मेरे सामने हरे रंग के खेतों और मीडोज़ थे। मीडोज के केंद्र के माध्यम से मैं एक क्रिस्टल स्पष्ट धारा देख सकता था जो किसी भी तरफ पेड़ों के साथ परिदृश्य में अपना रास्ता घुमा सकता है। मेरे दाहिने ओर पहाड़ दूर थे और ऊपर आकाश नीला और स्पष्ट था। मेरे बाईं ओर हरी पहाड़ियों और फूलों को घुमा रहे थे, जो सुंदर रंगों को विकिरण कर रहे थे। ‘स्वर्ग’। मुझे पता था कि मैं यहां था, मैंने दुनिया की यात्रा की तलाश की थी, और मुझे पता था कि मुझे यह मिला था। मुझे लगा जैसे मैं पहली बार पैदा हुआ था। मेरे हर हिस्से को पता था कि मैं घर था।

मैं क्रूर दुनिया से दूर हमेशा के लिए रहना चाहता था। लेकिन मुझे अपनी मां के बारे में याद आया कि मैं उससे प्यार करता हूं। और तुरंत शरीर में लौट आया।

मैंने विसर्जन और आतंक में मुझे घूरते हुए दरवाजे में नर्सों और आदेशों को देखा। मैं स्पष्ट रूप से कुछ १५ से २० मिनट के लिए मर गया था। »

मैथ्यू बॉट्सफ़ोर्ड

The history of survivors of clinical death. MATTHEW BOTSFORD

एक शॉट बाहर निकलने पर मैथ्यू बोटफोर्ड एक अटलांटा रेस्तरां के बाहर खड़ा था। दो पुरुष जो पहले प्रतिष्ठान क्षणों में प्रवेश से इनकार कर दिए गए थे, पहले के सबसे अधिक शीर्ष ग्राहक सेवा फ्रीकआउट में से एक होना चाहिए, इमारत के मोर्चे पर अंधाधुंध फायरिंग कर रहा था। गोलियों में से एक ने सिर में बॉट्सफ़ोर्ड मारा। वह अपनी खोपड़ी में एक गर्म सुई ड्राइविंग की तरह दर्द महसूस करता है, फिर फुटपाथ में गिर रहा है, जिस बिंदु पर सब कुछ काला हो गया। डॉक्टरों ने अंततः उन्हें २७ दिनों तक चलने वाले एक चिकित्सकीय प्रेरित कोमा में डालने से पहले अस्पताल में और अस्पताल में तीन बार उनकी मृत्यु हो गई।

हमारे बीच कौन सा बाकी का उपयोग नहीं कर सका?

उन चीजों के उनके विवरण जब उन्होंने उस कोमा में देखा, तो डरावनी से कम कुछ भी नहीं है। चीजें उसके कलाई और टखनों पर छेड़छाड़ की गईं, एक गहरे, चमकती लाल गड्ढे पर मिडएयर में निलंबित हो गईं। गड्ढे के अंदर, चार पैर वाले जीव फर्श पर घूमते थे जबकि धुएं ने नीचे की मैग्मा से बनी हो। धुआं के प्रत्येक प्लूम में बिल्कुल एक अत्याचारी आत्मा निहित है, जो अकेले पीड़ित है।

यह कुछ और बॉट्सफ़ोर्ड ने नोट किया अलगाव। उसके चारों ओर वह लाखों शापित आत्माओं की चीखें सुन सकते थे, लेकिन उनकी कंपनी व्यर्थ थी, क्योंकि वह समझ गया कि वह स्वयं ही थे और यह अनंत काल तक चलेगा।

तो अब आप पृथ्वी पर कैसे रहते हैं।

वह उस अकेलेपन को खत्म कर रहा है, हालांकि, एक बिंदु पर, राक्षसों की एक टीम ने हड्डी से अपना मांस खाने के लिए दिखाया, केवल यह तुरंत वापस बढ़ने के लिए ताकि वे इसे फिर से खा सकें।

अंत में, वह बच गया जब एक विशाल हाथ दीवार के माध्यम से पहुंचा और उसे बाहर खींच लिया। जैसा कि उसने किया, उसने किसी को यह कहते हुए सुना, «यह आपका समय नहीं है।

यह सब सूखे की दृष्टि के समान ही लगता है, जो एक नरक दर्शाता है जिसमें एक विशाल गड्ढा शामिल है, जिसके ऊपर शापित लटका की आत्माएं काले लौ के ग्लोब में निलंबित हैं, जो अनंत काल के लिए अकेले पीड़ित हैं।

“और नरक में वह अपनी आंखों को उठाता है, पीड़ित होने के नाते। । । ” लूका १६:२३

मार्क ९:४६ में, यीशु मसीह नरक के बारे में कहता है: «जहां उनकी कीड़ा नहीं, और आग बुझी नहीं है।»

अन्य कहानियां

«जब मैं भौतिक शरीर से बाहर आया] ऐसा लगता है कि मैं अपने शरीर से बाहर आया और कुछ और जा रहा था। मुझे नहीं लगता था कि मैं सिर्फ कुछ नहीं था। एक और शरीर था । लेकिन एक और नियमित आदमी शरीर नहीं। यह थोड़ा अलग है। यह बिल्कुल मानव शरीर की तरह नहीं था, लेकिन यह पदार्थ की कोई बड़ी संख्या नहीं थी ।

या तो यह इसके लिए फॉर्म था, लेकिन कोई रंग नहीं। और मुझे पता है कि मेरे पास अभी भी कुछ था जिसे आप हाथ कह सकते थे। मैं इसका वर्णन नहीं कर सकता। मैं अपने आस-पास के सबकुछ से अधिक मोहित था – मेरे शरीर को वहां देखकर, और सब कुछ – इसलिए मैंने उस प्रकार के शरीर के बारे में नहीं सोचा था जो मैं अंदर था। और यह सब जल्दी से जाना प्रतीत होता था। समय वास्तव में एक तत्व नहीं था-और फिर भी यह था। आपके शरीर से बाहर निकलने के बाद चीजें तेजी से चलती हैं। »

«… अंतरिक्ष में स्वर्ग का शहर बड़ा और गोल दिखाई देता है; इसकी लंबाई और चौड़ाई और ऊंचाई यह लाखों मील लगती है। यह वजह से है कि क्या पर्यावरण या उपनगरों, स्वर्ग के बाहरी पैरामीटर कहा जाता है। शहर पूरी तरह से घिरा हुआ है और इन उपनगरों से घिरा हुआ है। इन उपनगरों का बाहरी किनारा बहुत बड़ा है, पृथ्वी की तुलना में भी बड़ा है। इन उपनगरों या छायादार पेड़ों में संतों की पहली बार जब वे पृथ्वी से आते हैं; और पृथ्वी से स्वर्ग तक इस संक्रमण में, वे कई चीजें सीखते हैं। सबसे पहले, वे सीखते हैं कि वे अभी भी देख, सुन सकते हैं, गंध, स्वाद, स्पर्श और याद रख सकते हैं, और उनके पास उनके पृथ्वी शरीर की तरह एक रूप है ।

अपने उपनगरों के साथ स्वर्ग का शहर, इसकी पवित्र स्थान और इसका सबसे पवित्र ग्रह एक ग्रह की तरह है; यह शाश्वत प्राणियों को प्रदान करने के हर तरह से पर्याप्त है, जैसे पृथ्वी शारीरिक जीवन को बनाए रखने में सक्षम है। अब स्वर्ग शहर के ये उपनगर पृथ्वी की तरह हैं, घास, फूल, पेड़, छाया, पक्षियों और जानवरों के साथ। »

«मुझे याद है कि मेरे आसपास के सभी परिवार को रो रहे हैं। मैंने अपने शरीर को तरफ से देखा। कोई मेरे बगल में था, उसने कहा: ‘मेरे साथ आओ!’ थोड़े समय में हम मोती के द्वार से पहले थे। यह स्वर्ग का द्वार था। हम अंदर गए। मैंने कई सुंदर घरों को सुंदर रंगों को देखा। मैं सुनहरी सड़कों पर चला गया। एंजेल ने कहा, ‘आप यहां महीने के बारहवें पर वापस आ जाएंगे’। मैंने वापस पृथ्वी पर भेजा। लोगों को अपनी गवाही स्वीकार करना होगा, क्योंकि मैं सुनहरी सड़कों पर चला गया हूं और मैंने स्वर्ग देखा है। उन्हें अब मुझ पर विश्वास करना होगा। ‘

बारह महीनों के बाद वह मर गई और उसकी सुंदर आत्मा वापस स्वर्ग में गई। इस महिला ने कभी स्वर्गीय शहर और न ही इसकी सुनहरी सड़क के बारे में नहीं सुना था। स्वर्ग के अपने सटीक विवरण के लिए कोई प्राकृतिक स्पष्टीकरण नहीं है। »

«मैं जल्द ही हवा में तैर रहा था, देख रहा था कि क्या चल रहा था, नीचे देख रहा था। उसके बाद, मुझे एक लेन से चलना याद है जिसमें दोनों तरफ रंग, शानदार रंग थे। मुझे कला में थोड़ा सा अनुभव था, लेकिन कोई भी नहीं, कभी भी उन रंगों को पुन: उत्पन्न नहीं कर सकता था, वे बहुत उज्ज्वल थे। इस रोशनी ने मुझे घेर लिया। यह मुझे घेर लिया और मेरी देखभाल की। मैंने अपने पूरे जीवन में इतनी अच्छी और इतनी सुरक्षित महसूस नहीं की है। »

«मैंने अपनी आँखें खोली और देखा और मैं अपने बिस्तर के बगल में खड़ा था। मुझे पता था कि मैं कहाँ था, और स्थिति क्या थी, मेरे दिमाग में कोई भ्रम नहीं था। मुझे जिंदा महसूस हुआ, जितना मैंने कभी भी अपने जीवन में महसूस किया है।

जैसा कि मैं कमरे के चारों ओर देख रहा हूं, मैंने देखा कि बिस्तर पर शीट के नीचे कुछ है, एक शरीर। तो मैं चेहरे को देखने के लिए बिस्तर पर झुकता हूं और यह मेरे जैसा दिखता है। लेकिन यह संभव नहीं था, मैं जिंदा हूं, मैं बहुत अच्छा हूं, मैं जिंदा से अधिक हूं। इसलिए मैंने अपनी पत्नी से बात करने की कोशिश की, लेकिन वह मुझे नहीं सुन सका या मुझे देख सके। मैंने सोचा कि वह सिर्फ मुझे अनदेखा कर रही थी। इसलिए मुझे अनदेखी करने के लिए, मैं उससे बहुत नाराज हो गया। तो मैं उस पर चिल्ला रहा हूं और चिल्ला रहा हूं, “बिस्तर में यह शरीर क्यों है जो मेरे जैसा दिखता है? यह वहां कैसे गया?” मुझे संदेह था कि शरीर मुझे था, लेकिन यह सोचने के लिए बहुत डरावना था। तो मैं वास्तव में उत्तेजित और परेशान हो रहा हूं, क्योंकि यह सब बहुत अजीब है। तब मुझे याद है कि कहीं सुरंग में आगे बढ़ रहा था। वहां मैं भयानक प्राणियों से मिला, उनमें से हजारों थे। »

स्वर्ग और नरक के निर्माता | एंजल्स-वॉचर | अनन्त जीवन के बारे में एलियंस | नरक से कैसे बचें | स्वर्ग का विवरण


नर्क से कैसे बचें?

नरक एक कृत्रिम रूप से बनाई गई दुनिया है, सजा का स्थान जिसमें मृत्यु के बाद दुष्ट लोग गिरते हैं। नर्क की आवश्यकता शैक्षिक उद्देश्यों के लिए, सभ्यता के लिए प्रेम और दया में रहती थी। क्योंकि नरक का भय अभिमान, प्रतिशोध, लोभ और किसी भी अन्य बुराई से अधिक शक्तिशाली है … पढ़ना


 

Facebook Comments Box